×

हमसफर में देखती है लड़कियां ये क्वालिटी, लड़के रखें इसका ध्यान

suman
Published on: 9 Sep 2017 9:39 AM GMT
हमसफर में देखती है लड़कियां ये क्वालिटी, लड़के रखें इसका ध्यान
X

जयपुर: शादी का फैसला जीवन का अहम फैसला होता है। इसके बाद पूरी जिंदगी बदल जाती है। चाहे शादी लव हो या अरेंज्ड दोनों में ही शादी का फैसला लेना जिंदगी का अहम हिस्सा होता है। इसमेंं दो पार्टनर एक साथ पूरी जिंदगी रहने का फैसला लेते है। यह फैसला तभी सही होता है जब आप सही समय और समझदारी से लेते हैं। एक की भी गड़बड़ी आपकी जिंदगी को नरक कर सकती है। लड़का-लड़की अपने पार्टनर में कई चीजें खोजते हैं, जिसे वो अपना हमसफर बना सके। खासकर लड़कियां-लड़कों में ऐसी क्या क्वालिटी देखती हैं, जिससे वो उनको अपना हमसफर बनाने की सोचती हैं। जानिए...

यह भी पढ़ें...जानिए खर्राटे से जुड़ी बात, जो कराते हैं हसबैंड-वाइफ में तलाक

यह भी पढ़ें....कूड़ेदान में अगर आप भी डालते हैं फलों के छिलके तो आज से ही हो जाए सावधान

*शादी से पहले हर लड़की अपने होने वाले पति से फैमिली प्लानिंग के बारे में भी जानना चाहती है। अपने कॅरियर और बच्चों को लेकर वो क्या सोचते है।

* कंजरवेटिव पार्टनर ना हो,लड़कियां अपने पार्टनर में सबसे पहले देखती हैं, लड़का फ्रेंक है या नहीं। अक्सर लड़कियां चाहती हैं उनका पार्टनर खुले विचारों का हो।

*फ्रेंड्स, लड़कियां देखती हैं कहीं उनका होने वाला पति शादी के बाद दोस्तों से मिलने-जुलने पर रोक तो नहीं लगाएगा।

*रिस्पेक्ट,लड़कियां चाहती हैं कि जिस भी व्यक्ति से वो शादी करें वो उसके पेरेंट्स की पूरी इज्जत करता हो। जैसे लड़के सोचते हैं उनके आने वाली पत्नी उसके पेरेंट्स का सम्मान करें।

होने वाले हमसफर में अपने पिता की तरह पर्सनालिटी और नेचर को देखती है। क्योंकि हर बेटी का पहला हीरो उसके पापा ही होते हैं।

यह भी पढ़ें...हेल्थ: चम्मच भी देता है बीमारी का संकेत, इसे ऐसे करें टेस्ट

suman

suman

Next Story