IRCTC Tour Packages: महिलाओं के लिए शानदार टूर पैकेज लाया है आईआरसीटीसी

IRCTC Tour Packages: कई महिलाओं को अकेले घूमना फिरना काफी पसंद होता है। अगर आप भी अकेले घूमना पसंद करती हैं तो आईआरसीटीसी आपके लिए कुछ खास टूर पैकेज लेकर आया है।

Richa Vishwadeepak Tiwari
Published on: 26 Aug 2024 11:08 AM GMT
IRCTC Tour Packages
X

IRCTC Tour Packages (Photos - Social Media)

IRCTC Tour Packages : घूमने फिरना हर किसी को पसंद होता है। कुछ लोग ऐसे होते हैं जो जिन्हें अकेले घूमना अच्छा लगता है। अगर आप महिलाएं और अकेले यात्रा करना पसंद करती हैं तो आपको टूर पैकेज से यात्रा करने का प्लान बनाना चाहिए। यह पैकेज महिलाओं के लिए काफी सुरक्षित होते हैं। इसमें होटल से लेकर घूमने तक की सभी जिम्मेदारी पैकेज मैनेजर पर निर्भर करती है। पैकेज में मिलने वाले सुविधाओं और यात्रा लोकेशन के बारे में भी पहले से ही जानकारी दे दी जाती है। अगर आप पैकेज के जरिए यात्रा करेंगे तो घर वालों का आपकी चिंता भी नहीं रहेगी। पैकेज में महिलाएं ग्रुप में यात्रा कर सकती हैं और किसी भी आपात स्थिति में उन्हें तुरंत सहायता मिल जाती है। आज हम आपको भारतीय रेलवे के टूर पैकेज के बारे में बताते हैं जिनसे आप घूमने का प्लान बना सकती हैं।

अमृतसर (Amritsar)

अगर आप पंजाब के अमृतसर जाना चाहती हैं तो भारतीय रेलवे का है टूर पैकेज दिल्ली से शुरू होता है। यह एक रात और दो दिनों का है और इसकी शुरुआत 30 अगस्त से हो रही है। इसमें ट्रेन से यात्रा करवाई जाएगी और अगर यात्री ज्यादा होंगे तो बस से अमृतसर घुमाया जाएगा। पैकेज में एक व्यक्ति का किराया 13980 रुपए है और दो लोगों के एक साथ यात्रा करने पर प्रति व्यक्ति का किराया 8810 रुपए लगेगा।

IRCTC Tour Packages


वाराणसी प्रयागराज पैकेज (Varanasi Prayagraj Package)

अगर आप गंगानगर वाराणसी और प्रयागराज की यात्रा करना चाहते हैं तो यह पैकेज हैदराबाद से शुरू हो रहा है। यह पांच रात और 6 दोनों का टूर पैकेज जो 22 सितंबर से शुरू हो जाएगा। इसमें ट्रेन के जरिए यात्रा करवाई जाएगी और प्रति व्यक्ति की फीस 21490 लगने वाली है। अगर दो लोग यात्रा करते हैं तो एक व्यक्ति का किराया 16480 लगेगा। भारतीय रेलवे के आधिकारिक वेबसाइट से इसके लिए बुकिंग की जा सकती है इसमें होटल, टिकट और खाने का खर्च शामिल है।

IRCTC Tour Packages


गुवाहाटी, चेरापूंजी, कामाख्या और शिलांग (Guwahati, Cherrapunji, Kamakhya And Shillong)

यह पैकेट 26 अगस्त से लखनऊ से शुरू हो रहा है। यह 107 और 11 दोनों का टूर पैकेज है जिसमें ट्रेन से यात्रा करवाई जाएगी। एक व्यक्ति का किराया 83825 लगेगा। अगर दो लोग यात्रा करते हैं तो एक व्यक्ति का किराया 46500 लगेगा। इसमें रुकने के लिए होटल, घूमने के लिए बस, आने जाने का टिकट और खाने का खर्च शामिल है।

IRCTC Tour Packages


Richa Vishwadeepak Tiwari

Richa Vishwadeepak Tiwari

Content Writer

मैं रिचा विश्वदीपक तिवारी पिछले 12 सालों से मीडिया के क्षेत्र में सक्रिय हूं। 2011 से मैंने इस क्षेत्र में काम की शुरुआत की और विभिन्न न्यूज चैनल के साथ काम करने के अलावा मैंने पीआर और सेलिब्रिटी मैनेजमेंट का काम भी किया है। साल 2019 से मैंने जर्नलिस्ट के तौर पर अपने सफर को शुरू किया। इतने सालों में मैंने डायमंड पब्लिकेशंस/गृह लक्ष्मी, फर्स्ट इंडिया/भारत 24, UT रील्स, प्रातः काल, ई-खबरी जैसी संस्थाओं के साथ काम किया है। मुझे नई चीजों के बारे में जानना, लिखना बहुत पसंद हैं , साथ ही साथ मुझे गाना गाना, और नए भाषाओं को सीखना बहुत अच्छा लगता हैं, मैं अपने लोकल भाषा से बहुत प्रभावित हु जिसमे , अवधी, इंदौरी, और बुंदेलखंडी आती हैं ।

Next Story