×

कतर ने सऊदी गठबंधन की मांगों पर दिया जवाब, प्रतिक्रिया का खुलासा नहीं

Rishi
Published on: 4 July 2017 11:01 AM GMT
कतर ने सऊदी गठबंधन की मांगों पर दिया जवाब, प्रतिक्रिया का खुलासा नहीं
X

कुवैत : कतर ने सऊदी अरब के नेतृत्व वाले गठबंधन देशों की मांगों की सूची पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। इस दौरान हालांकि कतर की प्रतिक्रिया का खुलासा नहीं हुआ है। यह निर्णय कतर के विदेश मंत्री शेख मोहम्मद बिन अब्दुलरहमान अल थानी द्वारा सोमवार देर रात कुवैत पहुंचने के बाद लिया गया।

कुवैत की आधिकारिक समाचार एजेंसी 'केयूएनए' ने कहा कि विदेश मंत्री के पास कुवैत के शाह शेख सबाह अल-अहमद अल-जबर अल-सबाह के लिए कतर के शाह शेख तमीम बिन हमद अल थानी का हाथ से लिखा पत्र था। कतर की प्रतिक्रिया का खुलासा नहीं हुआ है।

कतर पर आतंकवाद का समर्थन करने का आरोप लगाने वाले सउदी अरब, संयुक्त अरब अमीरात (यूएई), बहरीन और मिस्र ने कुवैत द्वारा प्रस्तुत किए गए एक प्रस्ताव पर सोमवार को अपनी सहमति जताई। इस प्रस्ताव के तहत कतर को उनकी मांग पर प्रतिक्रिया देने के लिए 48 घंटे से अधिक का समय दिया गया था।

23 जून को चार अरब देशों ने दोहा के साथ अपने संबंधों को दोबारा बहाल करने के लिए 13 मांगों की एक सूची जारी की थी, जिसके तहत समाचार नेटवर्क 'अल-जजीरा' को बंद करने और ईरान के साथ कूटनीतिक संबंधों को समाप्त करना शामिल है।



Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story