×

Pre Wedding Photoshoot in UP: प्री-वेडिंग फोटोशूट के लिए उत्तर प्रदेश की ये 5 जगहें हैं फेमस, बजट भी बेहद कम

Pre Wedding Photoshoot in UP:

Anupma Raj
Report Anupma Raj
Published on: 25 Nov 2022 10:26 AM GMT (Updated on: 25 Nov 2022 12:51 PM GMT)
Pri wedding photoshoot in UP
X

Pre wedding photoshoot in Uttar Pradesh (Image: Social Media)

Pre Wedding Photoshoot in UP: पिछले कुछ सालों से प्री वेडिंग फोटोशूट काफी ट्रेंड में छाया हुआ है। प्री वेडिंग फोटोशूट, शादी से पहले अपने पार्टनर के साथ बिताए गए पलों को कैमरे के जरिए कैद करने का एक बेस्ट विकल्प बन गया है। अगर आप भी प्री वेडिंग फोटोशूट के लिए बजट में विकल्प तलाश रहें हैं तो UP बेस्ट ऑप्शन है। उत्तर प्रदेश में कई ऐसी जगहें हैं जहां आप प्री वेडिंग फोटोशूट करवा सकते हैं। तो आइए जानते हैं प्री-वेडिंग फोटोशूट के लिए उत्तर प्रदेश की उन जगहों के बारे में:

प्री वेडिंग फोटोशूट के लिए उत्तर प्रदेश में 5 जगहें:

वाराणसी (Varanasi)

उत्तर-प्रदेश का वाराणसी एक ऐसा शहर है जहां सिर्फ किसी एक राज्य के नहीं बल्कि भारत के लगभग हर राज्य के कपल्स प्री-वेडिंग फोटोशूट करवाना ज्यादा पसंद कर सकते हैं। सादगी से भरा यह शहर और खूबसूरत घाट किसी भी तस्वीर में चार चांद लगाने के लिए काफी है।

Varanasi

अगर आपने आलिया भट्ट (Alia Bhatt) और रणबीर कपूर (Ranbir Kapoor) की फिल्म ब्रह्मास्त्र (Brahmastra) देखा होगा और इस फिल्म का केसरिया गाना (Kesariya Song) देखा होगा तो आप अंदाजा लगा सकते है वाराणसी की खूबसूरती को। आप भी यहां घाटों पर या नावों में बैठकर अलग अलग पोज में फोटोशूट करा सकते हैं। यहां वाराणसी में आप अस्सी घाट, मणिकर्णिका घाट और सिंधिया घाट के अलावा रामनगर फोर्ट जैसी जगहों पर फोटोशूट के लिए जा सकते हैं।

आगरा (Agra)

उत्तर प्रदेश का एक ऐसा शहर जो सिर्फ भारत में ही नहीं बल्कि दुनियाभर में प्रसिद्ध है। ताजमहल में घूमना और प्री-वेडिंग फोटोशूट करवाना लगभग हर कपल्स की लिस्ट में शामिल जरूर रहता है।

Agra

अपनी जिंदगी की नई शुरुआत करने के लिए ताजमहल से ज्यादा बेहतर कुछ नहीं हो सकता है। यहां पिक्चर्स भी काफी खूबसूरत आएंगे और आप कई poses में शूट करा सकते हैं।

गोमती रिवरफ्रंट पार्क (Gomti Riverfront Park)

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में मौजूद गोमती रिवरफ्रंट प्री-वेडिंग फोटोशूट के लिए एक बेहद ही चर्चित और खूबसूरत जगहें में से एक है। अगर आप बैकग्राउंड में समुद्र जैसे पानी को रखना चाहते हैं तो आपको यहां ज़रूर फोटोशूट के लिए पहुंचना चाहिए।

Gomti Riverfront Park

दरअसल गोमती रिवरफ्रंट में खूबसूरत पार्क भी मौजूद है और इस पार्क में हजारों किस्म में फूल भी लगे हुए हैं। आप यहां पार्क में भी आप फोटोशूट करा सकते हैं। शाम के समय फाउंटेन और लाइट के बीच भी फोटोशूट कराना एक अलग ही खुशी देगा।

फूलबाग (Kanpur)

उत्तर प्रदेश के कानपुर में स्थित फूलबाग एक ऐसी जगह है जहां ज्यादातर कपल्स प्री-वेडिंग फोटोशूट के लिए आते हैं क्योंकि यहां फोटोशूट करना पसंद करते हैं। फूलबाग के अंदर स्थित ऐतिहासिक भवन के आगे ली गई तस्वीर बेहद ही खूबसूरत नजर आएंगी।

Phool Bagh

बता दें कानपुर में फूलबाग के अलावा मोतीझील और नानाराव पार्क भी प्री-वेडिंग फोटोशूट के लिए बेस्ट जगहें हैं। इसके अलावा आप कानपुर में अटल घाट या फिर बिठूर जैसी जगहों पर भी जा सकते हैं।

कुड़ियाघाट

लखनऊ शहर के चर्चित और पसंदीदा फोटो शूट स्थलों में से एक कुड़ियाघाट भी शामिल है। इसके अलावा जनेश्वर मिश्र पार्क और रेजीडेंसी शामिल हैं।

Kudiya ghat

साथ ही इमामबाड़े के बाहर रूमी गेट के आसपास भी लोग फोटो शूट करवाते हैं। दरअसल यहां बेहद ही खूबसूरत तस्वीरें आएंगी।



Anupma Raj

Anupma Raj

Sports Content Writer

My name is Anupma Raj. I am from Patna. I'm a content writer with more than 3 years of experience.

Next Story