×

iPhone 16 में मिलेगी लंबी बैटरी लाइफ, जाने क्या होगा खास

iPhone 16 Battery: Apple के शौकीन iPhone 15 सीरीज के लॉन्च का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं, जो सितंबर में होने की उम्मीद है, जो डिजाइन और विशिष्टताओं में रोमांचक लाएगा।

Anjali Soni
Published on: 20 July 2023 6:30 AM GMT
iPhone 16 में मिलेगी लंबी बैटरी लाइफ, जाने क्या होगा खास
X
iPhone 16 Battery(Photo-social media)

iPhone 16 Battery: Apple के शौकीन iPhone 15 सीरीज के लॉन्च का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं, जो सितंबर में होने की उम्मीद है, जो डिजाइन और विशिष्टताओं में रोमांचक लाएगा। हालाँकि, स्पॉटलाइट पहले से ही Apple की अगली पेशकश, iPhone 16 लाइनअप की ओर बढ़ रही है, क्योंकि अफवाहें बताती हैं कि यह पारंपरिक बैटरी की तुलना में लंबी बैटरी जीवन और बेहतर दीर्घायु प्रदान करने के लिए अभूतपूर्व बैटरी तकनीक का उपयोग कर सकता है।

जाने Phone 16 की बैटरी लाइफ

ट्विटर पर RGcloudS (@RGcloudS) नाम के एक टिपस्टर के अनुसार, अफवाह है कि Apple अपने पूरे iPhone 16 लाइनअप के लिए स्टैक्ड बैटरी तकनीक को अपनाएगा, जो आमतौर पर इलेक्ट्रिक वाहनों में उपयोग की जाती है। यह तकनीक मानक ली-आयन बैटरियों की तुलना में कई लाभ प्रदान करने के लिए जानी जाती है, जिसमें बढ़ी हुई दक्षता, कम परिचालन तापमान और विस्तारित समग्र जीवनकाल शामिल हैं। इसके अलावा, यह परिवर्तन आगामी iPhone 16 उपकरणों के लिए तेज़ चार्जिंग क्षमताओं को सक्षम कर सकता है, जिससे तेज़ और अधिक सुविधाजनक चार्जिंग अनुभव सुनिश्चित होगा। दिलचस्प बात यह है कि टिपस्टर ने यह भी उल्लेख किया कि सैमसंग कथित तौर पर अपने भविष्य के गैलेक्सी एस24+ और गैलेक्सी एस24 अल्ट्रा मॉडल के लिए स्टैक्ड बैटरी तकनीक को शामिल करने पर काम कर रहा है, जो इस अभिनव बैटरी समाधान पर उद्योग-व्यापी फोकस का संकेत देता है। शुरुआत में ऐसी अटकलें थीं कि Apple इस साल iPhone 15 सीरीज में स्टैक्ड बैटरी तकनीक पेश कर सकता है। हालाँकि, हालिया अपडेट से पता चलता है कि यह तकनीक संभवतः iPhone 16 लाइनअप के साथ शुरू होगी। इसके अतिरिक्त, टिपस्टर ने सुझाव दिया कि Apple iPhone 15 सीरीज के लिए 40W वायर्ड चार्जिंग और 20W MagSafe वायरलेस चार्जिंग पेश कर सकता है।

अन्य जानकारी

स्टैक्ड बैटरियां एयरोस्पेस, विमानन और इलेक्ट्रिक वाहनों में व्यापक उपयोग के लिए जानी जाती हैं, जो पारंपरिक ली-आयन बैटरियों की तुलना में आशाजनक लाभ प्रदान करती हैं। इन फायदों में बेहतर ऊर्जा दक्षता, तापमान विनियमन और समग्र स्थायित्व शामिल हैं। iPhone 15 Pro के लिए, बैटरी क्षमता 3,650mAh होने की अफवाह है, जो iPhone 14 Pro में प्रदर्शित 3,200mAh बैटरी से सुधार है। जहां तक ​​टॉप-ऑफ़-द-लाइन iPhone 15 Pro Max की बात है, तो यह iPhone 14 Pro Max की 4,323mAh यूनिट को पीछे छोड़ते हुए पर्याप्त 4,852mAh बैटरी से लैस हो सकता है। जबकि iPhone 15 सीरीज और iPhone 16 लाइनअप के बारे में आधिकारिक घोषणाएं अभी बाकी हैं, तकनीकी उत्साही अगली पीढ़ी की सुविधाओं और प्रगति का उत्सुकता से इंतजार कर रहे हैं जो कि Apple के आगामी उपकरणों द्वारा पेश किए जाने की अफवाह है।

Anjali Soni

Anjali Soni

Next Story