सुशांत सुसाइड केस: रिया पर कसा ED का शिकंजा, अब खुलेंगे ये बड़े राज

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने सुशांत सिंह सुसाइड मामले में उनकी कथित गर्लफ्रेंड रही रिया चक्रवर्ती को समन जारी किया है। समन में ईडी ने रिया चक्रवर्ती को शुक्रवार सुबह 11 बजे एजेंसी के सामने पेश होने के लिए कहा है। इसके लिए ईडी ने अपनी तैयारी भी शुरू कर दी है।

Published by suman Published: August 5, 2020 | 9:22 pm
Modified: August 6, 2020 | 12:04 pm
sushant case ed

ईडी का समन रिया चक्रवर्ती

मुंबई  : प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने सुशांत सिंह सुसाइड मामले में उनकी कथित गर्लफ्रेंड रही रिया चक्रवर्ती को समन जारी किया है। समन में ईडी ने रिया चक्रवर्ती को शुक्रवार सुबह 11 बजे एजेंसी के सामने पेश होने के लिए कहा है। इसके लिए ईडी ने अपनी तैयारी भी शुरू कर दी है। ईडी ने इसके लिए तैयारी कर ली है। जल्द ही रिया चक्रवर्ती पर ईडी का शिकंजा कसेगा।

 

यह पढ़ें…दिशा की मौत का खुला राज, अब सामने आएगी सुशांत की सच्चाई, पोस्टमार्टम में खुलासा

 

सीबीआई को ट्रांसफर

बता दे कि एक्टर के पिता ने रिया पर गंभीर आरोप लगाए हैं। सुशांत सिंह राजपूत सुसाइड मामले में रिया चक्रवर्ती पर पिता के अलावा कई लोगों ने गंभीर आरोप लगाए हैं। सुशांत के पिता द्वारा बिहार पुलिस को दी गई एफआईआर में उन्होंने रिया पर आरोप लगाए थे कि रिया की नजर सुशांत के पैसे पर थी और उसके अकाउंट से करोड़ों का हेर-फेर किया था। सुशांत सिंह राजपूत के साथ रिलेशनशिप में रहीं रिया चक्रवर्ती पर और भी कई गंभीर आरोप लगे है। अब तक मामले की जांच बिहार पुलिस कर रही थी। हालांकि अब ये केस सीबीआई को ट्रांसफर कर दिया गया है।

 

sushant case ed
फाइल फोटो

 इस सुसाइड केस ने खींचा ध्यान

इधर इस सुसाइड के मामले में  रिया चक्रवर्ती की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हो रही है। इस सुनवाई के दौरान सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने सुप्रीम कोर्ट को बताया था कि सीबीआई जांच की बिहार सरकार की सिफारिश को केंद्र सरकार ने स्वीकार कर लिया है। वहीं सुप्रीम कोर्ट जस्टिस ऋषिकेश रॉय ने कहा कि अब तक मुंबई पुलिस ने सुशांत सिंह राजपूत केस में अप्राकृतिक मौत का केस रजिस्टर किया है। पटना में हुई एफआईआर के चलते भी कुछ मुद्दे उठे हैं। इस केस ने मीडिया का समय और ध्यान काफी खींचा है। बता दें सोमवार को बिहार विधानसभा में सभी दलों के नेताओं ने इस केस की सीबाआई जांच की मांग की थी। हालांकि, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और वहां के गृह मंत्री अनिल देशमुख दोनों ने सीबीआई जांच से इनकार किया था।

यह पढ़ें..जिले में कोरोना का कहर: बढ़ रहा अपराध, अर्थव्यवस्था हो रही चौपट

 

sushant case ed
फाइल फोटो

ये सब पूछताछ हो सकती है…

खबरों की माने तो ईडी से रिया चक्रवर्ती तीन चरणों में पूछताछ कर सकती है। इसमें उनके सुशांत सिंह राजपूत से व्यवसायिक और वित्तीय मामलों को लेकर सवाल किया जा सकता है। माना जा रहा है कि ईडी के पूछताछ में भी इस मामले में कुछ बड़े खुलासे हो सकते हैं। बता दें दिवंगत एक्टर सुशांत के पिता ने यह आरोप लगाया है कि रिया  2019 के मई में वह उनके बेटे की दोस्त बनी, ताकि रिया खुद अपने करियर को आगे बढ़ा सके। सुशांत सिंह राजपूत 14 जून को मुंबई के उपनगर बांद्रा में अपने घर में मृत पाये गये थे। इसके बाद से ही मुंबई पुलिस विभिन्न पहलुओं को ध्यान में रखते हुये इसकी जांच कर रही है। इस केस को लेकर हर दिन नए नए खुलासे हो रहे है। और मौत की गुत्थी उलझती जा रही है।

यह पढ़ें..भूमि पूजन के बाद भी तुरंत नहीं शुरू होगा निर्माण, जानिए क्या है इसका कारण

 

दोस्तों देश-दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App