×

Mexico Accident News: मेक्सिको में तीर्थयात्रियों के साथ बड़ा हादसा, 19 की मौत, 32 घायल

Mexico Accident News: सेंट्रल मेक्सिको में बस हादसा होने से 19 तीर्थयात्रियों की मौत हो गई, जबकि 32 घायल हो गए हैं।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shreya
Published on: 27 Nov 2021 5:29 AM GMT
रायबरेली में भीषण हादसाः अज्ञात वाहन ने बाइक को मारी जोरदार टक्कर, 2 की मौत, तीसरे की हालत गंभीर
X

एक्सिडेंट (सांकेतिक फोटो- न्यूज़ट्रैक) 

Mexico Accident News: सेंट्रल मेक्सिको (Central Mexico) में शुक्रवार को एक बड़ा हादसा (Mexico Mein Hadsa) हो गया, जिसमें कम से कम 19 लोगों की मौत (Teerth Yatriyon Ki Maut) हो गई, जबकि करीब 32 लोगों के घायल होने की खबर सामने आई है। बताया जा रहा है कि मध्य मेक्सिको में एक धार्मिक स्थल (Dharmik Yatra) पर तीर्थयात्रियों को लेकर जा रही बस एक इमारत से जा टकराई, जिससे यह हादसा हुआ है। बस पश्चिमी मिचोआकन (Michoacan) से चलमा (Chalma) की ओर जा रही थी। इस शहर में सदियों से रोमन कैथोलिक तीर्थयात्री (Roman Catholic Pilgrims) जाते रहते हैं।

किस वजह से हुई दुर्घटना?

सरकारी अधिकारियों का कहना है कि बस चालक वाहन पर से अपना नियंत्रण खो बैठा, जिससे बस स्टेट ऑफ मेक्सिको में एक इमारत से जा (Mexico Bus Crash) टकराई। इस हादसे में 19 लोगों ने अपनी जान गंवा दी है। जबकि 32 लोग घायल हुए हैं। इनमें से 6 लोगों को गंभीर चोटें आई हैं, जिन्हें इलाज के लिए राजधानी टोलुका के हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है। यह हादसा मेक्सिको सिटी के दक्षिण-पश्चिम (Southwest of Mexico City) में जोक्विसिंगो की बस्ती (Joquicingo) में हुआ है।

ऐसे हादसे हैं आम

बता दें कि 12 दिसंबर, वर्जिन ऑफ ग्वाडालूप (Virgin of Guadalupe) का दिन पास आ रहा है, ऐसे में कई मेक्सिकन लोग धार्मिक तीर्थयात्रा पर जाते रहते हैं। इस दौरान तीर्थयात्री अक्सर अक्सर संकरी सड़कों पर चलते हैं या बाइक चलाते हैं या पुरानी बसों में यात्रा करते हैं। यहां पर दुर्घटनाएं आम है।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story