×

आ रही महा तबाही: साल 2021 में बिछ जाएंगी लाशें, नए साल में आएंगी ऐसी आपदाएं

नए साल में जहां एक ओर पूरी दुनिया को कोरोना वायरस महामा्री खत्म होने का इंतजार है तो वहीं इस बीच भविष्यवाणी की गई है कि साल 2021 में पूरी दुनिया को प्रलय और महाविपत्तियों का सामना करना होगा।

Shreya
Published on: 25 Dec 2020 8:42 AM GMT
आ रही महा तबाही: साल 2021 में बिछ जाएंगी लाशें, नए साल में आएंगी ऐसी आपदाएं
X
आ रही महा तबाही: साल 2021 में बिछ जाएंगी लाशें, नए साल में आएंगी ऐसी आपदाएं

लंदन: साल 2020 में पूरी दुनिया ने कई मुसीबतों का सामना किया है। कोरोना वायरस महामारी से लेकर भयंकर भूकंप और यहां तक कि चक्रवाती तूफानों ने जोरदार तबाही मचाई। अब साल 2021 भी कई तरह की परेशानियों के साथ तैयार है। ये भविष्यवाणी बाबा वेंगा (Baba Vanga) ने की है। उनका कहना है कि साल 2021 में पूरी दुनिया को प्रलय और महाविपत्तियों का सामना करना होगा। साथ ही ये भी भविष्‍यवाणी की है कि चीन पूरी मानवता पर कब्जा कर लेगा।

साल 2021 के लिए की कई भविष्यवाणियां

बता दें कि बाबा वेंगा ने इससे पहले अमेरिका में 9/11 हमले से लेकर सुनामी तक की सटीक भविष्‍यवाणी की थी। इस बीच साल 2021 में प्रलय को लेकर भविष्यवाणी देकर उन्होंने पूरी दुनिया की चिंता बढ़ा दी है। बता दें कि बाबा वेंगा 85 साल की आयु में साल 1996 में दुनिया को अलविदा कह चुकी हैं। हालांकि उन्होंने एक अच्छी भी भविष्यवाणी की है कि अगले साल दुनिया को कैंसर बीमारी का इलाज मिल जाएगा।

यह भी पढ़ें: कोरोना वैक्सीन पर बुरी खबर: टीका लगने के बाद हो रही ये बीमारी, मचा हड़कंप

खुद की मौत के लिए भी की थी भविष्यवाणी

बाल्‍कन इलाके की नास्‍त्रेदमस कही जाने वाली बाबा वेंगा की प्रलय वाली भविष्‍यवाणी ने लोगों की चिंता बढ़ा दी है। उन्होंने कहा कि नए साल में दुनिया के सामने कठिन समय आएगा। साल 2021 में तीन राक्षस एक हो जाएंगे और 'मजबूत ड्रैगन (चीन) दुनिया पर कब्जा कर लेगा। दुनियाभर में लोग आस्था के आधार पर बंट जाएंगे। आपको बता दें कि वेंगा ने खुद अपने मौत की भी भविष्यवाणी की थी।

Cataclysm (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप हो जाएंगे बहरे

बाबा वेंगा ने कहा है कि साल 2021 में दुनिया को कैंसर का इलाज मिल जाएगा। यही नहीं उनका दावा है कि अगले साल यानी 2021 में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप बहरे हो जाएंगे। साथ ही यह भी कहा गया है कि रूस के राष्ट्रपति व्‍लादिमीर पुतिन को जानलेवा हमले से खुद का बचाव करना होगा। इसके अलावा वेंगा का दावा है कि मुस्लिम कट्टरपंथी द्वारा यूरोप पर केमिकल अटैक करेंगे और उसे रौंद डालेंगे।

यह भी पढ़ें: चीन की आतंकी साजिश: राजधानी को बनाया निशाना, जासूसों ने किया खुलासा

कई भविष्‍यवाणियां गलत भी साबित हुईं

बता दें कि बाबा वेंगा ने दावा किया था कि यूरोप में 'महान मुस्लिम युद्ध' होगा, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। बाबा वेंगा की की कई भविष्‍यवाणियां सच साबित हुई हैं लेकिन कई ऐसी भी रहीं जो पूरी तरह गलत साबित हुईं। उन्होंने एक तूफान में रहस्यमयी तरीके से अपनी आंखें गंवा दी थी, लेकिन उनके बारे में कहा जाता है कि वह भविष्य को देख सकती थीं।

5079 तक जारी रहेंगी भविष्‍यवाणियां

कहा जाता है कि साल 5079 तक उनकी भविष्‍यवाणियां जारी रहेंगी। जब उनका मानना था कि दुनिया खत्म हो जाएगी। बाबा वेंगा ने निधन से पहले साल 2001 में वर्ल्ड ट्रेड सेंटर पर हमले को लेकर सटीक भविष्यवाणी की थी। यही नहीं उन्होंने साल 2004 की सुनामी, अफ्रीकी अमेरिकी मूल के शख्स के अमेरिकी राष्ट्रपति बनने और 2010 के अरब स्प्रिंग की जैसी कई भविष्यवाणियां की थीं।

यह भी पढ़ें: तबाही से चीखी दुनिया: आया ऐसी भयानक आपदाएं लेकर, सबसे बुरा रहा 2020

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story