×

Cheapest Market: सर्दियों के कपड़ों के लिए ये बाजार है खास, मिलती है 100 रुपये जैकेट 10 कैप-मफलर

Cheapest Market: अगर आप सर्दियों के कपड़ों की शॉपिंग के लिए प्लान बना रहे हैं तो आज हम आपको कुछ ऐसी बाजारों के बारे में बताने जा रहा हूं, यहां पर कम पैसे में अधिक गर्म कपड़े खरीद सकते हैं।

Viren Singh
Written By Viren Singh
Published on: 18 Nov 2023 1:04 PM GMT (Updated on: 18 Nov 2023 1:05 PM GMT)
shopping winter clothes
X

shopping winter clothes (सोशल मीडिया)  

Cheapest Market of Winter Clothes: उत्तर भारत में सर्दियों की शुरुआत हो चुकी है। कई इलाकों में तो जोरदार सर्दी पड़नी शुरू हो चुकी है और लोग गर्म भी कपड़े पहनने लगे हैं। गर्म कपड़ों में लोग अधिकांश लोग जैकेट व स्वेटर पहनाना पंसद करते हैं। इसके अलावा कान को ढकने के लिए कैप और मफलर का उपयोग करते हैं। हर सर्दी में लोग गर्म कपड़ों की खरीदारी करते हैं। गर्म कपड़े काफी महंगे बाजार में मिलते हैं, इसलिए अधिकांश लोगों की कोशिश रहती है कि उस बाजार में शॉपिंग की जाए, जहां सर्दी के कपड़े सस्ते दामों में मिल जाए। तो अगर आप सर्दियों के कपड़ों की शॉपिंग के लिए प्लान बना रहे हैं तो आज हम आपको कुछ ऐसी बाजारों के बारे में बताने जा रहा हूं कि जहां पर आप एक बार कदम रखेंगे तो दो ढाई हजार रुपये में इतने सारे गर्म कपड़े मिल जाएंगे कि पूरी सर्दी पहनते पहनते थक जाएंगे, लेकिन कपड़े कम नहीं होगी।

ये हैं दिल्ली के सबसे सस्ते गर्म कपड़ों के बाजार

चांदनी चौक, बाजार

चांदनी चौक वैसे तो इलेक्ट्रॉनिक्स उपकरण, बिजली का सामान सहित शादी की खरीदारी के लिए देश का सबसे बड़ा बाजार है, लेकिन सर्दियों के कपड़ों के लिए भी यह बाजार फेसम है। यहां लोगों को 100 रुपये से गर्म कपड़े मिल जाएंगे।

सरोजनी, बाजार

दिल्ली का सरोजनी बाजार महिलाओं की शॉपिंग के लिए फेमस बाजार है, लेकिन यहां महिलाओं और पुरुषों के गर्म कपड़ों के लिए भी बड़ा बाजार है। अगर आप में बारगेनिंग कर सकते हैं तो यहां पर 1000 रुपये जैकेट 200 रुपये मिल सकती है।

लाजपत नगर, बाजार

सरोजनी की ही तरह लाजपत नगर भी दिल्ली का फेमस बाजार है। यहां पर सस्ते कपड़ों से लेकर आर्टिफिशियल जूलरी तक काफी सस्ते में मिलती है। यहां पर आपको महंगे से महंगे और सस्ते से सस्ते गर्म कपड़े मिलते हैं। गर्म कपड़ों की यहां पर काफी वैराएटी मिलती है।

करोल बाग, बाजार

करोल बाग कपड़ों और जूतों के लिए दिल्ली का सबसे पुराना बाजार में से एक है। यहां पर गर्म कपड़े के अलावा जूते और इलेक्ट्रोनिक्स आइटमें लोगों को सस्ते दामों में मिलते हैं। शाम के वक्त फुटपाथ पर कपड़ों की सेल लगती है। जहां से आपक 20 रुपये टोपियां और मफलर खरीद सकते हैं। इसके अलावा यहां पर आपको कई बड़ी कपड़ा कंपनियों के आउटलेट भी मौजूद हैं, जहां से चाहें तो आप ब्रांडेड गर्म कपड़ों की शॉपिंग कर सकते हैं। इसके अलावा होलसेल प्राइस पर कोट पैंट सूट, गर्म कपड़े, जीन्स पैंट, शर्ट और टी-शर्ट भी मिलते हैं।

Viren Singh

Viren Singh

पत्रकारिता क्षेत्र में काम करते हुए 4 साल से अधिक समय हो गया है। इस दौरान टीवी व एजेंसी की पत्रकारिता का अनुभव लेते हुए अब डिजिटल मीडिया में काम कर रहा हूँ। वैसे तो सुई से लेकर हवाई जहाज की खबरें लिख सकता हूं। लेकिन राजनीति, खेल और बिजनेस को कवर करना अच्छा लगता है। वर्तमान में Newstrack.com से जुड़ा हूं और यहां पर व्यापार जगत की खबरें कवर करता हूं। मैंने पत्रकारिता की पढ़ाई मध्य प्रदेश के माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं जनसंचार विश्विविद्यालय से की है, यहां से मास्टर किया है।

Next Story