×

Nagaland Hornbill Festival: तुरंत बुक करें टिकट! IRCTC नागालैंड हॉर्नबिल महोत्सव के लिए शानदार पैकेज

Nagaland Hornbill Festival 2022: नवंबर से शुरू होने वाला ये आईआरसीटीसी पैकेज पर्यटकों को पूर्वोत्तर भारत की सुंदरता का अनुभव कराएगा। ऐसा अनुभव जो वाकई में आपने पहले कभी नहीं किया होगा।

Vidushi Mishra
Published on: 16 Nov 2022 1:04 PM GMT
Nagaland Hornbill festival 2022
X

नागालैंड हॉर्नबिल महोत्सव (फोटो- सोशल मीडिया)

Nagaland Hornbill Festival 2022: दुनियाभर में चर्चा में रहने वाला बहुप्रतीक्षित हॉर्नबिल महोत्सव 2022 में वापस आ गया है। इस साल यात्रियों को इस महोत्सव का और यहां की सांस्कृतिक दावत का हिस्सा बनाने के लिए भारतीय रेलवे खानपान और पर्यटन निगम (आईआरसीटीसी) एक रोमांचक प्लान लेकर आया है। आईआरसीटीसी भारत के पूर्वोत्तर राज्यों, मणिपुर और नागालैंड के लिए एक रोमांचक 7-दिवसीय यात्रा की पेशकश कर रहा है। तो ऐसे में अगर आप पूर्वोत्तर भारत में घूमने का प्लान बना रहे हैं तो आप बिल्कुल सही समय ये प्लानिंग कर रहे हैं। क्योंकि भारतीय रेलवे अपने यात्रियों के लिए ये जबरदस्त प्लान लेकर आया है। जिससे आप बहुप्रतीक्षित नागालैंड हॉर्नबिल महोत्सव 2022 में भाग भी लें सकते हैं।

नवंबर से शुरू होने वाला ये आईआरसीटीसी पैकेज पर्यटकों को पूर्वोत्तर भारत की सुंदरता का अनुभव कराएगा। ऐसा अनुभव जो वाकई में आपने पहले कभी नहीं किया होगा। इसका जिक्र करते हुए आईआरसीटीसी ने कहा कि इस दौरे का मुख्य आकर्षण हॉर्नबिल फेस्टिवल और लोकतक झील की यात्रा होगी।

इस टूर का लें आनंद

7-दिवसीय यात्रा आपको नागालैंड हॉर्नबिल उत्सव 2022 में आनंद करने और भी बहुत से अवसर प्रदान करेगी। इच्छुक यात्री आईआरसीटीसी की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से इस विशेष बजट-अनुकूल टूर पैकेज का लाभ उठा सकते हैं।

इस भारतीय रेल पैकेज को संगई और हॉर्नबिल फेस्टिवल टूर पैकेज कहा जाता है।

फोटो- सोशल मीडिया

इस पैकेज में 6 रात और 7 दिनों की यात्रा होगी। ये यात्रा दिल्ली में शुरू होगी और इस पैकेज में फ्लाइट टिकट, होटल के कमरे, नाश्ता, यात्रा बीमा, रात का खाना और दर्शनीय स्थलों की यात्रा करना शामिल है।

अब, भारतीय रेलवे द्वारा इस यात्रा की योजना बनाना आसान बनाने के साथ, जितनी जल्दी हो सके, इस मौके का लाभ उठाइए। तुरंत अपनी सीट बुक करने के लिए आईआरसीटीसी के पैकेज पर क्लिक करें। क्योंकि सीटें पहले आओ पहले पाओ के आधार पर आरक्षित की जाएंगी।

जल्दी करें।

शुभ यात्रा।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story