×

Whatsapp Chat Lock Feature: व्हाट्सएप पर सामने आया चैट लॉक फीचर, यहां देखें कैसे करता है काम

Whatsapp Chat Lock Feature: WhatsApp ने आज घोषणा की कि वह एक नया "चैट लॉक" फीचर पेश कर रहा है जो उपयोगकर्ताओं को उनकी सबसे अंतरंग बातचीत के लिए सुरक्षा की एक अतिरिक्त परत देने के लिए डिज़ाइन किया गया है।

Anjali Soni
Published on: 17 May 2023 8:27 AM GMT
Whatsapp Chat Lock Feature: व्हाट्सएप पर सामने आया चैट लॉक फीचर, यहां देखें कैसे करता है काम
X
Whatsapp Chat Lock Feature(Photo-social media)

Whatsapp Chat Lock Feature: WhatsApp ने आज घोषणा की कि वह एक नया "चैट लॉक" फीचर पेश कर रहा है जो उपयोगकर्ताओं को उनकी सबसे अंतरंग बातचीत के लिए सुरक्षा की एक अतिरिक्त परत देने के लिए डिज़ाइन किया गया है। जैसा कि इसके नाम से पता चलता है, सुविधा आपको एक चैट को लॉक करने देती है, जो उस थ्रेड को इनबॉक्स से बाहर ले जाती है और इसे अपने स्वयं के फ़ोल्डर के पीछे रख देती है जिसे केवल आपके डिवाइस पासवर्ड या फ़िंगरप्रिंट की तरह बायोमेट्रिक से एक्सेस किया जा सकता है। एक बार जब आप किसी चैट को लॉक कर देते हैं, तो ऐप सूचनाओं में उस चैट की सामग्री को स्वचालित रूप से छिपा भी देगा। आप एक-से-एक या समूह के नाम पर टैप करके और लॉक विकल्प का चयन करके चैट को लॉक कर सकते हैं। इन चैट्स को प्रकट करने के लिए, आपको धीरे-धीरे अपने इनबॉक्स को नीचे खींचना होगा और अपना फ़ोन पासवर्ड या बायोमेट्रिक दर्ज करना होगा।

जाने चैट लॉक फीचर

हमें लगता है कि यह सुविधा उन लोगों के लिए बहुत अच्छी होगी, जिनके पास अपने फोन को समय-समय पर परिवार के किसी सदस्य के साथ साझा करने का कारण है या उन क्षणों में जहां कोई और आपके फोन को पकड़ रहा है, ठीक उसी समय एक अतिरिक्त विशेष चैट आती है, "कंपनी ने एक में लिखा था ब्लॉग भेजा। मेटा के स्वामित्व वाली कंपनी का कहना है कि वह चैट लॉक के लिए और अधिक विकल्प जोड़ने की योजना बना रही है, जिसमें साथी उपकरणों के लिए लॉकिंग और आपकी चैट के लिए एक कस्टम पासवर्ड बनाना शामिल है ताकि आप अपने फोन के लिए उपयोग किए जाने वाले पासवर्ड से अलग एक अद्वितीय पासवर्ड का उपयोग कर सकें।

व्हाट्सएप पर चैट कैसे लॉक करें

व्हाट्सएप चैट लॉक फीचर चैट इंफो सेक्शन में पाया जा सकता है। यदि कोई विशेष चैट है जिसे आप लॉक करना चाहते हैं तो आप उसे खोलें, सूचना अनुभाग पर जाएं, नीचे स्क्रॉल करें और 'चैट लॉक' विकल्प पर क्लिक करें। फिर आपको अपने फिंगरप्रिंट से चैट को लॉक करने का संकेत मिलेगा। इसके बाद चैट एप के सिक्योर फोल्डर में चली जाएगी। जब भी आप चैट को खोलना चाहें, आप केवल फ़ोल्डर पर टैप कर सकते हैं, अपनी चैट का चयन कर सकते हैं और इसे अपने फिंगरप्रिंट से अनलॉक कर सकते हैं। यह सुविधा सभी उपयोगकर्ताओं के लिए शुरू हो गई है इसलिए यह जल्द ही उपलब्ध होनी चाहिए। व्हाट्सएप आने वाले महीनों में इस सुविधा के लिए और विकल्प जोड़ने की भी योजना बना रहा है। इनमें से एक सहयोगी उपकरणों के लिए चैट को लॉक करने और अपनी चैट के लिए एक कस्टम पासवर्ड बनाने की क्षमता है। इस तरह आप एक अद्वितीय पासवर्ड का उपयोग कर सकते हैं जो आपके द्वारा अपने फ़ोन के लिए उपयोग किए जाने वाले पासवर्ड से अलग है।

Anjali Soni

Anjali Soni

Next Story