×

Best Washing Cheapest Machines: आ गई सबसे सस्ती वाशिंग मशीन, कम पैसे में दनादन धुलेगी कपड़े

Best Washing Cheapest Machines: भारत में कम कीमत वाली बेस्ट वाशिंग मशीनें कपड़ों की बनावट को बरकरार रखते हुए कपड़ों को ठीक से साफ करने में मदद कर सकती हैं।

Anjali Soni
Published on: 18 July 2023 5:31 AM GMT
Best Washing Cheapest Machines: आ गई सबसे सस्ती वाशिंग मशीन, कम पैसे में दनादन धुलेगी कपड़े
X
Best Washing Cheapest Machines(photo-social media)

Best Washing Cheapest Machines: भारत में कम कीमत वाली बेस्ट वाशिंग मशीनें कपड़ों की बनावट को बरकरार रखते हुए कपड़ों को ठीक से साफ करने में मदद कर सकती हैं। हममें से हर कोई कपड़े धोने के लिए उत्सुक नहीं होता, और यह एक सच्चाई है। लेकिन अगर आपके पास घर पर सही वॉशिंग मशीन है, तो कपड़े धोना भी मज़ेदार हो सकता है। आज, व्हर्लपूल, सैमसंग, एलजी आदि जैसे प्रमुख ब्रांड उचित कीमतों पर कुछ बेहतरीन, फीचर-पैक वाशिंग मशीन पेश करते हैं। आपको बस यह समझने की ज़रूरत है कि अपनी खोज कहाँ से शुरू करें। इसे ध्यान में रखते हुए, हमने भारत में 20000 से कम कीमत वाली बेस्ट वाशिंग मशीनों की यह सूची तैयार की है।

Samsung 6.5 kg Fully Automatic Top Load(WA65A4002VS/TL)

भारत में 20000 से कम कीमत वाली बेस्ट वॉशिंग मशीनों की हमारी सूची में पहला नाम सैमसंग 6.5 किलोग्राम, पूरी तरह से स्वचालित, टॉप लोड मशीन का है। वॉशिंग मशीन में एक डायमंड ड्रम है जो आसानी से सफाई करता है और कपड़ों पर काफी कोमल होता है। मशीन एक जादुई फिल्टर के साथ आती है जो यह सुनिश्चित करती है कि कोई डिटर्जेंट अवशेष पीछे न छूटे और कपड़ों को किसी भी प्रकार के नुकसान से बचाए। 3 स्टार रेटिंग के साथ, यह मशीन बहुत अधिक ऊर्जा और ऊर्जा की बचत सुनिश्चित करती है, इस प्रकार यह सभी दृष्टियों से अत्यधिक कुशल है। साथ ही, कपड़ों को अंदर उलझने से बचाने के लिए वॉबल तकनीक जिम्मेदार है।

Whirlpool 7 kg Fully Automatic Top Load (WM Royal 7.0 GENX Grey 5YMW)

इसके बाद, हमारे पास भारत में 20000 से कम कीमत वाली बेस्ट वाशिंग मशीनों की सूची में यह व्हर्लपूल मशीन है। यह वॉशिंग मशीन उन्नत तकनीक पर आधारित है और पानी के प्रकार को समझ सकती है, इस प्रकार वॉशिंग चक्र को तदनुसार अपना सकती है। इसके अलावा, यह वॉशिंग मशीन आपको विभिन्न प्रकार के कपड़ों के लिए 12 वॉश प्रोग्राम प्रदान करती है। इसलिए, आप जो कपड़े धोने जा रहे हैं उसके आधार पर, आप धोने के प्रकार का चयन कर सकते हैं। इसके अतिरिक्त, ZPF तकनीक पानी के कम दबाव पर भी कपड़े धोने में मदद करती है। इसके अलावा, यदि आप अपने कपड़े तुरंत धोना चाहते हैं, तो आप बस एक्सप्रेस वॉश सुविधा पर स्विच कर सकते हैं।

G 7 kg Fully Automatic Top Load Silver (T70SKSF1Z)

एलजी की यह वॉशिंग मशीन अपनी कीमत के हिसाब से बेस्ट में से एक है। स्मार्ट मोशन, टर्बोड्रम और एक स्मार्ट इन्वर्टर के संयोजन से, यह पूरी तरह से स्वचालित वॉशिंग मशीन सुनिश्चित करती है कि आपको सर्वोत्तम धुलाई गुणवत्ता का अनुभव हो। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आपको कौन सा कपड़ा धोना है, एक बात निश्चित है- मशीन उनकी गुणवत्ता या बनावट को नुकसान नहीं पहुंचाएगी। इसके अलावा, यदि आपको मशीन में कोई त्रुटि आती है, तो आप एलजी ऐप का उपयोग करके या फोन कॉल के माध्यम से सीधे सेवा केंद्र से परामर्श कर सकते हैं। इसमें ऑटो प्री-वॉश की सुविधा भी है, जो केवल एक स्पर्श से वास्तविक धुलाई से पहले दाग साफ करने में मदद करती है। ऑटो रीस्टार्ट सुविधा के साथ, मशीन वहीं से काम करना शुरू कर देती है जहां वह बिजली की विफलता के कारण बंद हो गई थी।

Whirlpool 7.5 kg Fully Automatic Top Load

इसके बाद व्हर्लपूल की 7.5 किलोग्राम, पूरी तरह से स्वचालित, टॉप लोड वॉशिंग मशीन आ रही है। उन्नत धुलाई तकनीक के साथ, यह मशीन सुनिश्चित करती है कि सभी गंदगी और दाग आसानी से हटाए जा सकें। मशीन को चलाना काफी आसान है और इसमें 5-स्टार रेटिंग है, जो इसे ऊर्जा कुशल भी बनाती है। मशीन में हार्ड वॉटर वॉश तकनीक भी है जो कठोर परिस्थितियों में भी सफाई में सुधार करती है। वॉशिंग मशीन 12 वॉश प्रोग्राम तक ऑफर करती है। तो आप धोने के लिए कपड़े के आधार पर प्रकार का चयन कर सकते हैं। इसके अलावा, मैजिक लिंट फ़िल्टर कपड़ों पर जमा किसी भी लिंट को हटा देता है।

Godrej 8.5 kg Semi Automatic Top Load (WS EDGE DIGI 85 5.0 PB2 M GPGR)

अंत में, भारत में 20000 से कम कीमत में बेस्ट वाशिंग मशीनों की हमारी सूची में गोदरेज 8.5 किलोग्राम है। यह वॉशिंग मशीन अपनी उन्नत तकनीक और उत्कृष्ट धुलाई तकनीक के साथ बहुत सारे कपड़े धोने का काम संभाल सकती है। एक्वाजेट पल्सेटर से सुसज्जित, वॉशिंग मशीन शक्तिशाली अशांति पैदा करती है जिससे अधिक स्क्रबिंग और प्रभावी ढंग से दाग हटाने में मदद मिलती है। साथ ही, 5-स्टार रेटिंग पर्याप्त ऊर्जा बचत में मदद करती है, जिससे यह वॉशिंग मशीन हर मायने में कुशल बन जाती है। इस वॉशिंग मशीन की निर्माण गुणवत्ता भी उत्कृष्ट है और यह बॉडी को जंग लगने से बचाती है, जिससे यह लंबे समय तक टिकाऊ रहती है।

Anjali Soni

Anjali Soni

Next Story