Ram Mandir: भूमि पूजन के बाद CM योगी ने ऐसे मनाया जश्न, जलाए पटाखे

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार शाम लखनऊ स्थिति अपने सरकारी आवास पर दिवाली मनाई। सीएम योगी ने दीये जलाए और इस दौरान उन्होंने पटाखे भी फोड़े।

Deepotsav and Celebrations on CM Yogi Adityanath Residence

Deepotsav and Celebrations on CM Yogi Adityanath Residence

लखनऊ: भगवान राम की नगरी अयोध्या में बुधवार को राम मंदिर निर्माण के लिए प्रधानमंत्री मोदी ने नींव की पहली ईंट रखी। राममंदिर भूमि पूजन के बाद देशभर में जश्न का माहौल है और लोगों ने अपने-अपने घरों में दीपक जलाकर दिवाली मनाई। लोगों ने पटाखे भी फोड़े और अपनी खुशी का इजहार किया।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार शाम लखनऊ स्थिति अपने सरकारी आवास पर दिवाली मनाई। सीएम योगी ने दीये जलाए और इस दौरान उन्होंने पटाखे भी फोड़े।

राम मंदिर भूमिपूजन से पहले भी मंगलवार को सीएम योगी के आवास को फूलों और दीयों से सुसज्जित किया गया था। सीएम योगी ने दीप जलाकर ‘दीपोत्सव’ की शुरुआत की थी। इसके साथ ही सीएम ने लोगों से दीप जलाने और घरों को सजाने की अपील की थी।

Yogi Adityanath

 

यह भी पढ़ें…अयोध्या में भूमि पूजन के बाद PM मोदी की मां ने मनाई दिवाली, देखें Video

केदारनाथ में रामभक्तों ने लगाए जय श्रीराम के नारे

भूमि पूजन की जश्न में राजधानी दिल्ली के झंडेवालान मंदिर में भी दीपोत्सव किया गया। इस मौके पर अयोध्या में भी लोगों ने सरयू किनारे दीये जलाए। जगह-जगह पर लोगों ने पटाखे फोड़कर खुशी का इजहार किया। तो वहीं भगवान शिव के धाम केदारनाथ में भी रामभक्तों ने जय श्रीराम के नारे लगाए।

यह भी पढ़ें…CM आवास में जलाए 5100 दीये, मुख्यमंत्री ने राममंदिर भूमि पूजन पर जताई खुशी

इस जश्न के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मां हीराबेन ने गांधीनगर में अपने घर पर दीपक जलाकर दिवाली मनाई। पीएम मोदी की मां हीराबेन के घर के आंगन में खूबसूरत रंग बिरंगी रंगोली बनाई गई और दीये जलाए गए।

यह भी पढ़ें…राम मंदिर भूमिपूजन: लखनऊ में जगह-जगह दीपोत्सव, लोग ऐसे मना रहे जश्न

अयोध्या पहुंचकर प्रधानमंत्री मोदी ने सबसे पहले हनुमानगढ़ी पहुंचकर पूजा अर्चना की। इस दौरान सीएम योगी भी उनके साथ मौजूद रहे। यहां संतों ने पीएम मोदी को एक पगड़ी और साफा पहनाया। सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए पीएम मोदी ने यहां हनुमानगढ़ी की प्रक्रिमा भी की। इसके बाद पीएम मोदी ने भूमि पूजन कर राम मंदिर निर्माण के लिए नींव रखीं।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App