Lucknow Top 10 Jewelry Shop: लखनऊ की ये ज्वेलरी शॉप हैं सबसे बेस्ट, नज़र डालिये इस टॉप 10 की लिस्ट पर

Lucknow10 Jewelry Shops : लखनऊ में आपको कई बेहतरीन ज्वेलरी शॉप मिल जायेंगीं जहाँ आप धनतेरस की खरीदारी तो कर ही सकते हैं वहीँ इस समय आपको यहाँ कई तरह के ऑफर्स भी जायेंगें। आइये जानते हैं कौन सी हैं ये लखनऊ की टॉप 10 ज्वेलरी शॉप्स।

Shweta Srivastava
Published on: 22 Oct 2024 1:50 AM GMT
Lucknow Top 10 Jewelry Shop
X

Lucknow Top 10 Jewelry Shop (Image Credit-Social Media)

Lucknow Top 10 Jewelry Shop: लखनऊ में आपको यूँ तो कई ज्वेलर्स मिल जायँगे लेकिन यहाँ कुछ सबसे बेस्ट ज्वेलरी शॉप हैं जो आपको धनतेरस से लेकर शादी के मौके पर भी कई तरह के ऑफर्स देता है। इस साल 29 अक्टूबर को धनतेरस है जो जल्द आने वाला है ऐसे में लखनऊ की लगभग हर ज्वेलरी शॉप पर आपको कई तरह के ऑफर्स मिल जायेंगें। आइये जानते हैं लखनऊ की टॉप 10 ज्वेलरी शॉप कौन सी हैं।

लखनऊ टॉप 10 ज्वेलरी शॉप (Lucknow Top 10 Jewelry Shop)

1 . तनिष्क ज्वैलर्स

हजरतगंज लखनऊ के सबसे बड़े ज्वेलरी शोरूमों में से एक है, जिसमें आपको सभी प्रकार के आभूषणों का विशाल संग्रह मिल जायेगा। इसके साथ ही यहाँ आपको उत्कृष्ट डिज़ाइन मिल जायेंगें। वहीँ तनिष्क पूरे भारत में विभिन्न समुदायों के अनुरूप विशेष विवाह संग्रह भी पेश करता है। तनिष्क ज्वैलरी बेहद यूनिक डिजाइन बनाता है जो सुंदरता और शिल्प कौशल का प्रतीक भी है। ये ब्रांड अपने आभूषणों में इस्तेमाल होने वाले सोने, हीरे और कीमती पत्थरों की गुणवत्ता के उच्चतम मानकों को बनाए रखने के लिए समर्पित है। तनिष्क ज्वैलरी गिफ्ट कार्ड भी प्रदान करती है और इसके 109 शहरों में 180 से अधिक विशेष शोरूम हैं।

पता- 5, शाहनजफ रोड, प्रेम नगर, हजरतगंज, लखनऊ, यूपी 226001

2 . हरसहायमल श्यामलाल ज्वैलर्स

हरसहायमल श्यामलाल ज्वैलर्स, की स्थापना साल 1893 में हुई थी इनकी ब्रांच लखनऊ के अलावा बरेली में भी मौजूद है। ये एक बेहद विश्वसनीय आभूषण स्टोर है। वहीँ आपको बता दें कि 128 वर्षों से, एचएसजे ने सोने, चांदी, हीरे, प्लैटिनम और रत्न आभूषणों में विशेषज्ञता हासिल की है। समय के साथ, ब्रांड अपनी पहचान और संचालन में महत्वपूर्ण अपडेट के साथ विकसित हुआ है। हरसहायमल श्यामलाल ज्वैलर्स को हाल ही में रिटेल ज्वैलर पत्रिका द्वारा भारत के शीर्ष पांच ट्रेंडसेटर ज्वैलर्स में से एक के रूप में मान्यता दी गई थी।

पता- 3 एल्डेको ग्रीन्स, फन मॉल के पास, गोमती नगर, लखनऊ, यूपी 226010

3 . कल्याण ज्वैलर्स

कल्याण ज्वैलर्स न सिर्फ लखनऊ में बल्कि ये पूरे भारत में एक प्रसिद्ध आभूषण श्रृंखला है। ये बेहद अलग तरह से डिज़ाइन की हुई ज्वेलरी बनाने में माहिर हैं। यहाँ की पारंपरिक डिज़ाइनर ज्वेलरी आपको बेहद पसंद आएगी। आपको बता दें कि कल्याण ज्वेलर्स सोने के आभूषणों के लिए BIS प्रमाणन शुरू करने वाला पहला स्टोर था।

पता- 4, सप्रू मार्ग, सनी टोयोटा शोरूम के पास, हजरतगंज, लखनऊ, यूपी 226001

4 . भरवानी ज्वैलर्स

हजरतगंज स्थित भरवानी ज्वैलर्स आपको इस धनतेरस कई अलग अलग ऑफर्स दे रहे हैं साथ ही यहाँ आप सोने के सिक्के से लेकर कई अन्य चीज़ें भी खरीद सकते हैं।

पता: 18-19, तेज कुमार प्लाजा, 75, हजरतगंज, लखनऊ - 226001 (उत्तर प्रदेश)

5 . मोहन श्याम कल्याण दास

यहाँ मौजूद टेम्पल ज्वेलरी आपको काफी पसंद आएगी। मंदिर के आभूषणों की पवित्रता की सर्वत्र अत्यधिक प्रशंसा और सराहना की जाती है। मंदिर के आभूषणों का शाही लुक दक्षिण भारतीय संस्कृति का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है। शुद्ध सोने से बना यह आभूषण शाही कीमती धातु की नैतिक प्रकृति को विस्तार से बताता है। वहीँ धनतेरस पर आपको यहाँ काफी सारी वैरायटी मिल जाएँगी।

पता: अमीनाबाद और महानगर, लखनऊ - 226001 (उत्तर प्रदेश)

6 . कैरेटलेन लखनऊ

कैरेटलेन लखनऊ में आपको कई तरह की वैरायटी मिल जाएगी साथ ही लखनऊ की ये सबसे प्रसिद्ध आभूषण दुकानों में से एक है। यह दुकान तरह-तरह के गहनों के डिजाइन बनाने के लिए मशहूर है। ये हजरतगंज के पास स्थित है। साथ ही गोमती नगर में भी इसका विशाल शोरूम है। इनके पास शादी की सालगिरह, जन्मदिन आदि जैसे किसी भी अवसर के लिए विभिन्न प्रकार के अनुरूप ज्वेलरी मिल जाएगी। ग्राहकों के अनुसार, उनके पास हल्के और भारी आभूषण दोनों में एक विशाल संग्रह है और सभी संग्रह अद्वितीय हैं। सभी कर्मचारियों का व्यवहार अपने ग्राहकों के प्रति काफी अच्छा और विनम्र है।

पता- 4, शाहनजफ रोड, प्रेम नगर, हजरतगंज, लखनऊ, उत्तर प्रदेश - 226001

7 . बी.के.सर्राफ ज्वैलर्स

लखनऊ के सबसे प्रतिष्ठित ज्वेलर्स में से एक हैं बी.के.सर्राफ ज्वैलर्स यहाँ हर साल धनतेरस पर कई तरह के ऑफर्स मिल जाते हैं। वहीँ इस साल भी आपको यहाँ बेहतरीन ऑफर मिलेंगें।

पता: एम-13, गोले मार्केट, महानगर, लखनऊ, उत्तर प्रदेश 226006

8 . लाला जुगल किशोर ज्वैलर्स

लखनऊ में लाला जुगल किशोर ज्वैलर्स की शॉप काफी ज़्यादा प्रसिद्ध है यहाँ आपको ट्रेडिशनल से लेकर नए डिज़ाइन के आभूषण भी मिल जायेंगें।

पता: बी-221, यूजीएफ, भूतनाथ मंदिर मार्केट, इंडियन ओवरसीज बैंक के ऊपर, ब्लॉक ए, इंदिरा नगर, लखनऊ, उत्तर प्रदेश 226016

9 . बद्री सर्राफ ज्वैलर्स

लखनऊ के महानगर मं स्थित बद्री सर्राफ आपको कई नए नए पैटर्न्स देता है। वहीँ धनतेरस में आप यहाँ से सोने का सिक्का ले सकते हैं। इनके शोरूम आपको कई जगह मिल जायेगा।

पता: आदर्श नगर, कमला नेहरू नगर, विकास नगर, लखनऊ, उत्तर प्रदेश 226022

10. श्री खुन खुन जी ज्वैलर्स

लखनऊ का एक और ज्वेलरी शोरूम है जो बेहद यूनिक ज्वेलरी प्रोडक्ट्स रखते हैं। वहीँ धनतेरस पर आपको कई बेहतरीन प्रोडक्ट्स मिल जायेंगें।

पता: डाकघर, पहली मंजिल, शुक्ला भवन, गंगाप्रसाद मार्ग, गढ़ा भंडार के ऊपर, अमीनाबाद के पास, अमीनाबाद, लखनऊ, उत्तर प्रदेश 226018

Shweta Srivastava

Shweta Srivastava

Content Writer

मैं श्वेता श्रीवास्तव 15 साल का मीडिया इंडस्ट्री में अनुभव रखतीं हूँ। मैंने अपने करियर की शुरुआत एक रिपोर्टर के तौर पर की थी। पिछले 9 सालों से डिजिटल कंटेंट इंडस्ट्री में कार्यरत हूँ। इस दौरान मैंने मनोरंजन, टूरिज्म और लाइफस्टाइल डेस्क के लिए काम किया है। इसके पहले मैंने aajkikhabar.com और thenewbond.com के लिए भी काम किया है। साथ ही दूरदर्शन लखनऊ में बतौर एंकर भी काम किया है। मैंने लखनऊ यूनिवर्सिटी से इलेक्ट्रॉनिक मीडिया एंड फिल्म प्रोडक्शन में मास्टर्स की डिग्री हासिल की है। न्यूज़ट्रैक में मैं लाइफस्टाइल और टूरिज्म सेक्शेन देख रहीं हूँ।

Next Story