×

नोटबंदी के दौरान बैंक ने दे दिए 2500 के सिक्के, अब बुरे फंसा मजदूर

उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है। यहा एक मजूदर एसएसपी ऑफिस में सिक्कों से भरा थैला लेकर पहुंच गया। उसने बताया कि नोटबंदी के दौरान उसकी मां को बैंक ने 2500 रुपये के ये सिक्के दिए थे।

Dharmendra kumar
Published on: 30 Nov 2019 2:58 PM GMT
नोटबंदी के दौरान बैंक ने दे दिए 2500 के सिक्के, अब बुरे फंसा मजदूर
X

अलीगढ़: उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है। यहा एक मजूदर एसएसपी ऑफिस में सिक्कों से भरा थैला लेकर पहुंच गया। उसने बताया कि नोटबंदी के दौरान उसकी मां को बैंक ने 2500 रुपये के ये सिक्के दिए थे।

मजदूर ने बताया कि अब बैंक अधिकारी सिक्का जमा करने से इंकार कर रहे हैं। उनका कहना है कि इसे कबाड़ में बेच दो। उसने कहा कि वह बैंक अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई चाहता है। इसके बाद एसपी क्राइम अरविंद कुमार ने मजदूर को रिजर्व बैंक(आरबीआई) जाने को कहा।

यह भी पढ़ें…एएफटी बार की नवनिर्वाचित कार्यकारिणी को न्यायमूर्ति राजीव सिंह ने दिलाई शपथ

यह मामला बन्ना देवी थाना क्षेत्र के आईटीआई रोड स्थित एसबीआई बैंक का है। आईटीआई रोड निवासी मोनू कुमार शनिवार को एसएसपी ऑफिस पहुंचकर एसपी क्राइम के पास फरियाद लेकर पहुंचा था।

पीड़ित का कहना है कि यह नोटबंदी के समय बैंक ने उसकी मां को 2500 रूपए के सिक्के दिए थे। पिछले कई महीनों से से वह सिक्के चलाने का प्रयास कर रहा था। उसने 300 रुपये के सिक्के मार्केट में चलाए। बाकी 2200 रुपए बैंक में जमा करने गया तो बैंक कर्मचारी ने जमा करने से इंकार कर दिया।

यह भी पढ़ें…ज्योतिरादित्य सिंधिया ने क्यों कहा-मैं कांग्रेस का कार्यकर्ता हूं, यहां जानें

मजूदर का आरोप

पीड़ित मजूदर ने कहा कि बैंक वालों ने उसे सिक्के कबाड़े में बेचने की कहकर बैंक से वापस कर दिया। मजदूरी करने वाले मोनू का कहना है कि उसे घरेलू सामान के लिए पैसे की जरूरत है। एसपी क्राइम अरविंद कुमार भी उसकी मदद करने की जगह आरबीआई जाने की सलाह दे दी।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story