×

Lucknow to Bhopal Trains: लखनऊ से भोपाल की करनी है यात्रा, इन ट्रेनों से करें सफर, जानें यहां

Lucknow to Bhopal Trains Details: लखनऊ उत्तर प्रदेश की राजधानी है तो मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल है। चलिए आज हम आपको इन दोनों शहरों के बीच चलने वाली ट्रेन की जानकारी देते हैं।

Richa Vishwadeepak Tiwari
Published on: 30 May 2024 10:15 AM GMT
Lucknow to Bhopal Train Details
X

Lucknow to Bhopal Train Details (Photos - Social Media)

Lucknow to Bhopal Train Details : लखनऊ हमेशा से एक बहुसांस्कृतिक शहर रहा है। यहाँ के शिया नवाबों द्वारा शिष्टाचार, खूबसूरत उद्यानों, कविता, संगीत और बढ़िया व्यंजनों को हमेशा संरक्षण दिया गया। लखनऊ को "नवाबों के शहर" के रूप में भी जाना जाता है। इसे पूर्व की स्वर्ण नगर (गोल्डन सिटी) और शिराज-ए-हिंद के रूप में जाना जाता है। वहीं भोपाल भारत की हृदय नगरी मध्यप्रदेश की राजधानी है। भोपाल शहर का बड़ा तलाब और छोटा तलाब बहुत ही लोकप्रिय है। इसके साथ- साथ यहां कई तलाब और पर्यटक स्थल भी है। भोपाल शहर को झीलों की नगरी भी कहा जाता है। इन दोनों शहरों के बीच 646.6 किलोमीटर की दूरी है। चलिए आपको लखनऊ से भोपाल की ट्रेन के बारे में जानकारी देते हैं।

लखनऊ जंक्शन और भोपाल जंक्शन के बीच ट्रेन (Lucknow to Bhopal Train Details)

लखनऊ जंक्शन और भोपाल जंक्शनके बीच कितनी ट्रैन चलती हैं ? - लखनऊ जंक्शन और भोपाल जंक्शनके बीच 37 ट्रेंने चलती हैं|

Lucknow to Bhopal Train Details


लखनऊ से भोपाल तक चलने वाली सबसे तेज़ ट्रेन (Fastest Train Running From Lucknow To Bhopal)

लखनऊ और भोपाल के बीच चलने वाली सबसे तज़ ट्रेन 20413 MAHAKAL EXPRESS है। भोपाल पहुँचने में लगभग 9घंटे 25मिनट का समय लगता है। यह ट्रेन लखनऊ (LKO) से 19:15:00 बजे निकलती है और 04:40:00 बजे भोपाल (BPL)) पहुँचती है। यह Tues, Thur को चलती है।

लखनऊ से भोपाल तक चलने वाली सबसे सस्ती ट्रेन (Cheapest Train From Lucknow To Bhopal)

लखनऊ से भोपाल के लिए सबसे सस्ती ट्रेन 05325 GKP LTT SUM SPL है। भोपाल पहुँचने में लगभग 12घंटे 10मिनट का समय लगता है। ट्रेन नं. 05325 GKP LTT SUM SPL लखनऊ से 02:55:00 बजे निकलती है और 15:05:00 बजे भोपाल पहुँचती है। GKP LTT SUM SPL की टिकट की कीमत 215 रुपये है। यह ट्रेन Mon, Tues, Wed, Thur, Fri, Sat, Sun को चलती है।

Lucknow to Bhopal Train Details


लखनऊ से भोपाल तक चलने वाली अंतिम ट्रेन (Last train from Lucknow to Bhopal)

लखनऊ से भोपाल के लिए अंतिम ट्रेन नं.05325 GKP LTT SUM SPL है। भोपाल पहुँचने में लगभग 12घंटे 10मिनट का समय लगता है। अंतिम ट्रेन लखनऊ से 02:55:00 बजे निकलती है और 15:05:00 बजे भोपाल पहुँचती है और Mon, Tues, Wed, Thur, Fri, Sat, Sun को चलती है।

लखनऊ से भोपाल तक चलने वाली पहली ट्रेन (First train Running From Lucknow To Bhopal)

लखनऊ से भोपाल के लिए पहली ट्रेन 05325 GKP LTT SUM SPL है। इस ट्रेन को भोपाल पहुंचने में लगभग 12घंटे 10मिनट का समय लगता है। यह लखनऊ से 02:55:00 बजे निकलती है और 15:05:00 बजे भोपाल पहुँचती है और Mon, Tues, Wed, Thur, Fri, Sat, Sun को चलती है।

Richa Vishwadeepak Tiwari

Richa Vishwadeepak Tiwari

Content Writer

मैं रिचा विश्वदीपक तिवारी पिछले 12 सालों से मीडिया के क्षेत्र में सक्रिय हूं। 2011 से मैंने इस क्षेत्र में काम की शुरुआत की और विभिन्न न्यूज चैनल के साथ काम करने के अलावा मैंने पीआर और सेलिब्रिटी मैनेजमेंट का काम भी किया है। साल 2019 से मैंने जर्नलिस्ट के तौर पर अपने सफर को शुरू किया। इतने सालों में मैंने डायमंड पब्लिकेशंस/गृह लक्ष्मी, फर्स्ट इंडिया/भारत 24, UT रील्स, प्रातः काल, ई-खबरी जैसी संस्थाओं के साथ काम किया है। मुझे नई चीजों के बारे में जानना, लिखना बहुत पसंद हैं , साथ ही साथ मुझे गाना गाना, और नए भाषाओं को सीखना बहुत अच्छा लगता हैं, मैं अपने लोकल भाषा से बहुत प्रभावित हु जिसमे , अवधी, इंदौरी, और बुंदेलखंडी आती हैं ।

Next Story