अयोध्या में भूमि पूजन के बाद PM मोदी की मां ने मनाई दिवाली, देखें Video

भगवान राम की नगरी अयोध्या में बुधवार को राम मंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन हुआ। देश के प्रधानमंत्री मोदी ने राम मंदिर की नींव की पहली ईंट रखी। यह पल रामभक्तों के लिए किसी दिवाली से कम नहीं है।

Pm Narendra Modi Mothers Heeraben

Pm Narendra Modi Mothers Heeraben

लखनऊ: भगवान राम की नगरी अयोध्या में बुधवार को राम मंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन हुआ। देश के प्रधानमंत्री मोदी ने राम मंदिर की नींव की पहली ईंट रखी। यह पल रामभक्तों के लिए किसी दिवाली से कम नहीं है। देशभर में जश्न का माहौल है और लोग घरों में दीये जलाए।

तो वहीं इस जश्न के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मां हीराबेन ने गांधीनगर में अपने घर पर दीपक जलाकर दिवाली मनाई। पीएम मोदी की मां हीराबेन के घर के आंगन में खूबसूरत रंग बिरंगी रंगोली बनाई गई है और दीये जलाए गए हैं। आप वीडियो में देख सकते हैं कि वह कुर्सी पर बुठी हुईं हैं और भजन ( जय राम जय राम ) बज रहा है। पीएम मोदी की मां भी जय राम, जय राम गुनगना रही हैं।

इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को अयोध्या में जब भव्य राम मंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन के बाद नींव रखी तो उस दौरान उनकी मां हीराबेन ने टेलीविजन पर भूमि पूजन का पूरा कार्यक्रम देखा।

यह भी पढ़ें…सुशांस सुसाइड केस: रिया पर कसा ED का शिकंजा, अब खुलेंगे ये बड़े राज

भूमि पूजन का पूरा कार्यक्रम टीवी पर देखा

मां हीराबेन ने प्रधानमंत्री के अयोध्या पहुंचने के बाद से लेकर लगातार भूमि पूजन का पूरा कार्यक्रम टीवी पर देखा। जब पीएम मोदी हनुमानगढ़ी में हनुमान जी की पूजा-अर्चना की तब मां हीराबेन ने हाथ जोड़कर भगवान को प्रणाम किया।

यह भी पढ़ें…भूमि पूजन के बाद भी तुरंत नहीं शुरू होगा निर्माण, जानिए क्या है इसका कारण

हीराबेन टीवी पर नरेंद्र मोदी को अयोध्या में राम मंदिर भूमि पूजन करते देख काफी उत्साहित नजर आईं। तस्वीरों में साफ देखा जा सकता है कि नरेंद्र मोदी की मां हीराबेन टीवी के सामने बैठकर लगाता पूरा कार्यक्रम देख रही हैं।

यह भी पढ़ें…नरेंद्र मोदी रामलला के दर्शन करने वाले पहले पीएम बने, ये पूर्व प्रधानमंत्री रह गये वंचित

पीएम मोदी ने अयोध्या में सबसे पहले हनुमानगढ़ी पहुंचकर पूजा अर्चना की। इस दौरान सीएम योगी भी उनके साथ मौजूद रहे। यहां संतों ने पीएम मोदी को एक पगड़ी और साफा पहनाया। सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए पीएम मोदी ने यहां हनुमानगढ़ी की प्रक्रिमा भी की। इसके बाद पीएम मोदी ने भूमि पूजन कर राम मंदिर निर्माण के लिए नींव रखीं।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App