×

Best Cafes in Lucknow: लखनऊ के इन बेस्ट कैफे में दोस्तों-यारों के साथ ही बिताएं यादगार लम्हें

Best Cafes in Lucknow: दोस्तों-यारों के लिए कैफे बैठने की आरामदायक जगह है। तो आइए आपको लखनऊ के बेस्ट कैफे के बारे में बताते हैं।

Vidushi Mishra
Published on: 12 Oct 2022 8:01 AM GMT
Best Cafes in Lucknow: लखनऊ के इन बेस्ट कैफे में दोस्तों-यारों के साथ ही बिताएं यादगार लम्हें
X

Best Cafes in Lucknow: राजधानी लखनऊ में बीते कुछ सालों से कैफे का चलन बहुत तेजी से बढ़ा है। नवाबों के शहर लखनऊ में जहां लोगों को चाय की चुस्की सबसे जबरदस्त लगती थी, वहीं अब कॉफी और गार्लिक ब्रेड भी लोगों को सुकून देने लगा है। मॉर्डन होते हुए जमाने के साथ ही खान-पीन भी बदलता रहता है। पहले लोग लड़की को डेट पर ले जाने पर चाट-टिक्की बताशे और चाय खिलाते-पिलाते थे, लेकिन अब कपल्स कैफे में अपनी प्रेम कहानी को आगे बढ़ाने जाते हैं। दोस्तों-यारों के लिए कैफे बैठने की आरामदायक जगह है। तो आइए आपको लखनऊ के बेस्ट कैफे के बारे में बताते हैं।

लखनऊ के सबसे मशहूर कैफे
(Most famous cafes in Lucknow)

कैप्पुकिनो ब्लास्ट

कैप्पुकिनो ब्लास्ट लखनऊ के सबसे पसंदीदा कैफे में से एक है। यहां आपको कई वैराइटीज की चाय, मसाला फ्राइज़, सैंडविच समेत बहुत सारे व्यंजनों का आनंद उठा सकते हैं। यहां आप लखनऊ में सबसे अच्छे हुक्के का भी आनंद ले सकते हैं। रंगीन सजावट, गज़ेबोस, पॉप कला दीवारों और बांस के पौधों को एक आश्चर्यजनक लुक देने के साथ, यह कैफे रोमांचक मूड बना देता है।

समय: सुबह 11:00 बजे से दोपहर 11:00 बजे तक

कहां: लखनऊ में कई आउटलेट

फोटो- सोशल मीडिया

टॉरक्यूइस कॉटेज (कैफे टीसी)

टॉरक्यूइस कैफे लखनऊवासियों के बीच एक लोकप्रिय ऑप्शन बन गया है। रंगीली दीवारों, लकड़ी के फर्नीचर, दीवार पर लगे दर्पणों के साथ इस जगह का देहाती लुक इसे आकर्षक बनाता है। साथ ही हुक्का उन लोगों के लिए सही माहौल देता है जो एक व्यस्त दिन या सप्ताह के बाद आराम करना चाहते हैं। चिकन सुई माई, नॉन-वेज मेज्ज़ प्लेटर, चारग्रील्ड चीज़ी ब्रोकली, ड्रंकन इंडियन प्रॉन और स्पाइसी वोडका टोमैटो क्रीमी सॉस पास्ता आपके स्वाद का जादू बिखेर देगा।

समय: सुबह 12:00 बजे से दोपहर 12:00 बजे तक

कहा पे: फर्स्ट फ्लोर, लेवाना साइबर हाइट्स, विभूति खंड, गोमती नगर, लखनऊ

कैसल ब्लैक

इस कैफे को लोग गेम ऑफ थ्रोन्स से लेकर भी याद करते हैं। दरअसल इस कैफ को गेम्स ऑफ थ्रोन्स से प्रेरणा ली थी। यहां तक ​​​​कि दीवारें जिनमें कलाकृति का शानदार प्रदर्शन है, जो GoT यानी गेम्स ऑफ थ्रोन्स की थीम पर सजाया गया है। यह हुक्का लाउंज सह कैफे लोगों को बहुत पसंद आता है।

समय: सुबह 09:30 बजे से शाम 09:30 बजे तक

कहां: ओयो फ्लैगशिप 199 गोमती नगर बी 1/40, विकल्प खंड, गोमती नगर, लखनऊ, उत्तर प्रदेश

कैफे अनप्लग्ड

गोमती नगर में कैफे अनप्लग्ड एक सुंदर जगह है। यह जगह कला प्रेमियों के लिए बेस्ट जगह है। यहां ओपन-माइक सेशेन, कराओके नाइट्स, कविता और स्टोरी टेलिंग सेशेन, इस कैफे की सबसे पसंदीदा चीजें है। यहां लोग अपने मूड को अच्छा करने के लिए आते हैं। यहां बैठने की बहुत अच्छी व्यवस्था की गई है।

समय: 12:00 पूर्वाह्न से 11:30 अपराह्न

कहा पे: 5/12 विनय खंड, गोमती नगर स्टेशन के पास, गोमती नगर, लखनऊ

विंटेज मशीन

पुरानी दुनिया के आकर्षण, ग्राफिक विंटेज दीवार सजावट और आरामदायक बैठने की जगह के साथ, विंटेज मशीन स्टाइलिश कॉफी कैफे है। जहां आप ताजा ब्रूड-ओवर का आनंद ले सकते हैं। विंटेज मशीन एक आकर्षक दिन की शुरूआत करने जैसे नाश्ता फिर खाना उसमें अगर अपनी पसंद का पेरी पेरी रेड बर्गर, कैफे भुना हुआ हेज़लनट और क्लासिक स्टाइल स्वीट डिश मिल जाए तो कहना ही क्या। शनिवार का दिन विशेष होता है जब आप विंटेज मशीन में सुखदायक गिटार के साथ संगीतमय शाम का आनंद ले सकते हैं।

समय: सुबह 11:00 बजे से दोपहर 11:00 बजे तक

कहा पे: 3/11 पत्रकार पुरम, गोमती नगर, लखनऊ

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story