Mumbai Vada Pav in Lucknow: मुंबई का वड़ा पाव का स्वाद मिलेगा आपको लखनऊ में, जानिए कहाँ और कितने का है ये

Mumbai Vada Pav in Lucknow: लखनऊ में आपको मुंबई का स्वाद मिल जायेगा आइये जानते हैं कहाँ मिलेगा ये टेस्टी वड़ा पाव।

Shweta Srivastava
Published on: 15 Oct 2024 1:00 AM GMT
Mumbai Vada Pav in Lucknow
X

Mumbai Vada Pav in Lucknow (Image Credit-Social Media)

Lucknow Street Food: मुंबई शहर कई चीज़ों के लिए प्रसिद्ध है वहीँ यहाँ का खान पान उत्तर भारतीय खाने से थोड़ा अलग है। वहीँ लखनऊ में अगर आपको मुम्बईया व्यंजन मिल जाये तो कहना ही क्या ऐसे में आपको यहाँ मुंबई का प्रसिद्ध वड़ा पाव मिलेगा जिसका स्वाद बिलकुल वैसा ही है जैसा मुंबई में होता है। आइये जानते हैं कहाँ और कितने का मिलेगा आपको वड़ा पाव।

मुंबई का वड़ा पाव लखनऊ में (Mumbai Vada Pav in Lucknow)

लखनऊ में आपको जगह-जगह एक से बढ़कर एक व्यंजन मिल जायेंगे। वहीँ यहाँ आपको अब मुंबई का टेस्टी वड़ा पाव भी मिल जायेगा जिसका ज़ायका आपको बिलकुल वैसा ही लगेगा जैसा आपने मुंबई में खाया होगा। इसके स्पाइस से लेकर हर एक चीज़ आपको एकदम मुंबई के स्वाद की याद दिला देगा। आइये जानते हैं कि लखनऊ में कहाँ मिलेगा आपको ये लाजवाब वड़ा पाव।

ये स्वाद आपको लखनऊ के इंजीयरिंग चौराहे के पास ट्रेंड्स शौरूम के पास मिलेगा। यहाँ आपको रॉयल पॉइंट नाम से एक स्टाल मिल जाएगी। इसे बनने वाले शख्स का कहना है कि वो खुद कई साल मुंबई में रहे हैं और वहां वो वड़ा पाँव ही खाते थे ऐसे में उन्होंने इसका स्वाद बिलकुल वैसा ही बनने की कोशिश की है और जब आप इसे खाएंगे तो आपको ये वैसा ही लगेगा जैसा आपको मुंबई में मिलता है। इनकी चटनी और मसाला एक दम परफेक्ट है जिसमे गार्लिक का फ्लेवर भी बिलकुल सही होगा।

आपको इनका स्वाद बेहद पसंद आएगा क्योंकि ये जिस स्टाइल में वड़ा पाँव बनाते हैं वो बिलकुल वैसा ही है जैसा मुंबई में मिलता है। ये आपको शाम 4 बजे से रात 10 बजे तक यहाँ मिल जायेगा। ऐसे में अगर आपको भी मुम्बईया स्टाइल का कुछ ज़बरदस्त खाना है तो लखनऊ के रॉयल पॉइंट पर आप जा सकते हैं।

Shweta Srivastava

Shweta Srivastava

Content Writer

मैं श्वेता श्रीवास्तव 15 साल का मीडिया इंडस्ट्री में अनुभव रखतीं हूँ। मैंने अपने करियर की शुरुआत एक रिपोर्टर के तौर पर की थी। पिछले 9 सालों से डिजिटल कंटेंट इंडस्ट्री में कार्यरत हूँ। इस दौरान मैंने मनोरंजन, टूरिज्म और लाइफस्टाइल डेस्क के लिए काम किया है। इसके पहले मैंने aajkikhabar.com और thenewbond.com के लिए भी काम किया है। साथ ही दूरदर्शन लखनऊ में बतौर एंकर भी काम किया है। मैंने लखनऊ यूनिवर्सिटी से इलेक्ट्रॉनिक मीडिया एंड फिल्म प्रोडक्शन में मास्टर्स की डिग्री हासिल की है। न्यूज़ट्रैक में मैं लाइफस्टाइल और टूरिज्म सेक्शेन देख रहीं हूँ।

Next Story