×

Best Refrigerators 2023: यहां देखें भारत के बेस्ट लेटेस्ट रेफ्रिजरेटर, जाने फीचर्स और प्राइस

Best Refrigerators 2023: हाल के वर्षों में, हमारी रसोई में रेफ्रिजरेटर का महत्व बढ़ गया है। भारत में बेस्ट रेफ्रिजरेटर आपके खाद्य पदार्थों की ताजगी बनाए रखने में आपकी सहायता करते हैं।

Anjali Soni
Published on: 18 July 2023 6:52 AM GMT
Best Refrigerators 2023: यहां देखें भारत के बेस्ट लेटेस्ट रेफ्रिजरेटर, जाने फीचर्स और प्राइस
X
Best Refrigerators 2023(Photo-social media)

Best Refrigerators 2023: हाल के वर्षों में, हमारी रसोई में रेफ्रिजरेटर का महत्व बढ़ गया है। भारत में बेस्ट रेफ्रिजरेटर आपके खाद्य पदार्थों की ताजगी बनाए रखने में आपकी सहायता करते हैं। इसके अलावा, वे अपने समकालीन डिजाइन और आकर्षक आंतरिक साज-सज्जा से आपकी रसोई या घर की शोभा बढ़ाते हैं। कई ब्रांड विभिन्न मूल्य बिंदुओं पर सैकड़ों रेफ्रिजरेटर प्रदान करते हैं, अक्सर सूक्ष्म परिवर्तनों के साथ जिन्हें नोटिस करना मुश्किल होता है। इसलिए, आपको क्षमता, बिजली की खपत, दरवाजों की संख्या और निश्चित रूप से कीमत सहित कई चीजों के बारे में सोचना चाहिए।

LG 260 L 3 Star Smart Inverter Frost Free Double Door Refrigerator

LG GL-I292RPZX 260 लीटर डबल डोर रेफ्रिजरेटर भारत के सबसे उन्नत और ऊर्जा-कुशल डबल-डोर रेफ्रिजरेटर में से एक है। क्योंकि यह आपको उचित कीमत पर बेजोड़ प्रदर्शन देता है। इसके अतिरिक्त, नई स्मार्ट इन्वर्टर तकनीक द्वारा समर्थित, यह रेफ्रिजरेटर ऊर्जा कुशल है और घरेलू इनवर्टर पर चलता है। इसके अलावा, नया आइस बीम डोर कूलिंग सिस्टम आपके भोजन को ताजा और स्वच्छ रखने के लिए एक समान कूलिंग सुनिश्चित करता है। कुल मिलाकर, एक छोटे परिवार के लिए बिल्कुल उपयुक्त, यह रेफ्रिजरेटर आपकी जेब पर ज्यादा बोझ डाले बिना शानदार प्रदर्शन प्रदान करता है। इसके अतिरिक्त, एलजी 260 एल 3-स्टार स्मार्ट इन्वर्टर फ्रॉस्ट-फ्री डबल-डोर रेफ्रिजरेटर की उपस्थिति सदाबहार है और यह छोटे घरों के लिए एक शानदार विकल्प है।

Whirlpool 215 L 5 Star Inverter Direct-Cool Single Door Refrigerator

व्हर्लपूल ने कार्यात्मक, किफायती और नवीनतम तकनीक से सुसज्जित रेफ्रिजरेटर बनाने में विशेषज्ञता स्थापित की है। इस सिंगल-डोर रेफ्रिजरेटर में निचली दराज और डायरेक्ट कूल तकनीक है। इसके अलावा, इन्वर्टर तकनीक की बदौलत यह सस्ता, बिजली और ऊर्जा-कुशल है। इसके अतिरिक्त, व्हर्लपूल 215L 5-स्टार इन्वर्टर डायरेक्ट-कूल सिंगल-डोर रेफ्रिजरेटर भारत में सबसे अच्छे सिंगल-डोर रेफ्रिजरेटर में से एक है और इसकी क्षमता 215L है। इसके अलावा, रेफ्रिजरेटर की 5-स्टार रेटिंग है और यह आपकी बचत को अधिकतम करने के लिए इन्वर्टर तकनीक का उपयोग करता है।

Samsung 345 L Inverter Frost-Free Double Door Refrigerator

सैमसंग 345 एल इन्वर्टर फ्रॉस्ट-फ्री डबल डोर रेफ्रिजरेटर एक परिवर्तनीय रेफ्रिजरेटर है जिसकी कीमत उचित है और कुल मिलाकर कम ऊर्जा का उपयोग करता है। इसके अतिरिक्त, यह परिवर्तनीय फ्रॉस्ट-फ्री रेफ्रिजरेटर, जिसमें एक विशिष्ट हैंडल है, चार से छह लोगों के परिवारों के लिए आदर्श है। साथ ही, इस क्लासिक सैमसंग रेफ्रिजरेटर में किफायती कीमत पर हर वह सुविधा है जो आप चाहते हैं। यह कम ऊर्जा का उपयोग करते हुए आपके भोजन की ताजगी और सूक्ष्मजीव-मुक्त स्थिति को बरकरार रखता है।

LG 679 L Frost Free Side-by-Side Refrigerator

सैमसंग 345 एल इन्वर्टर फ्रॉस्ट-फ़्री डबल डोरा उपकरण की अनुमानित कीमत है और कुल मिलाकर कम ऊर्जा का उपयोग किया जाता है। इसके अतिरिक्त, यह परिवर्तनीय फ्रॉस्ट-फ्री स्ट्रेंथ है, जिसमें एक विशिष्ट हैंडल है, चार से छह लोगों के परिवारों के लिए आदर्श है। साथ ही, इस क्लासिक सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स की कीमत पर हर सुविधा है जो आप चाहते हैं। यह कम ऊर्जा का उपयोग करते हुए आपके भोजन की ताजगी और फास्टैग-मुक्त स्थिति को खत्म करता है।

Godrej 190 L 4 Star Inverter Direct-Cool Single Door Refrigerator

गोदरेज 190 एल 4 स्टार इन्वर्टर डायरेक्ट-कूल सिंगल डोर रेफ्रिजरेटर जो हमारी सूची के सबसे किफायती और ऊर्जा-कुशल सिंगल-डोर रेफ्रिजरेटर में से एक है। इस रेफ्रिजरेटर की चार सितारा रेटिंग सुनिश्चित करती है कि आपको उचित मूल्य पर उत्कृष्ट प्रदर्शन मिले। स्मार्ट इन्वर्टर तकनीक रेफ्रिजरेटर में शामिल है और इसका उपयोग घरेलू इनवर्टर के साथ भी किया जा सकता है। इसके अतिरिक्त, रेफ्रिजरेटर में एक एंटी-ड्रिप चिलर है ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि पानी की बूंदें न बनें। यह सिंगल-डोर रेफ्रिजरेटर छोटे परिवार या कुंवारे लोगों के लिए आदर्श है और इसे पांच सितारा संस्करण में भी पेश किया जाता है।

Anjali Soni

Anjali Soni

Next Story