×

Agra Best Luxury Hotel Near Taj Mahal: आगरा के बेस्ट होटल, जिनमें उपल्बध है लग्ज़री से लेकर किफ़ायती तक सारे ऑप्शन

Agra Best Luxury Hotel Near Taj Mahal: आगरा का ताजमहल, जहां हजारों लोग रोजाना इस खूबसूरत इमारत का दीदार करने आते हैं। आगरा में रहने वाले लोगों को तो हर चीज का पहले से ही अंदाजा लग जाता है, लेकिन जो लोग बाहर से आगरा घूमने आते हैं।

Kajal Sharma
Published on: 10 March 2023 7:07 AM GMT
luxury hotel in agra
X

Agra hotel (Photo-Social media)

Agra Best Luxury Hotel Near Taj Mahal: संस्कृति और ऐतिहासिक स्थलों के लिए जाना जाने वाले राज्य उत्तर प्रदेश में कई पर्यटक स्थल हैं। जिनकी खूबसूरती आपको अपना दिवाना बना लेगी, यहां कई ऐसी जगह हैं जिन्हे देखने के लिए देश-विदेश से लोग आते हैं। उन्ही में से एक है आगरा का ताजमहल, जहां हजारों लोग रोजाना इस खूबसूरत इमारत का दीदार करने आते हैं। आगरा में रहने वाले लोगों को तो हर चीज का पहले से ही अंदाजा लग जाता है, लेकिन जो लोग बाहर से आगरा घूमने आते हैं। यहां रहने से लेकर खाने तक के लिए लोगों को अक्सर परेशानियों का सामना करना पड़ जाता है। अंजान शहर में रहने के लिए अच्छी जगह ढूंढ पाना आसान नहीं है। हम आपको ऐसे ही कुछ होटल के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनकी गिनती आगरा के बेस्ट होटलों में की जाती है। यही नहीं काफी कम पैसों में ठहर कर आप अपनी ट्रिप को सेफ कर सकते हैं।

आगरा के लग्जरी होटल


द कोरल ट्री होमस्टे (The Coral Tree Homestay)

द कोरल ट्री होमस्टे आगरा के लग्जरी होटलों में गिना जाता है। जहां आपको अपने घर जैसा एहसास होता है। इसके साथ ही इस होटल के कमरे बेहद ही आरामदायक हैं। सबसे अच्छी बात ये है कि यह होटल ताजमहल से मात्र 10 मिनट की दूरी पर स्थित है। जहां आप 2500 रुपये में आरामदायक कमरा आसानी से मिल जाएगा।

पता: 4, जलमा रिसर्च इंस्टीट्यूट, अमर लोक कॉलोनी, पकटोला, ताजगंज.


होटल ताज रिसॉर्ट्स (Hotel Taj Resorts)

आगरा के किफ़ायती होटलों में गिना जाने वाला होटल ताज रिसॉर्ट्स बेहद ही सुंदर है। जिसकी छत पर एक सुंदर रेस्टोरेंट बनाया गया है। जहां से आप ताजमहल का बेस्ट व्यू देख सकते हैं। इस होटल में एक रूम का किराया मात्र 1200-1500 रुपये के बीच बुक किया जा सकता है। आप अपने बजट के हिसाब से यहां कोई भी रूम ले सकते हैं।

पता: 538, ताज ईस्ट गेट रोड, शिल्प ग्राम के पास, ताजगंज.


कंट्रीयार्ड आगरा (Countryyard Agra)

होटल कंट्रीयार्ड आगरा यह बेहद ही शानदार और सेफ होटल में गिना जाता है। जहां आप 3200 रूपये में कोई भी अच्छा रूम बुक कर सकते हैं। यहां का रेस्टोरेंट में आगरा के बेस्ट मोमोज़ के लिए काफी फेमस हैं। यह होटल ताजमहल से 15 मिनट की ड्राइव पर स्थित है।

पता: Ii फतेहाबाद रोड, ताज नगरी फ़ेस- 2, ताजगंज.


द ओबेरॉय अमरविलास (The Oberoi Amarvilas)

द ओबेरॉय अमरविलास लग्ज़री होटल में गिना जाने वाला होटल है। जहां के आपको ताजमहल का बेस्ट व्यू देखने को मिलता है। यह ताजमहल से बस 600 मीटर की दूरी पर स्थित है। यहां की लग्जरी सर्विस लेने के लिए आपको 35 हज़ार से 50 हज़ार रुपये तक का खर्च करना पड़ सकता है।

पता: द ओबेरॉय अमरविलास, ताज ईस्ट गेट रोड.


ITC मुग़ल (ITC Mugal)

कम पैसों में लग्जरी सर्विस पाने के लिए आप इस होटल का चुनाव कर सकते हैं। जहां आपको सबसे सस्ते होटल के लिए 4 हजार रुपये तक का खर्च करना पड़ सकता है। ये होटल अपनी ख़ास मुग़ल स्टाइल वास्तुकला के लिए फ़ेमस है।

पता: ITC मुग़ल फतेहाबाद रोड, ताजगंज.


बेडवीसर बेकपेकर होस्टल (Bedweiser Backpackers Hostel)

बेडवीसर बेकपेकर होस्टल में आप सिंगल रूम से लेकर 4 बेड वाला रूम भी बुक कर सकते हैं। यहां पर आपको रूफ़टॉप रेस्टोरेंट भी मिल जाएगा। जहां आप 950 रुपये में कमरा बुक कर सकते हैं।

पता: शंकर मंडल रोड, ताज नगरी, तेलीपारा.


होटल गंगा रत्न (Hotel Ganga Ratna)

आगरा में यह स्थित होटल ताजमहल से मात्र 600 मीटर की दूरी पर स्थित है। जहां आपको ज्यादा बेहद ही कम पैसों में काफी अच्छी सर्विस मिल सकती है। मात्र 900 रुपये में आप यहां की बेस्ट सर्विस ले सकते हैं।

पता: फतेहाबाद रोड, टूरिस्ट कॉम्प्लेक्स एरिया, जगजीवनराम क्रॉसिंग के पास.

Kajal Sharma

Kajal Sharma

Next Story