×

Goa Best Hotels Homestays: क्रिसमस और नए साल का जश्न मनाएं गोवा में, रूकें यहां के लग्जरी होटल्स में

Goa Best Hotels Homestays: गोवा में सालभर पर्यटक घूमने आते हैं लेकिन क्रिसमस और न्यू ईयर जैसे खास अवसरों पर यहां जश्न का माहौल रहता है।

Vidushi Mishra
Published on: 6 Dec 2022 4:21 AM GMT
Best Resort in Goa
X

गोवा में बेस्ट रिजॉर्ट (फोटो- सोशल मीडिया)

Goa Best Hotels: साल 2022 का आखिरी महीना चल रहा है। ऐसे में नए साल पर और क्रिसमस पर अगर आप घूमने का प्लान बना रहे हैं तो गोवा इन छुट्टियों में घूमने के बिल्कुल बेस्ट जगहों में से एक है। वैसे तो गोवा में सालभर पर्यटक घूमने आते हैं लेकिन क्रिसमस और न्यू ईयर जैसे खास अवसरों पर यहां जश्न का माहौल रहता है। दोस्तों-यारों के साथ, परिवार के साथ यहां टाइम स्पेंड करने का बहुत ही शानभर अनुभव हो सकता है। यहां पर आपके रूकने के लिए भी बहुत ही लग्जरी होटल, होमस्टे हैं, जो आपको प्रकृति का बहुत पास से स्पर्श कराएंगें। तो देर किस बात की है बनाइए गोवा घूमने का प्लान और यहां आकर इन लग्जरी जगहों पर ठहरने के बारे में सोच सकते हैं।

गोवा में लक्जरी होटल, होमस्टे
(Luxury Hotels, Homestays in Goa)

बेनाउलिम में ताज एक्सोटिका रिज़ॉर्ट और स्पा
Taj Exotica Resort and Spa in Benaulim


गोवा में बेनाउलिम में ताज एक्सोटिका रिज़ॉर्ट और स्पा समुद्र तट के किनारे है। यहां पर आपके टहलने के लिए सुव्यवस्थित उद्यान, धूप सेकने के लिए बेस्ट जगह, सेट स्पा, पूल, ताज एक्सोटिका समेत और भी बहुत कुछ है।

मजोरदा में अलीला दीवा
Alila Diwa in Majorda

बाहर और अंदर प्रकृति के हरे-भरे दृश्यों का सुनहरा अनुभव आप यहां ले सकते हैं। यहां आप खुली हवा में मौसम के हर रंग का एहसास कर सकते हैं। यहां आपको बेहतरीन लक्ज़री, डीलक्स कमरें मिलेंगे। नॉन वेज की चाह रखने वालों के लिए यहां बेस्ट समुद्री फूड का लुफ्त उठाने का मौका मिलेगा।

चोरला में स्वप्नगंधा नेचर रिजॉर्ट
Swapnagandha Nature Resort in Chorla


यदि आप अपने साल की शुरूआत प्रकृति के बीच खुशनुमा लम्हें बिताकर करना चाहते हैं तो ये आपके लिए बहुत बेस्ट पल होंगे। स्वप्नगंधा नेचर रिज़ॉर्ट गोवा में रूकने के लिए बहुत अच्छी जगहों में से है। यहां पर चाहे कहीं भी जाएं, पूरे रिसॉर्ट में चारों तरफ आपका प्रकृति साथ नहीं छोड़ सकती है।

वास्को डी गामा में बे टेरेस
Bay Terraces in Vasco Da Gama

गोवा में शांतप्रिय छुट्टियां बिताने के लिए वास्को डी गामा बे टेरेस में रूकना आपका बेस्ट डिसीजन हो सकता है। यहां आपको फेस्टिव सीजन में भी बहुत मजा आने वाली है। क्योंकि त्योहारों के दौरान यहां पर जबरदस्त पार्टियों का आयोजन होता है। जिसमें खूब मौज-मस्ती होती है, जोकि आपके उदास दिल को भी डोल ने पर मजबूर कर देगा।

सुरला में नेचर नेस्ट नेचर रिजॉर्ट
Nature's Nest Nature Resort in Surla

भगवान महावीर पक्षी अभयारण्य के ठीक बगल में स्थित, नेचर्स नेस्ट नेचर रिज़ॉर्ट आपको प्रसिद्ध सुरला रिजॉर्ट गोवा के बेहतरीन इलाकों और विरासत का अनुभव करने का एक शानदार मौका देगा। यहां के आस-पास के मसालों के बागानों को देखना न भूलें।

मोरजिम में स्टेविस्टा
Ashore by StayVista in Morjim

Ashore by StayVista in Morjim (Image Credit- Social Media)

गोवा में आप मोरजिम में स्टेविस्टा आपके पूरे परिवार के रूकने के लिए बिल्कुल परफेक्ट जगह है। यहां आप लग्जरी बेडरूम, हनीमून स्वीट का भी अनुभव कर सकते हैं। गोवा में यादगार छुट्टियां बिताने के लिए ये जगह बहुत अच्छी है।

बातिम में कासा मेनेजेस
Casa Menezes in Batim

सदियों पुरानी यह संपत्ति प्रतिष्ठित और परिपूर्ण है। उत्तरी गोवा के बातिम गांव में मेनेजेस परिवार का घर पारंपरिक गोवा के जीवन और संस्कृति का अनुभव करने का एक आदर्श तरीका है। इस एक के साथ अपने साल के अंत में गोवा की छुट्टी को और भी यादगार बनाएं।

मोल्लेम में दूधसागर स्पा रिज़ॉर्ट
Dudhsagar Spa Resort in Mollem

मोल्लेम में दूधसागर स्पा रिजार्ट रूकने के लिए बहुत ही बेहतरीन जगह है। ये राजसी दूधसागर झरनों के पास सबसे अच्छे आवासों में से एक है। यदि आप जंगल सफारी के मूड में हैं तो भगवान महावीर वन्यजीव अभयारण्य और मोल्लेम राष्ट्रीय उद्यान यहां से बेहद करीब हैं।

ओलाउलिम में ओलाउलिम बैकयार्ड
Olaulim Backyards in Olaulim

ओलाउलिम बैकयार्ड पर्यावरण के अनुकूल और साहसिक गतिविधियों के लिए एकदम सही है, शानदार दृश्य हैं। गोवा में ओलाउलिम बैकयार्ड छुट्टियां बिताने के लिए बेस्ट है।

नेरुल में समुद्र के द्वारा अहिल्या
Ahilya By The Sea in Nerul

अहिल्या बाय द सी में विला आपके और आपके परिवार के ठहरने के लिए काफी जगह है। लहरों के टकराने के नजारे और आवाज आपको बहुत ही अनोखा अनुभव कराएगा। यहां आप खूबसूरत सनडाउनर के साथ बैठकर बेशकीमती समय का लुफ्त उठा सकते हैं।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story