×

बेटी का जन्म बना काल: ससुरालीजनों ने की हत्या, मां के लिए बिलख रही मासूम

मृतिका के भाई सुरेन्द्र सिंह ने बताया कि गाँव के व्यक्ति ने सूचना दी कि तुम्हारी बहन की ससुराली जनों ने हत्या कर दी है और शव फूंकने की तैयारी में हैं।

Shivani
Published on: 4 Oct 2020 5:26 PM GMT
बेटी का जन्म बना काल: ससुरालीजनों ने की हत्या, मां के लिए बिलख रही मासूम
X

एटा: उत्तर प्रदेश के एटा जिले के थाना कोतवाली देहात क्षेत्र के ग्राम नगला पूंठ में 21 वर्षीय नवविवाहिता की ससुरालियों ने लड़की पैदा होने पर हत्या कर दी।मृतिका ने अपने पीछे दो माह की मासूम को छोडा है। वहीं मृतक के भाई ने दहेज में कार की मांग किये जाने का आरोप भी लगाया गया है।

लडकी पैदा होने पर ससुरालियों ने नवविवाहिता की हत्या

मृतिका के भाई सुरेन्द्र सिंह ने बताया कि उसे किसी गाँव के व्यक्ति ने सूचना दी कि तुम्हारी बहन की ससुराली जनों ने हत्या कर दी है और शव फूंकने की तैयारी में हैं। सूचना पर हम लोग तुरंत वंदना की ससुराल में मौके पर पहुँच गए और देखा कि हमारी वहन मृत हालत में घर के आंगन में पड़ी है घर में कोई भी ससुराली जन मौजूद नहीं है हमनें उन्हें गांव में तलाश किया किंतु हमें कोई नहीं मिला। ग्रामीणों ने बताया कि वंदना के ससुरालियों ने उसकी हत्या कर दी और शव नष्ट करने की तैयारी में थे। घटना की सूचना थाना पुलिस को दी पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा है।

[video width="640" height="352" mp4="https://newstrack.com/wp-content/uploads/2020/10/Etah-Woman-killed-by-in-laws-over-girl-child-birth-2.mp4"][/video]

मृतका के परिजनों ने लगाया आरोप

सुरेंद्र ने बताया कि मेरी वहन की शादी दो वर्ष पूर्व नगला पूंठ में शशांक के साथ 10 लाख से अधिक दान दहेज देकर की गयी थी। शशांक परचूनी की दुकान करता है। शादी के बाद से यह लोग दहेज में कार की मांग करने लगे जिसे हम लोग पूरी नहीं कर सके तो यह लोग उसका विभिन्न प्रकार से मारपीट आदि कर उत्पीड़न करने लगे, जिसकी शिकायत उसने हम लोगों से की।

ये भी पढ़ेंः भाजपा में हैं सेंगर, चिन्‍मयानंद जैसे संस्‍कारी – सुनील सिंह साजन

दहेज के लिए बहु को करते थे प्रताड़ित

हम लोगों ने उन्हें काफी समझाया बुझाया किन्तु यह लोग नही माने। अभी दो माह पूर्व वंदना ने एक पुत्री को जन्म दिया। उसके ससुराली जन लडका चाहते थे। उसके बाद यह लोग वंदना को छोडने की धमकी देने लगे और लडका न होने पर इन लोगों ने उसकी हत्या कर दी। हत्या का कारण अभी तक ज्ञात नहीं हो सका है।

[video width="640" height="352" mp4="https://newstrack.com/wp-content/uploads/2020/10/Etah-Woman-killed-by-in-laws-over-girl-child-birth.mp4"][/video]

परिजनों की तहरीर पर मुकदमा दर्ज

प्रभारी निरीक्षक कोतवाली देहात इंन्द्रेश भदौरिया ने बताया कि मृतिका के परिजनों की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। पुलिस घटना की जांच कर रही है। मृतिका की मौत का कारण अभी स्पष्ट नहीं हो सका है पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही स्पष्ट हो सकेगा। समाचार लिखे जाने तक सभी ससुराली जन फरार थे पुलिस उनकी तलाश कर रही है।

सुनील मिश्रा

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani

Shivani

Next Story