×

सुशांत सुसाइड केस: रिया पर कसा ED का शिकंजा, अब खुलेंगे ये बड़े राज

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने सुशांत सिंह सुसाइड मामले में उनकी कथित गर्लफ्रेंड रही रिया चक्रवर्ती को समन जारी किया है। समन में ईडी ने रिया चक्रवर्ती को शुक्रवार सुबह 11 बजे एजेंसी के सामने पेश होने के लिए कहा है। इसके लिए ईडी ने अपनी तैयारी भी शुरू कर दी है।

Suman  Mishra | Astrologer
Published on: 5 Aug 2020 3:52 PM GMT
सुशांत सुसाइड केस: रिया पर कसा ED का शिकंजा, अब खुलेंगे ये बड़े राज
X
ईडी का समन रिया चक्रवर्ती

मुंबई : प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने सुशांत सिंह सुसाइड मामले में उनकी कथित गर्लफ्रेंड रही रिया चक्रवर्ती को समन जारी किया है। समन में ईडी ने रिया चक्रवर्ती को शुक्रवार सुबह 11 बजे एजेंसी के सामने पेश होने के लिए कहा है। इसके लिए ईडी ने अपनी तैयारी भी शुरू कर दी है। ईडी ने इसके लिए तैयारी कर ली है। जल्द ही रिया चक्रवर्ती पर ईडी का शिकंजा कसेगा।

यह पढ़ें...दिशा की मौत का खुला राज, अब सामने आएगी सुशांत की सच्चाई, पोस्टमार्टम में खुलासा

सीबीआई को ट्रांसफर

बता दे कि एक्टर के पिता ने रिया पर गंभीर आरोप लगाए हैं। सुशांत सिंह राजपूत सुसाइड मामले में रिया चक्रवर्ती पर पिता के अलावा कई लोगों ने गंभीर आरोप लगाए हैं। सुशांत के पिता द्वारा बिहार पुलिस को दी गई एफआईआर में उन्होंने रिया पर आरोप लगाए थे कि रिया की नजर सुशांत के पैसे पर थी और उसके अकाउंट से करोड़ों का हेर-फेर किया था। सुशांत सिंह राजपूत के साथ रिलेशनशिप में रहीं रिया चक्रवर्ती पर और भी कई गंभीर आरोप लगे है। अब तक मामले की जांच बिहार पुलिस कर रही थी। हालांकि अब ये केस सीबीआई को ट्रांसफर कर दिया गया है।

sushant case ed फाइल फोटो

इस सुसाइड केस ने खींचा ध्यान

इधर इस सुसाइड के मामले में रिया चक्रवर्ती की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हो रही है। इस सुनवाई के दौरान सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने सुप्रीम कोर्ट को बताया था कि सीबीआई जांच की बिहार सरकार की सिफारिश को केंद्र सरकार ने स्वीकार कर लिया है। वहीं सुप्रीम कोर्ट जस्टिस ऋषिकेश रॉय ने कहा कि अब तक मुंबई पुलिस ने सुशांत सिंह राजपूत केस में अप्राकृतिक मौत का केस रजिस्टर किया है। पटना में हुई एफआईआर के चलते भी कुछ मुद्दे उठे हैं। इस केस ने मीडिया का समय और ध्यान काफी खींचा है। बता दें सोमवार को बिहार विधानसभा में सभी दलों के नेताओं ने इस केस की सीबाआई जांच की मांग की थी। हालांकि, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और वहां के गृह मंत्री अनिल देशमुख दोनों ने सीबीआई जांच से इनकार किया था।

यह पढ़ें..जिले में कोरोना का कहर: बढ़ रहा अपराध, अर्थव्यवस्था हो रही चौपट

sushant case ed फाइल फोटो

ये सब पूछताछ हो सकती है...

खबरों की माने तो ईडी से रिया चक्रवर्ती तीन चरणों में पूछताछ कर सकती है। इसमें उनके सुशांत सिंह राजपूत से व्यवसायिक और वित्तीय मामलों को लेकर सवाल किया जा सकता है। माना जा रहा है कि ईडी के पूछताछ में भी इस मामले में कुछ बड़े खुलासे हो सकते हैं। बता दें दिवंगत एक्टर सुशांत के पिता ने यह आरोप लगाया है कि रिया 2019 के मई में वह उनके बेटे की दोस्त बनी, ताकि रिया खुद अपने करियर को आगे बढ़ा सके। सुशांत सिंह राजपूत 14 जून को मुंबई के उपनगर बांद्रा में अपने घर में मृत पाये गये थे। इसके बाद से ही मुंबई पुलिस विभिन्न पहलुओं को ध्यान में रखते हुये इसकी जांच कर रही है। इस केस को लेकर हर दिन नए नए खुलासे हो रहे है। और मौत की गुत्थी उलझती जा रही है।

यह पढ़ें..भूमि पूजन के बाद भी तुरंत नहीं शुरू होगा निर्माण, जानिए क्या है इसका कारण

दोस्तों देश-दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Suman  Mishra | Astrologer

Suman Mishra | Astrologer

एस्ट्रोलॉजी एडिटर

मैं वर्तमान में न्यूजट्रैक और अपना भारत के लिए कंटेट राइटिंग कर रही हूं। इससे पहले मैने रांची, झारखंड में प्रिंट और इलेक्ट्रानिक मीडिया में रिपोर्टिंग और फीचर राइटिंग किया है और ईटीवी में 5 वर्षों का डेस्क पर काम करने का अनुभव है। मैं पत्रकारिता और ज्योतिष विज्ञान में खास रुचि रखती हूं। मेरे नाना जी पंडित ललन त्रिपाठी एक प्रकांड विद्वान थे उनके सानिध्य में मुझे कर्मकांड और ज्योतिष हस्त रेखा का ज्ञान मिला और मैने इस क्षेत्र में विशेषज्ञता के लिए पढाई कर डिग्री भी ली है Author Experience- 2007 से अब तक( 17 साल) Author Education – 1. बनस्थली विद्यापीठ और विद्यापीठ से संस्कृत ज्योतिष विज्ञान में डिग्री 2. रांची विश्वविद्यालय से पत्राकरिता में जर्नलिज्म एंड मास कक्मयूनिकेश 3. विनोबा भावे विश्व विदयालय से राजनीतिक विज्ञान में स्नातक की डिग्री

Next Story