×

नाखूनों के पीलेपन से मिलेगा जल्द छुटकारा, अगर इस तरह से टूथपेस्ट में मिलाकर लगाएंगे नींबू

By
Published on: 14 Feb 2017 11:08 AM GMT
नाखूनों के पीलेपन से मिलेगा जल्द छुटकारा, अगर इस तरह से टूथपेस्ट में मिलाकर लगाएंगे नींबू
X

yellow nails

लखनऊ: आजकल लड़कियों में खूबसूरत बढ़ने की चाह बढ़ी है। चेहरे, हाथों, पैरों और स्किन से लेकर नाखूनों तक का वह ख्याल रखती हैं। पर कई बार बिजी रहने की वजह से उनके नाखूनों में पीलापन आने लगता है। नाखूनों में पीलापन आने से हाथ अच्छे नहीं लगते हैं और दूसरों के सामने उन्हें शर्मिंदा होना पड़ता है। कई बार गलत नेल पॉलिश लगा लेने से भी नाखून पीले पड़ जाते हैं। अगर नाखूनों को ठीक से ऑक्सीजन नहीं मिल रही है, तो वह पीले हो जाते हैं। ऐसे में लड़कियों को किस तरह से नाखूनों का ख्याल रखना चाहिए, इसके बारे में आपको बताते हैं इस तरीके को अपनाकर आप अपने नाखूनों के पीलेपन को खत्म कर सकती हैं।

आगे की स्लाइड में जानिए किस तरह पाएं पीले नाखूनों से छुटकारा

अगर आपके नाखून पीले हैं, तो आपको उन्हें नींबू के रस और टूथपेस्ट से साफ़ करना चाहिए। इसके लिए सबसे पहले नाखूनों पर लगी नेल पॉलिश को साफ़ कर लें। नींबू के रस और टूथ पेस्ट को अच्छे से मिलाकर नाखूनों पर धीरे-धीरे स्क्रब करें। इससे आपके नाखूनों का पीलापन दूर होगा।

इसके अलावा आप जैतून के तेल में शहद को मिलाकर भी यूज कर सकती हैं। नींबू मिला लेने से इनकी चमक बढ़ जाएगी। सप्ताह में दो से तीन बार ऐसा करने नाखूनों के पीलेपन से छुटकारा मिलेगा।

Next Story