×

PBKS vs LSG: लिविंगस्टोन की एक गलती के कारण पंजाब को झेलनी पड़ी करारी हार, हर कोई रह गया हैरान

PBKS vs LSG: आईपीएल 2023 में शुक्रवार को खेले गए मुकाबले में लखनऊ सुपर जायंट्स ने पंजाब किंग्स को 56 रनों करारी शिकस्त दी। इस मैच में लखनऊ ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए आईपीएल इतिहास का दूसरा सबसे बड़ा स्कोर (257 रन) बनाया।

Suryakant Soni
Published on: 29 April 2023 10:12 AM GMT
PBKS vs LSG: लिविंगस्टोन की एक गलती के कारण पंजाब को झेलनी पड़ी करारी हार, हर कोई रह गया हैरान
X
PBKS vs LSG

PBKS vs LSG: आईपीएल 2023 में शुक्रवार को खेले गए मुकाबले में लखनऊ सुपर जायंट्स ने पंजाब किंग्स को 56 रनों करारी शिकस्त दी। इस मैच में लखनऊ ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए आईपीएल इतिहास का दूसरा सबसे बड़ा स्कोर (257 रन) बनाया। इस लक्ष्य का पीछा करते हुए पंजाब की पूरी टीम 201 रन बनाकर ढेर हो गई। आईपीएल 2023 के 38वें मैच ( लखनऊ सुपर जायंट्स और पंजाब किंग्स) में कई रिकॉर्ड ध्वस्त हो गए। ऐसा नहीं था कि पंजाब वापसी नहीं कर पाती..? लेकिन पंजाब के स्टार खिलाड़ी लियाम लिविंगस्टोन की एक छोटी सी गलती टीम की हार का बड़ा कारण बन गई।

लिविंगस्टोन ने बॉउंड्री पर की ये गलती...

बता दें लखनऊ सुपर जायंट्स के बल्लेबाज़ों ने पंजाब के खिलाफ शुरुआत से ही ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ी शुरू कर दी थी। लेकिन एक समय था जब पंजाब किंग्स के गेंदबाज़ मैच में वापसी कर सकते थे। लेकिन तभी लियाम लिविंगस्टोन ने बॉउंड्री पर बड़ी भूल की, जिसका बड़ा खामियाजा भी भुगतना पड़ा। बता दें मैच के 13वें ओवर में राहुल चाहर की दूसरी ही गेंद पर मार्कस स्टोइनिस ने लॉन्ग ऑफ की तरफ हवा में शॉट खेला और इस दौरान फील्डिंग कर रहे लियाम लिविंगस्टोन ने उनका बॉउंड्री पर कैच लपक लिया था। लेकिन लिविंगस्टोन का पैर बाउंड्री लाइन से छू गया। इसके चलते स्टोइनिस को बड़ा जीवनदान मिल गया और टीम को छह रन मिल गए।

जीवनदान का स्टोइनिस ने उठाया पूरा फायदा:

इसके बाद मार्कस स्टोइनिस ने और खुलकर बल्लेबाज़ी करते हुए पंजाब के गेंदबाज़ों की जमकर धुनाई कर दी। जब स्टोइनिस को जीवनदान मिला तब वो 38 रनों पर बल्लेबाज़ी कर रहे थे। लेकिन इसके बाद उन्होंने ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ी जारी रखी। उन्होंने अपनी इस पारी में 40 गेंदों पर 72 रन बनाए और टीम के स्कोर को 250 रनों के पार पहुंचाने में बड़ा योगदान दिया। इसके बाद गेंदबाज़ी में भी स्टोइनिस ने शिखर धवन का बड़ा विकेट लिया।

ऐसा रहा मैच का हाल:

आईपीएल 2023 में शुक्रवार को पंजाब किंग्स और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच मुकाबला खेला गया। इस मैच में लखनऊ सुपर जायंट्स ने आईपीएल के इतिहास का दूसरा सबसे बड़ा स्कोर बनाकर 56 रनों से जीत दर्ज की। बता दें टॉस हारकर पहले बल्लेबाज़ी करने उतरी लखनऊ सुपर जायंट्स ने 20 ओवर में पांच विकेट गंवाकर 257 रन बनाए। इसके जवाब में पंजाब किंग्स की पूरी टीम 201 रन ही बना पाई और यह मुकाबला 56 रनों से हार गई।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story