×

WhatsApp Update: अब एंड्रॉइड में भी आईफोन जैसा दिखेगा WhatsApp का लुक

WhatsApp Update: WhatsApp नया अपडेट एंड्रॉयड यूजर्स के लिए है, अब उन्हें भी iOS ऐप जैसा इंटरफेस दिखेगा। नेविगेशन मेन्यू को ऊपर से हटाकर अब सबसे नीचे कर दिया गया है।

Yachana Jaiswal
Published on: 18 May 2023 4:17 PM GMT
WhatsApp Update: अब एंड्रॉइड में भी आईफोन जैसा दिखेगा WhatsApp का लुक
X
WhatsApp Update

WhatsApp Update: एंड्रॉयड और iOS दोनों प्लेटफॉर्म्स पर WhatsApp सबसे ज्यादा यूज होने वाला मेसेजिंग ऐप्स है। दोनों प्लेटफॉर्म्स पर ऐप में एक जैसे फीचर्स मिलते है। फिर भी एप का मेन इंटरफेस (UI) Android और iOS दोनो का अलग अलग दिखता है। आईफोन के इंटरफेस में कॉल, चैट्स, कम्युनिटीज और स्टेटस जैसे ऑप्शन के टैब्स सबसे नीचे दिखते हैं, वहीं एंड्रॉयड में ऑप्शन टैब्स स्क्रीन पर चैट्स के ऊपर रहते है। लेकिन अब एंड्रॉयड ऐप के बीटा वर्जन में भी तब ऑप्शन नीचे दिखेंगे क्योंकि यह डिफरेंस मेटा ने खत्म करने का रास्ता निकल लिया है।

Meta भी कॉन्टेक्स्ट मेन्यू का हिस्सा,

वॉट्सएप जो meta के अधीन है, iOS के कॉन्टेक्स्ट मेन्यू को अब एंड्रॉयड ऐप में भी शामिल कर लिया गया है। Android 2.23.10.6 अपडेट को फोन में इंस्टॉल करने वाले यूजर्स को यह नया इंटरफेस दिखना शुरू हो गया है अब ऐप में मेन इंटरफेस पर सबसे नीचे नेविगेशन बार कर दिया गया है। वॉट्सऐप अपडेट्स को मॉनीटर करने वाले प्लेटफॉर्म WABetaInfo ने भी कन्फर्म किया है कि प्लेटफॉर्म की ओर से मेसेज मेन्यू को रीडिजाइन कर दिया गया है।

क्यों कर रहा मेटा यह बदलाव,

मेटा मेसेजिंग ऐप का इंटरफेस सभी प्लेटफॉर्म्स पर एक जैसा दिखे यूजर्स के बीच डिफरेंस न हो। इसलिए मेटा ने नेविगेशन मेन्यू की पोजीशन में चेंज करने का फैसला किया है। इसके अतिरिक्त अब नए एंड्रॉयड स्मार्टफोन्स ज्यादा बड़ी स्क्रीन के साथ आते हैं, जिसके चलते स्क्रीन का निचला हिस्सा आसानी से ऐक्सेस हो पाता है पर ऊपर का हिस्सा नहीं जिससे बार-बार ऊपर से टैब बदलने का झंझट यूजर्स के लिए खत्म होने वाली है। इस बदलाव के साथ एंड्रॉयड और iOS ऐप्स का इंटरफेस लगभग एक जैसा लगने लगेगा।

चैट लॉक अपडेट हाल ही में आया था,

वॉट्सएप पर चैट प्राइवेसी को भी अपडेट कर दिया गया था। अभी हाल फिलहाल में नए अपडेट आने पर मार्क जुकरबर्ग द्वारा ट्वीट करके जानकारी दी गई थी। यह अपडेट वाटसएप पर चैट को लॉक करने से रिलेटेड था। जिसके हम किसी भी चैट , पर्सन और ग्रुप चैट को मेन चैट स्क्रीन से हाइड कर सकते है।

Yachana Jaiswal

Yachana Jaiswal

Next Story