×

Lucknow News: उन्नाव से आए परिवार ने विधानसभा के सामने आत्मदाह का किया प्रयास, पुलिस ने सभी को बचाया

Lucknow News: उन्नाव से आए एक परिवार ने विधानसभा के बाहर आत्मदाह करने का प्रयास किया। इसमें कई महिलाएं और बच्चे भी शामिल थे।

Krishna Chaudhary
Published on: 9 Jun 2023 7:44 AM GMT (Updated on: 9 Jun 2023 7:46 AM GMT)
Lucknow News: उन्नाव से आए परिवार ने विधानसभा के सामने आत्मदाह का किया प्रयास, पुलिस ने सभी को बचाया
X
Immolation in front of Vidhan Sabha

Lucknow News: राजधानी लखनऊ में पुलिस की सक्रियता के कारण एक दुखद घटना होने से बच गई। उन्नाव से आए एक परिवार ने विधानसभा के बाहर आत्मदाह करने का प्रयास किया। इसमें कई महिलाएं और बच्चे भी शामिल थे। मौके पर अगर पुलिस न होती तो आज कोई बड़ी घटना हो सकती थी। आनन फानन में पुलिस ने परिवार के सभी लोगों को पकड़ा और उन्हें सुसाइड करने से रोका। पुलिस के मुताबिक, इस घटना में परिवार के कुछ सदस्यों को मामूली हानि हुई है, प्राथमिक उपचार के बाद सभी खतरे से बाहर हैं।

पुलिस ने बताया कि पीड़ित परिवार किशोरी की हत्या को लेकर आक्रोश में था। इस मामले में न्याय न मिलने से परेशान होकर परिवार के सभी सदस्यों ने विधानसभा के बाहर यह आत्मघाती कदम उठाने का निर्णय लिया। जिसे समय रहते हुए वहां तैनात जवानों ने असफल कर दिया। आक्रोशित पीड़ित परिवार के सदस्य चीख रहे थे और खुद की जान लेने पर आमदा थे। ऐसे में पुलिस ने जैसे-तैसे उनपर नियंत्रण कर उन्हें शांत कराया। फिलहाल सभी लोग पुलिस की कस्टडी में हैं। पुलिस पीड़ित परिवार से उस किशोरी की हत्या के बारे में जानकारी ले रही है, जिसे लेकर वे परेशान हैं और न्याय के लिए भटक रहे हैं।
विधानसभा के बाहर पहले भी हो चुकी है ऐसी घटना

उत्तर प्रदेश विधानसभा के बाहर पहले भी ऐसी घटना हो चुकी है। 2 जून 2022 को एक शख्स ने विधानसभा के बाहर आत्मदाह का प्रयास किया था। उसने खुद के ऊपर पेट्रोल डालकर आग लगाने की कोशिश की थी। शख्स मौके पर स्कूटी लेकर पहुंचा था। वहां मौजूद पुलिसकर्मियों ने जब उसकी हरकत को देखा तो फौरन उसकी ओर लपके। इस दौरान धक्कामुक्की में स्कूट में आग लग गई। लेकिन उसे कुछ नहीं हुआ। शख्स की पहचान लखनऊ के ही सुशांत गोल्फ सिटी के रहने वाले शख्स जितेंद्र पाठक के रूप में हुई थी। उसने उसके खिलाफ आए एक अदालती आदेश के खिलाफ यह आत्मघाती कदम उठाया था।

Krishna Chaudhary

Krishna Chaudhary

Next Story