×

Meerut Best Wedding Hall: मेरठ में इन जगहों पर अपनी शादी को बनाए यादगार, यहां देखें टॉप 10 वेडिंग प्लेस

Meerut Best Wedding Hall: शादी की व्यवस्था की पूरी प्रक्रिया एक कठिन काम है, है। ऐसे स्थान की तलाश करना जो आपके मानदंडों से मेल खाता हो और आपकी जेब पर बोझ न डाले, कठिन है लेकिन असंभव नहीं है।

Yachana Jaiswal
Written By Yachana Jaiswal
Published on: 2 March 2024 4:31 AM GMT
Best Places For Wedding
X

Best Places for Wedding(Pic Credit-Social Media)

Meerut Best Wedding Hall: शादी की व्यवस्था की पूरी प्रक्रिया एक कठिन काम है और यात्रा कार्यक्रम में छोटे से छोटे बदलाव करने के लिए भी बहुत दिमाग लगाने की आवश्यकता होती है। एक आदर्श जगह वहीं है, जो आपकी चेकलिस्ट को पूरा करने के लिए बहुत सारी उच्च अपेक्षाओं को पूरा कर पाता है। ऐसे स्थान की तलाश करना जो आपके मानदंडों से मेल खाता हो और आपकी जेब पर बोझ न डाले, कठिन है लेकिन असंभव नहीं है। हम आपके लिए यह मेरठ में टॉप 10 जगह की लिस्ट लेकर आए है। जो आपको शादी के लिए जगह ढूंढने में सहायता प्रदान करेंगे।

होटल यदु रेजीडेंसी

होटल यदु रेजीडेंसी, कैंट मेरठ नौचंदी क्षेत्र में स्थित एक स्थान है। एक आदर्श विवाह की व्यवस्था करने में सही सेटिंग चुनना भी शामिल है क्योंकि यह किसी भी कार्यक्रम को दोषरहित तरीके से आयोजित करने का तरीका है। होटल यदु रेजीडेंसी में आपके सभी प्रियजनों के साथ समारोहों की सराहना करने के लिए पर्याप्त जगह है। किसी भी समय 300 आगंतुकों की व्यवस्था करने की क्षमता के साथ बेहतर स्थान है। वे फर्नीचर, वैलेट स्टॉपिंग, ध्वनि/संगीत परमिट, मौलिक प्रकाश व्यवस्था, बिजली और सुदृढीकरण सहित कई प्रकार की सुविधाएं प्रदान करते हैं।



बीकानेरवाला बैंक्वेट्स, मेरठ

बीकानेरवाला बैंक्वेट्स मेरठ कैंट, मेरठ में स्थित एक विवाह स्थल है। यह स्थान आपके प्रियजनों के साथ आपके सभी विवाह-पूर्व समारोहों की मेजबानी करने के लिए एक आदर्श स्थान हैं। अपने सपनों की शादी को वास्तविकता में बदलने में सक्षम होने के लिए एक आदर्श स्थान है। इसलिए यदि आप एक ऐसी जगह की तलाश में हैं जो आपके सभी विवाह समारोहों के लिए अच्छी आतिथ्य सेवाओं के साथ रंग और जीवंत वातावरण जोड़ता है, तो बीकानेरवाला बैंक्वेट्स वह विकल्प है जिसे आपको चुनना चाहिए। इसमें एक बार में 150 मेहमान रह सकते हैं। यह आपके विवाह-पूर्व के सभी कार्यों जैसे सगाई, कॉकटेल, मेहंदी या संगीत को आसानी और आराम से करने के लिए एक आदर्श स्थान है।



संस्कृत होटल एंड रिजॉर्ट

मेरठ में स्थित, संस्कृति होटल एंड रिज़ॉर्ट एक ऐसा स्थान है जो आपके विवाह समारोहों की मेजबानी के लिए उपलब्ध है। शादी की व्यवस्था की पूरी प्रक्रिया एक कठिन काम है स्थान शादी के मुख्य पहलुओं में से एक है क्योंकि यह वह जगह है जहां आप अपनी प्रतिज्ञाएं लेते हैं और सुलझाते हैं। अपने जीवनसाथी के साथ जीवन भर की रोमांटिक यात्रा। संस्कृति होटल एंड रिज़ॉर्ट आपकी तस्वीरों के लिए एक सुंदर पृष्ठभूमि होने के साथ-साथ आपके दोस्तों और परिवार की आराम से मेजबानी करने में सक्षम है।संस्कृति होटल एंड रिज़ॉर्ट कार्यक्रम स्थल पर लगभग 1000 मेहमानों की एक अच्छी सभा की मेजबानी करने में सक्षम है आयोजन स्थल में पूर्ण पावर बैकअप के साथ बुनियादी प्रकाश व्यवस्था और बिजली प्रदान करते हैं ताकि समारोहों के आयोजन में कोई बाधा न आए। वे आपको वह फ़र्निचर प्रदान करते हैं जो पहले से ही आयोजन स्थल पर स्थापित किया गया है और वे आपको टॉपिंग के रूप में ध्वनि और संगीत के लिए लाइसेंस प्रदान करते हैं।


G2S भोज

G2S बैंक्वेट मेरठ कैंट, मेरठ शहर में स्थित एक मैरिज गार्डन है। यह स्थान उन जोड़ों के लिए एक भव्य स्थान प्रदान करता है जो अपनी मेजबानी के लिए स्थान की तलाश कर रहे हैं शादी के दिन की घटनाएँ. इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आपकी पार्टी कितनी बड़ी या छोटी है, यह सुंदर और क्लासिक शैली का स्थान आपके सभी मेहमानों को अपनी शानदारता से प्रभावित करेगा।


रंग रूप बैंक्वेट एंड गेस्ट हाउस

रंग रूप बैंक्वेट एंड गेस्ट हाउस, कैंट मेरठ शहर में स्थित एक स्थान है और यह आपके लिए उचित और अद्भुत व्यवस्था के साथ अपने विवाह समारोहों की मेजबानी के लिए उपलब्ध है। आप बैंड बाजा और बारात के साथ शुरुआत कर सकते हैं और वे यह सुनिश्चित करेंगे कि वे आराम से रह सकें। आयोजन स्थल में 50 से 500 लोगों की मेजबानी करें और वे आयोजन स्थल में अपनी व्यक्तिगत जरूरतों और प्राथमिकताओं को पूरा करके इसे सभी के लिए एक शानदार उत्सव बना सकते हैं क्योंकि वे आपकी शादी के उत्सव का आनंद लेते हैं।


गोल्डन प्लेट द्वारा ओक ट्री

ओक ट्री बाय गोल्डन प्लेट एक शानदार होटल और बैंक्वेट हॉल है जो मेरठ शहर में NH-58 बाईपास रोड पर स्थित है। सड़क मार्ग से आसान पहुंच के कारण संपत्ति का स्थान बेहद सुविधाजनक है और शहर के केंद्र से केवल 10 मिनट की ड्राइव पर है। उत्कृष्ट अवकाश और व्यावसायिक सुविधाओं, आरामदायक कमरों के साथ सुंदर लॉन के बीच स्थित, यह संपत्ति मेरठ में विलासिता का शाही अनुभव प्रदान करती है। ओक ट्री बाय गोल्डन प्लेट आपकी शादी से पहले, शादी और शादी के बाद के कार्यों को भव्य तरीके से आयोजित करने के लिए इनडोर और आउटडोर दोनों स्थान प्रदान करता है। उनका बैंक्वेट हॉल एक समय में 50-500 लोगों की अतिथि सूची को आसानी से समायोजित कर सकता है और उनका मैरिज गार्डन एक समय में 50-1000 लोगों की अतिथि सूची को आसानी से समायोजित कर सकता है।


अमंता का

अमंता आपके अवसर का जश्न मनाने के लिए सुपर शानदार भोज सुविधाओं और अत्यधिक वैयक्तिकृत सेवाओं का परिचय देता है। यह भोज और रिसॉर्ट 25 हजार गज में फैला हुआ है और सभी प्रकार के आयोजनों के लिए मेरठ के शीर्ष स्थानों में से एक है। चाहे वह खूबसूरत पार्टियाँ हों, या असाधारण कार्यक्रम हों, बढ़िया भोजन हो या आरामदायक आवास, अमांता एक आदर्श विकल्प है। इसमें विभिन्न क्षमताओं वाले विभिन्न प्रकार के आयोजन स्थान हैं, जैसे बैंक्वेट हॉल, विशाल लॉन, छत और मज़ेदार पार्टियों के लिए एक पूल साइड भी। वैलेट सेवा के साथ पर्याप्त पार्किंग स्थान उपलब्ध है और दुल्हन कक्ष भी उपलब्ध कराया जाएगा। बहु-व्यंजन रेस्तरां, जिम और शानदार प्रवास के लिए आरामदायक कमरे सभी अतिरिक्त आकर्षण हैं।


ताज होटल रॉयल 9

होटल रॉयल 9 मेरठ में गंगा नगर के पास स्थित एक बैंक्वेट हॉल है। एक शानदार और भव्य शादी की योजना बनाते समय कई चीजों को याद रखना आवश्यक है, और सबसे महत्वपूर्ण चीज जो एक शानदार शादी से बेहतर होती है वह है एक सुंदर स्थान। यदि आप इस बात को लेकर असमंजस में हैं कि शादी के समारोहों का आयोजन कहां करें, तो होटल रॉयल 9 सबसे उपयुक्त है। इस बैंक्वेट हॉल में आपको सभी सुविधाएं और सुख-सुविधाएं दी गई हैं जो आपके समारोहों को जीवन भर यादगार बनाएंगी। इस स्थान पर अच्छी तरह से प्रशिक्षित कर्मियों की एक टीम है जो सभी व्यवस्थाओं का ध्यान रखती है और एक विशाल और विशाल वातावरण सुनिश्चित करती है।



दोआब विलास

दोआब विलास मेरठ कैंट शहर में स्थित एक होटल है। विश्व स्तरीय सेवाओं और आतिथ्य की पेशकश करते हुए, यह शहर के सबसे अधिक मांग वाले और सफल होटलों में से एक है। परतापुर रेलवे स्टेशन से केवल 4 किमी दूर स्थित, यह होटल अच्छी तरह से जुड़ा हुआ है और आपकी शादी के सभी मेहमानों के लिए आसानी से पहुँचा जा सकता है। आपकी सेवा में आपकी इच्छानुसार हर सुविधा के साथ, यह स्थान आपके वैयक्तिकृत स्थल की जरूरतों को पूरा करने के लिए निश्चित रूप से उद्योग में सर्वश्रेष्ठ में से एक है। तो, अगर आप शादी करने का फैसला करते हैं तो यह जगह आपके लिए है।


रेगिस रिजॉर्ट

रेगिस रिज़ॉर्ट कैंट, मेरठ शहर में स्थित एक शानदार बैंक्वेट हॉल है। यह बैंक्वेट हॉल अपने ग्राहकों के विवाह समारोहों को स्पष्ट रोशनी, सजावट, फर्नीचर और अंत में अद्भुत आतिथ्य के साथ शाही और फैंसी तरीके से आयोजित करने के लिए प्रसिद्ध है। नवीनतम सुविधाओं और सुख-सुविधाओं से सुसज्जित इस होटल में अनुभवी और जानकार कर्मचारी हैं जो अपने मेहमानों का शालीनता से स्वागत करते हैं। यह बैंक्वेट हॉल बिना किसी परेशानी के 100 की सीमा तक मेहमानों को समायोजित कर सकता है। रेजिस रिज़ॉर्ट में आपके विवाह मेनू में स्वाद लेने और शामिल करने के लिए विभिन्न प्रकार के व्यंजनों के विकल्प भी हैं। वे न केवल शादियों और संबंधित समारोहों के लिए बल्कि अन्य समारोहों के लिए भी अपने विशेष स्थल का विस्तार करते हैं



Yachana Jaiswal

Yachana Jaiswal

Content Writer

I'm a dedicated content writer with a passion for crafting engaging and informative content. With 3 years of experience in the field, I specialize in creating compelling articles, blog posts, website content, and more. I can write on anything with my research skills. I have a keen eye for detail, a knack for research, and a commitment to delivering high-quality content that resonates with the audience. Author Education - I pursued my Bachelor's Degree in Journalism and Mass communication from Sri Ramswaroop Memorial University Lucknow. Presently I am pursuing master's degree in Master of science; Electronic Media from Makhanlal Chaturvedi National University of Journalism and Communication Bhopal.

Next Story