×

खतरे में दुनिया : धरती पर आएंगे एलियंस, इंसानों की ये गलती पड़ेगी भारी, सामने आई रिपोर्ट से घबराए वैज्ञानिक

अब वैज्ञानिकों ने इस बार एलियन्स को लेकर बड़ी चेतावनी देते हुए कहा है कि एलियन्स सन् 2022 में धरती पर एटैक करेंगे।

Network
Newstrack NetworkPublished By Vidushi Mishra
Published on: 27 Nov 2021 10:27 AM GMT
खतरे में दुनिया : धरती पर आएंगे एलियंस, इंसानों की ये गलती पड़ेगी भारी, सामने आई रिपोर्ट से घबराए वैज्ञानिक
X

Alien Dharti Par : एलियन को लेकर समय-समय पर कई तरह के खुलासे होते रहते है। ऐसे में अब वैज्ञानिकों ने इस बार एलियन्स को लेकर बड़ी चेतावनी देते हुए कहा है कि एलियन्स सन् 2022 में धरती पर एटैक करेंगे। इस चेतावनी के बाद से वैज्ञानिकों की चिंता पहले से कई गुना बढ़ गई है। इस बारे में जानकारी देते हुए वैज्ञानिकों ने बताया कि धरती पर एलियन के आने के जिम्मेदार धरती पर रह रहे इंसान ही हैं।

धरती पर एलियन्स के हमले को लेकर वैज्ञानिकों ने बायोसाइंस जर्नल की एक रिपोर्ट में इस बारे में दावा किया है। इस रिपोर्ट में बताया गया है कि इंसान की अतंरिक्ष में जितनी ज्यादा यात्राएं और गुप्त रहस्यों की खोज होगी, उतनी ही ज्यादा घुसपैठ एलियन्स धरती पर आने के लिए करेंगें।

एलियन के धरती पर आने से खतरा

साथ ही इस बारे में उनका कहना है कि इंसान इन एलियन्स को आंखों से न देख पाएं, और ये धरती के वायुमंडल पहुंचकर इंसान बस्ती के लिए बड़ा खतरा साबित हो सकते हैं।

इस रिपोर्ट सामने आई एलियन्स के बारे में मैकगिल विश्वविद्यालय में इन्वेशन बायोलॉजी के प्रोफेसर एंथनी रिकियार्डी का कहना है कि अंतरिक्ष में इसांन जितनी बार जाएंगे और रहस्यों के बारे में जानने की कोशिश करेंगे, उतना ही एलियन के धरती पर आने से खतरा बढ़ेगा।


आगे उन्होंने कहा कि अंतरिक्ष यान के साथ धरती पर आने वाले एलियन बहुत छोटे जीव होंगे। सबसे बड़ा खतरा यह है कि एलियन जीव धरती के पर्यावरण के अनुरूप अपने आप को ढाल सकते हैं जो यहां के जीवों के लिए खतरा साबित होगा।

अंतरिक्ष में घर बनाने और आने-जाने की हस्तक्षेप से मैकगिल विश्वविद्यालय में इन्वेशन बायोलॉजी के प्रोफेसर ने कहा कि उसी तरह धरती के जीव-जंतु अंतरिक्ष में जाकर किसी ग्रह पर अपना घर बना सकते हैं जिसकी वजह से जीव-जंतुओं के प्रदूषण में बढ़ोत्तरी होगी।

वहीं इस बारे में एंथनी और उनके साथियों का कहना कि सभी को एक्स्ट्राटेरेस्ट्रियल लाइफ पर मिलकर काम करना चाहिए, जिससे ऐसी समस्याओं का समाधान किया जा सके। धरती पर एलियंस के आने के खतरे को भी कम किया जा सकता है।

इंसानों की गलती

वैज्ञानिकों ने साथ ही यह भी कहा कि इसकी संभावना कम ही है, लेकिन अंतरिक्ष में इंसानी गतिविधयां बढ़ने से समस्या बढ़ेगी जिसको रोक पाना कठिन होगा। अगर वैज्ञानिक इसकी जांच करें, तो कुछ एलियन जीव चिपके मिल सकते हैं।

इस रिपोर्ट में एंथनी की तरफ से कहा गया है कि नासा (NASA) जैसी अंतरिक्ष एंजेसियों को जैविक प्रदूषण के खतरे के बारे में पूरी जानकारी है। लेकिन अंतरिक्ष में जिस तरह इंसानों की गतिविधियां बढ़ रही हैं उससे खतरा बढ़ रहा है।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story