×

iPhone 16 Pro Camera Design: आईफोन के नए मॉडल में मिलेगा स्टैक्ड कैमरा डिजाइन, मिलेंगे जबरदस्त इमेज क्वालिटी

iPhone 16 Pro Camera Design: Apple ने अभी तक iPhone 15 सीरीज लॉन्च नहीं की है लेकिन अगले साल की iPhone 16 सीरीज के बारे में पहले से ही खबरें आ रही हैं।

Anjali Soni
Published on: 8 Aug 2023 11:34 AM GMT
iPhone 16 Pro Camera Design: आईफोन के नए मॉडल में मिलेगा स्टैक्ड कैमरा डिजाइन, मिलेंगे जबरदस्त इमेज क्वालिटी
X
iPhone 16 Pro Camera Design(Photo-social media)

iPhone 16 Pro Camera Design: Apple ने अभी तक iPhone 15 सीरीज लॉन्च नहीं की है लेकिन अगले साल की iPhone 16 सीरीज के बारे में पहले से ही खबरें आ रही हैं। लेटेस्ट जानकारी iPhone 16 Pro और iPhone 16 Pro Max के कैमरा डिटेल पर है, जो सीरीज में हाई-एंड मॉडल होंगे। यह Apple द्वारा iPhone 15 सीरीज की तरह iPhone 16 Pro मॉडल में स्टैक्ड कैमरा डिज़ाइन का उपयोग करने के बारे में है।

देखें iPhone 16 प्रो कैमरा सेंसर

विश्लेषक मिंग-ची कुओ के अनुसार, Apple iPhone 16 Pro मॉडल के लिए स्टैक्ड CIS डिज़ाइन अपनाने की योजना बना रहा है। सीआईएस इमेज सेंसर के साथ, बड़े और अधिक सेंसर को एक दूसरे के ऊपर रखा जा सकता है जिसके परिणामस्वरूप छवि गुणवत्ता बेहतर होती है। कुओ कहते हैं कि ऐप्पल सोनी से ऑर्डर सुरक्षित करने में कामयाब रहा है, जिसका मतलब है कि सोनी अन्य ओईएम को मात्रा में डिलीवरी करने में सक्षम नहीं होगा। इससे सोनी के प्रतिद्वंद्वी आपूर्तिकर्ता विल सेमी को फायदा होगा क्योंकि इससे चीनी स्मार्टफोन ब्रांडों से सीआईएस इमेज सेंसर के लिए अधिक ऑर्डर मिल सकते हैं। iPhone 15 और iPhone 15 Plus में 48MP रियर कैमरे के लिए स्टैक्ड CMOS इमेज सेंसर डिज़ाइन की सुविधा होने की भी उम्मीद है। लेकिन इमेज सेंसर की सीमित उपलब्धता के कारण, Apple कथित तौर पर इसे सभी iPhone 15 मॉडलों के लिए नहीं अपना रहा है।

iPhone 16 सीरीज की अन्य जानकारी

iPhone 16 Pro और iPhone 16 Pro Max मॉडल में अपग्रेडेड टेलीफोटो और अल्ट्रा-वाइड कैमरा लेंस के साथ पेरिस्कोप टेलीफोटो लेंस की सुविधा भी होने की उम्मीद है। iPhone 16 Pro Max पर पेरिस्कोप लेंस को 6X ऑप्टिकल ज़ूम के साथ "अल्ट्रा या सुपर टेलीफोटो लेंस" बताया गया है। यह एक 7-पीस लेंस सिस्टम है जो सोनी के "सुपर आउटसोल" 1/1.14-इंच इमेज सेंसर द्वारा संचालित है। इसके अलावा, बेस iPhone 16 मॉडल में वर्तमान में उपयोग किए जाने वाले विकर्ण डिज़ाइन के बजाय iPhone 12 जैसे लंबवत संरेखित कैमरे होने की बात कही गई है। iPhone 16 सीरीज़ के आने में अभी काफी समय है इसलिए जितनी अपग्रेड की उम्मीद है उतने ही बदलाव भी होने की संभावना है। लेकिन सभी रिपोर्ट्स iPhone 16 सीरीज के लिए एक बड़े कैमरा अपग्रेड की ओर इशारा करती हैं।

Anjali Soni

Anjali Soni

Next Story