×

WhatsApp Edit Message: सभी यूजर्स के लिए उपलब्ध होगा व्हाट्सएप का एडिट मैसेज फीचर, यहां जाने कैसे करेगा काम

WhatsApp Edit Message: व्हाट्सएप संदेशों को संपादित करने की क्षमता का परीक्षण कर रहा है, और अब यह कन्फर्म किया है कि फीचर जल्द ही लॉन्च होगा।

Anjali Soni
Published on: 23 May 2023 7:26 PM GMT
WhatsApp Edit Message: सभी यूजर्स के लिए उपलब्ध होगा व्हाट्सएप का एडिट मैसेज फीचर, यहां जाने कैसे करेगा काम
X
WhatsApp Edit Message(Photo-social media)

WhatsApp Edit Message: व्हाट्सएप संदेशों को संपादित करने की क्षमता का परीक्षण कर रहा है, और अब यह कन्फर्म किया है कि फीचर जल्द ही लॉन्च होगा। यह सुविधा अनिवार्य रूप से उपयोगकर्ताओं को चैट में भेजे जाने के बाद भी संदेशों को संपादित करने देगी। एंड्रॉइड और वेब पर व्हाट्सएप बीटा उपयोगकर्ता फीचर का परीक्षण करने में सक्षम हैं, और अब यह जल्द ही सभी उपयोगकर्ताओं के लिए उपलब्ध होगा।

व्हाट्सएप एडिट मैसेज

ट्विटर पर साझा किए गए एक टीज़र वीडियो में, व्हाट्सएप संकेत देता है कि एक संपादन सुविधा की सबसे अधिक संभावना है। यहां, उपयोगकर्ता उन संदेशों को संपादित करने में सक्षम होंगे या कुछ ऐसा जो शायद वे पहले स्थान पर नहीं भेजना चाहते थे। व्हाट्सएप विभिन्न भाषाओं में संपादन संदेश भी प्रदर्शित करता है, जिसका अर्थ है कि यह सुविधा ऐप पर कई भाषाओं का समर्थन करेगी। फीचर लॉन्च के लिए, अभी तक कोई आधिकारिक शब्द नहीं आया है, लेकिन चूंकि व्हाट्सएप ने इसके बारे में छेड़ा है और यह बीटा में उपलब्ध है, इसे जल्द ही सभी के लिए रोल आउट कर दिया जाना चाहिए।

कैसे करें व्हाट्सएप एडिट मैसेज

चूंकि यह सुविधा पहले से ही बीटा में है, रिलीज़ होने के बाद यह कैसे काम करेगा। यदि आप Android या वेब पर व्हाट्सएप बीटा का उपयोग कर रहे हैं तो आप फीचर का परीक्षण करने के लिए इन स्टेप का पालन कर सकते हैं।

1. व्हाट्सएप पर कोई भी चैट खोलें और एक संदेश भेजें।

2. संदेश को टैप और होल्ड करें, और प्रांप्ट से 'एडिट' विकल्प चुनें।

3. इसके बाद आप टेक्स्ट को संपादित कर सकते हैं और इसे फिर से चैट में भेज सकते हैं।

4. व्हाट्सएप आपको संदेश भेजने के 15 मिनट के भीतर संपादित करने देगा।

5. इस समयावधि के दौरान, आप एक ही संदेश को जितनी बार चाहें संपादित कर सकते हैं।

Anjali Soni

Anjali Soni

Next Story