रेप में शामिल BJP नेता! अभी-अभी हुआ गिरफ्तार, पार्टी में हड़कंप

प्रयागराज से गैंगरेप के आरोपी भाजपा नेता श्याम प्रकाश द्विवेदी को आज पुलिस ने धार दबोचा। वह रेप काण्ड में नाम आने के बाद से ही फरार चल रहा था।

prayagraj gang rape accused BJP leader shyam prakash dwivedi arrested

प्रयागराज: उत्तर प्रदेश की संगम नगरी से भाजपा नेता डॉ श्याम प्रकाश द्विवेदी को रेप के आरोप में गिरफ्तार कर लिया गया है। बता दें कि उनकी गिरफ्तारी को लेकर बवाल मचा हुआ था। समाजवादी पार्टी कार्यकर्ताओं ने तो चौराहों पर श्याम प्रकाश द्विवेदी की फोटो वाला पोस्टर चस्पा कर भाजपा को जमकर घेरा था।

गैंगरेप के आरोपी भाजपा नेता श्याम प्रकाश द्विवेदी गिरफ्तार

दरअसल, प्रयागराज से गैंगरेप के आरोपी भाजपा नेता श्याम प्रकाश द्विवेदी को आज पुलिस ने धार दबोचा। वह रेप काण्ड में नाम आने के बाद से ही फरार चल रहा था। उसकी गिरफ्तारी को लेकर सपा जोर शोर से आवाज उठा रही थी। बता दें कि बीए में पढ़ने वाली एक छात्रा से गैंगरेप के मामले में भाजपा नेता का नाम सामने आया था।

Narendra Modi and Yogi Aditynath

प्रयागराज गैंगरेप का पूरा मामला

जिले में बीए में पढ़ने वाली एक छात्रा से गैंगरेप का मामला सामने आया है। छात्रा के साथ गैंगरेप का आरोप बीजेपी के एक नेता और उनके डॉक्टर साथी पर लगा है। लेकिन चौंकाने वाली बात ये है कि पुलिस के मुताबिक ही ये पूरा मामला साल भर पुराना है। जिसमें प्रयागराज पुलिस ने अब जाकर आरोपी बीजेपी नेता और डॉक्टर के खिलाफ केस दर्ज कर छानबीन शुरू की है।

ये भी पढ़ें-  फिर सामने आई गैंगरेप की बड़ी वारदात, एक महीने तक बनाए रखा था बंधक

अब पीड़ित छात्रा का मेडिकल कराया जा चुका है। लेकिन सवाल ये उठता है कि नामजद रिपोर्ट दर्ज होने के बावजूद भी पुलिस अभी तक बीजेपी नेता को न तो गिरफ्तार कर पाई है। और न ही आरोपी नेता के खिलाफ कोई एक्शन ले पाई है। वहीं दूसरी ओर आरोपी बीजेपी नेता ने खुद को बेगुनाह बताते हुए इसे सियासी साजिश करार दिया है। वहीं पीड़ित छात्रा ने जो शिकायत दर्ज कराई है, उसके अनुसार बीजेपी नेता डॉ श्याम प्रकाश द्विवेदी और उनके साथी डॉ अनिल द्विवेदी ने कई बार पिस्टल की नोक पर उनके साथ शारीरिक संबंध बनाए।

ये भी पढ़ें-  टॉप 8 इंडियन पोर्न स्टार्स, विदेशों से ज्यादा भारत में देखी जाती हैं इनकी फ़िल्में

परिवार को जान से मारने की धमकी

इस दौरान मुंह खोलने व शिकायत करने पर उन्‍हें और उनके परिवार को जान से मारने की धमकी दी जाती थी। पीड़ित छात्रा ने बताया कि श्याम द्विवेदी उन्‍हें अपने होटल में बुलाता था और वहां अपने दोस्त डॉ अनिल द्विवेदी के साथ मिलकर यौन संबंध बनाता था। पीड़ि‍ता की शिकायत के अनुसार, 8 मार्च को दोनों जबरन उनके घर में घुस आए थे और अपनी हवस का शिकार बनाया था। परिवार वालों की जान का खतरा होने के डर की वजह से वह काफी दिनों तक अपना मुंह बंद रखे हुए थीं।

काफी रसूखदार शख्सियत है आरोपी BJP नेता

BJP Leader Shyam Prakash Dwivedi
गैंगरेप के आरोपी BJP नेता डॉ श्याम प्रकाश द्विवेदी (फाइल फोटो)

बीजेपी नेता डॉ श्याम प्रकाश द्विवेदी की गिनती रसूखदार नेताओं में

आरोपी बीजेपी नेता डॉ श्याम प्रकाश द्विवेदी की गिनती प्रयागराज के रसूखदार नेताओं में होती है। वर्तमान समय में वह बीजेपी युवा मोर्चा के काशी प्रांत के उपाध्यक्ष हैं। श्‍याम प्रकाश के पिता रामरक्षा द्विवेदी प्रयागराज में बीजेपी के जिलाध्यक्ष रह चुके हैं। श्याम द्विवेदी का अपना होटल है और साथ ही कई दूसरे कारोबार भी हैं।

ये भी पढ़ेंः आया सुशांत का सच: छोटा भाई बोला ऐसा नहीं हो सकता, ये रही रिपोर्ट

श्याम द्विवेदी का साथी डॉ अनिल द्विवेदी चलाता है प्राइवेट अस्पताल

उन्‍होंने सोशल मीडिया पर पीएम और सीएम के साथ ही पार्टी के कई दूसरे कद्दावर नेताओं संग अपनी फोटो लगा रखी है। श्याम द्विवेदी का साथी डॉ अनिल द्विवेदी शहर के सोहबतियाबाग इलाके में एक प्राइवेट अस्पताल चलाता था। हालांकि, यह अस्पताल इन दिनों बंद रहता है। पीड़ित छात्रा द्वारा दर्ज शिकायत के मुताबिक़, दोनों आरोपी प्रतापगढ़ की एक ज़मीन को बिकवाने के नाम पर उनसे मिलते थे।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App