×

IPL 2023 Points Table: नंबर-1 के लिए तीन टीमों में जबरदस्त टक्कर, देखें आईपीएल 2023 की लेटेस्ट प्वाइंट्स टेबल...

IPL 2023 Points Table: इंडियन प्रीमियर लीग यानी आईपीएल का आगाज पिछले महीने की अंतिम तारीख (31 मार्च) को हुआ। आईपीएल 2023 की शुरुआत हुए करीब तीन सप्ताह से ज्यादा का समय बीत चुका हैं। अब धीरे-धीरे प्लेऑफ की स्थिति भी साफ़ होती दिखाई दे रही हैं।

Suryakant Soni
Published on: 22 April 2023 10:48 AM GMT
IPL 2023 Points Table: नंबर-1 के लिए तीन टीमों में जबरदस्त टक्कर, देखें आईपीएल 2023 की लेटेस्ट प्वाइंट्स टेबल...
X
IPL 2023 Points Table

IPL 2023 Points Table: इंडियन प्रीमियर लीग यानी आईपीएल का आगाज पिछले महीने की अंतिम तारीख (31 मार्च) को हुआ। आईपीएल 2023 की शुरुआत हुए करीब तीन सप्ताह से ज्यादा का समय बीत चुका हैं। अब धीरे-धीरे प्लेऑफ की स्थिति भी साफ़ होती दिखाई दे रही हैं। हालांकि अभी आधे से ज्यादा मैचों का होना बाकी हैं। लेकिन इस बार की टॉप टीमों में कुछ ज्यादा अंतर दिखाई नहीं दे रहा हैं। जबकि दो-तीन टीम ऐसी हैं जो इस समय काफी पिछड़ चुकी हैं। इसमें दिल्ली कैपिटल्स और सनराइजर्स हैदराबाद का प्रदर्शन बेहद ख़राब रहा हैं। जबकि अंक तालिका में नंबर-1 के लिए तीन टीमों के बीच टक्कर बनी हुई हैं।

नंबर-1 के लिए तीन टीमों में जबरदस्त टक्कर:

बता दें आईपीएल 2023 की अंक तालिका में पहले नंबर के लिए चार टीमों में मारामारी देखने को मिल रही हैं। अभी पहले स्थान पर राजस्थान रॉयल्स की टीम बरक़रार हैं। लेकिन पहले स्थान के लिए राजस्थान के साथ तीन टीमों और अपनी दावेदारी पेश कर रही हैं। इसमें लखनऊ सुपर जायंट्स, चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटंस की टीम शामिल हैं। पहले छह मैचों में राजस्थान रॉयल्स सहित लखनऊ सुपर जायंट्स और चेन्नई सुपर किंग्स की टीमों ने भी चार-चार मैचों में जीत दर्ज की। जबकि गुजरात टाइटंस की टीम ने अपने पांच मैचों में से तीन में जीत दर्ज की। अब रन रेट के आधार पर राजस्थान की टीम टॉप पर बनी हुई हैं।

दिल्ली-हैदराबाद की हालत ख़राब:

बता दें इस सीजन में दिल्ली कैपिटल्स और सनराइजर्स हैदराबाद की हालत बेहद नाजुक दिख रही हैं। ये दोनों टीमें पॉइंट टेबल में अब तक सबसे निचले पायदान पर बनी हुई हैं। ऐसे में अब इनके प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीद बेहद कम नज़र आ रही हैं। इनके अलावा केकेआर की भी स्थिति कुछ अच्छी नज़र नहीं आ रही हैं। अगर आने वाले मैचों में इन तीनों टीमों ने अपने प्रदर्शन में सुधार नहीं किया तो मुश्किल और बढ़ जाएगी।

इन 3 टीमों में भी जोरदार टक्कर:

बता दें इस समय तीन टीमें ऐसी हैं जिनका खेल मिलाजुला रहा हैं। इन तीनों टीमों के पास छह मैचों के बाद छह-छह पॉइंट हैं। इसमें रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर, मुंबई इंडियंस और पंजाब किंग्स का नाम शामिल हैं। इनको प्लेऑफ में जगह बनाने के लिए काफी संघर्ष करना पड़ेगा। ऐसे में अब जैस-जैसे मैचों की संख्या बढ़ेगी तो अंक तालिका की जंग भी रोचक होगी।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story