×

Lucknow News: समर्पण इंस्टीटयूट में नर्सिंग कालेज के प्रधानाचार्यों का सम्मेलन सम्पन्न

Lucknow News: लखनऊ में उत्तर प्रदेश के विभिन्न नर्सिंग कालेजों के प्रधानाचार्यों और प्रबधंकों की बैठक का प्रशिक्षित नर्सेज एसोसिएशन ऑफ इंडियन के तत्वाधान में बैठक का आयोजन किया गया।

Newstrack
Published on: 9 Jun 2023 3:19 PM GMT
Lucknow News: समर्पण इंस्टीटयूट में नर्सिंग कालेज के प्रधानाचार्यों का सम्मेलन सम्पन्न
X
Samarpan institute Conference (Pic Credit - Newstrack)

Lucknow News: समर्पण इस्टीट्यूट ऑफ नर्सिंग एण्ड पैरामेडिकल सांइसेज, देवा रोड, लखनऊ में उत्तर प्रदेश के विभिन्न नर्सिंग कालेजों के प्रधानाचार्यों और प्रबधंकों की बैठक का प्रशिक्षित नर्सेज एसोसिएशन ऑफ इंडियन के तत्वाधान में बैठक का आयोजन किया गया। संस्थान प्रधानाचार्या डॉ दीप्ति शुक्ला ने सभी आगंतुकों का औपचारिक स्वागत किया। तत्पश्चात उप्र TNAI की अध्यक्षा मेरी मलिक ने स्वागत भाषण दिया। TNAI उत्तरी क्षेत्र की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एनी कुमार ने सभी गणमान्य अतिथियों का सम्मान किया।

कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि किंजल सिंह, महानिदेशक, चिकित्सा शिक्षा ने Women Empoerment Through Nursing Profession पर संबोधित किया। मुख्य अतिथि आलोक कुमार, प्रमुख सचिव, चिकित्सा शिक्षा ने मिशन निरामया के बारे में विस्तार से चर्चा की।

विशिष्ट अतिथि आलोक कुमार, सचिव उप्र स्टेट मेडिकल फैकल्टी ने भी फैकल्टी द्वारा नर्सिंग शिक्षा में सुधार हेतु किए जा रहे प्रयासों के बारे मे बताया। TNAI की सेकेट्री जनरल एवलिन कानन ने TNAI और SNAI से संबंद्ध होने पर मिलने वाले लाभ की चर्चा की। ईबीईएक्स के चेयरमैन और एमडीकान्तन ने Roadmap for developing soft skills and engish language Proticienly पर प्रस्तुतीकरण दिया। आशीष भूषण, क्षेत्रीय प्रबंधक OET ने India at the ross roads to devlop and supply Health care Professional पर प्रजेंटेशन दिया। आरके वाजपेयी ने उप्र के नर्सिंग कालेजों द्वारा शिक्षा गुणवत्ता के लिए किए जा रहे प्रयासों की चर्चा की। संघमित्रा सावंत ने Using Simulation Lab to Uplift Clinical Skills पर व्याख्यान दिया। अंत में भूमिका सिंह ने धन्यवाद ज्ञापित किया।

इसके साथ ही आलोक कुमार, प्रमुख सचिव ने समर्पण संस्थान में एक नए एडवांस स्किल लैब का उद्घाटन किया, जिसमे चेयरमैन डॉ आरएस दुबे, निदेशक डॉ वी पी तिवारी, प्रधानाचार्या डॉ दीप्ति शुक्ला सहित तमाम गणमान्य उपस्थित रहे।

Newstrack

Newstrack

Next Story