kark Ka Love Rashifal 30 September 2023 कर्क राशि जातक आज दोगुना लाभ मिलेगा, जानिए कल का राशिफल

kark Ka Love Rashifal 30 September 2023 कर्क राशि जातक प्रेम, धन-संपत्ति, सेहत, करियर, प्रेम, उपाय, शुभ अंक, रोमांस और दांपत्य जीवन को लेकर भविष्यवाणी, पढ़ें लव राशिफल... दैनिक प्रेम राशिफल, आज का राशिफल

Update: 2023-09-29 11:47 GMT

Kark Rashi 30 September  2023: देखिए आज का राशिफल....आनेवाला कल 30 सितंबर 2023 शनिवार कृष्ण पक्ष प्रतिपदा चंद्र मीन-मेष राशि पर संचार करेगा। जानिए दैनिक राशिफल के जरिए 12 राशियों के लिए 30 सितंबर 2023 शनिवार कल की भविष्यवाणी...

30 September 2023 Ka Rashifal आज का कर्क राशिफल : आज का कर्क राशिफल बताता है कि इस राशि के जातक आज अपनी क्षमताओं का पूरा इस्तेमाल नहीं करेंगे। नौकरी बदलने की सोच रहे है तो जल्दबाजी में कोई बड़ा निर्णय न लें। ऑफिस में महिलाओं के साथ अच्छा व्यवहार रखें। जो लोग बिजनेस में शेयर बाजार से संबंधित काम करते हैं, उन्हें लाभ मिलेगा। सेहत से परेशान रहेंगे। मानसिक अशांति का अनुभव होगा। परिवार और जीवनसाथी के साथ सजग रहें। नहीं तो अलगाव तय है।

कर्क राशि धन-संपत्ति ( Money) कर्क राशि वाले बिजनेस को छोड़कर इस आज आराम करेंगे।

कर्क राशि सेहत ( Health )कर्क राशि के जातक तबियत बढ़िया रहेगा।

कर्क राशि करियर (Career) कर्क राशि वाले भौतिक सुख-सुविधा वाला रहेगा।

कर्क राशि प्यार (Love) कर्क राशि वाले जातक प्रेम संबंधों के लिए समय अच्छा चल रहा है

कर्क राशि परिवार ( Family) कर्क राशि वाले दोस्तों और सामाजिक समारोह से दूर रहे।

कर्क राशि का उपाय ( Remedy) कर्क राशि के जातक तुलसी के पौधें में नियमित जल चढ़ायें

कर्क राशि पूर्वाभास (Forecast)कर्क राशि के जातक धन संबंधित मामलों के लिए समय अच्छा है।

कर्क राशि शुभ अंक और रंग (Lucky Number & Colour) 4,ब्लू


  • आनेवाला कल 1अक्टूबर 2023 का राशिफल व् भविष्यवाणी


    आनेवाला कल 1अक्टूबर 2023 रविवार शुक्ल पक्ष द्वितीया तृतीया चंद्र मीन राशि पर संचार करेगा। जानिए दैनिक राशिफल के जरिए 12 राशियों के लिए 1अक्टूबर 2023 रविवार कल की भविष्यवाणी...

    कल का मेष राशिफल 1अक्टूबर 2023 ( Aries Horoscope Tomorrow) कल का मेष राशिफल इस राशि के जातक कल का दिन परिवार से दूर रहेंगे। आर्थिक स्थिति लगातार सुधार करें। नौकरी में लोगों को भागदौड़ करनी पड़ेगी। अपनी सेहत का खास ध्यान रखें। किसी बात का तनाव ना लें। माता-पिता की सेवा करें। प्रेम संबंध में अलगाव होगा।

    कल का वृष राशिफल 1अक्टूबर 2023(Taurus Horoscope Tomorrow) कल का वृष राशिफल के अनुसार कल के दिन जातक नौकरीपेशा लोगों को काम की अधिकता रहेगी। बिजनेस से जुड़े लोगों को लाभ मिलेगा। वाणी पर संयम रखना होगा। सेहत ठीक रहेगी। सर्दी-जुकाम हो सकता है इसलिए ध्यान रखें। बाहर जाने से बचें। प्रेम संबंध और शादी के लिए आज उत्तम है।

    कल का मिथुन राशिफल 1अक्टूबर 2023 (Gemini Horoscope Tomorrow) मिथुन राशिफल की कल इस राशि के जातक कल के दिन जातक बिजनेस में किसी परिवारिक व्यक्ति की मदद से सफलता मिलेगी। धन की कमी धीरे-पूरी होने लगेगी। परिवारिक स्थिति अच्छी रहेगी। सेहत भी सामान्य रहेगा। आज कोई बड़ी परेशानी में नहीं आने वाली है। संतान सुख मिलेगा।

    कल का कर्क राशिफल 1अक्टूबर 2023 Cancer Horoscope Tomorrow) कर्क राशिफल की 1अक्टूबर 2023 की गणना के अनुसार कल का दिन आत्मविश्वास के बल पर सफलता हासिल करेंगे। बिजनेस से संबंधित कुछ अच्छी संभावनाएं इस सप्ताह बन रही हैं, अवसर पहचानकर उनका लाभ उठाना सीखें। पारिवारिक स्थिति बेहतर रहेगी। सेहत को लेकर सतर्क रहें। खानपान का ध्यान रखें।

    कल का सिंह राशिफल1अक्टूबर 2023 (Leo Horoscope Tomorrow) सिंह राशिफल की 1अक्टूबर 2023 की गणना के अनुसार इस राशि के जातक कल के दिन बिजनेस में किसी परिवारिक व्यक्ति की मदद से सफलता मिलेगी। धन की कमी धीरे-पूरी होने लगेगी। परिवारिक स्थिति अच्छी रहेगी। सेहत भी सामान्य रहेगा। आज कोई बड़ी परेशानी में नहीं आने वाली है। संतान सुख मिलेगा।

    कल का कन्या राशिफल 1अक्टूबर 2023 ( Virgo Horoscope Tomorrow) 1अक्टूबर 2023 की भविष्यवाणी के अनुसार कन्या राशिफल इस राशि के जातक को लाभ मिलेगा। बिजनेस में भविष्य की योजनाएं लाभवर्धक रहेगी। नौकरीपेशा लोगों को काम की अधिकता रहेगी। बिजनेस से जुड़े लोगों को लाभ मिलेगा।

    कल का तुला राशिफल 1अक्टूबर 2023 ( Libra Horoscope Tomorrow) तुला राशिफल की 1अक्टूबर 2023की गणना के अनुसार कल का दिन वाणी पर संयम रखना होगा। सेहत ठीक रहेगी। सर्दी-जुकाम हो सकता है इसलिए ध्यान रखें। बाहर जाने से बचें। प्रेम संबंध और शादी के लिए आज उत्तम है।

    कल का वृश्चिक राशिफल 1अक्टूबर 2023 (Scorpio Horoscope Tomorrow )1अक्टूबर 2023 का वृश्चिक राशिफल की गणना के अनुसार इस राशि के जातक कल घर में खुशियां दस्तक देंगी। बिजनेस में सतर्क रहें, नहीं तो धोखा खा सकते हैं। अध्यात्म की ओर झुकाव होगा।जातक की वैवाहिक जीवन में चल रही परेशानियां दूर होंगी।.

    कल का धनु राशिफल 1अक्टूबर 2023 (Sagittarius Horoscope Tomorrow) कल का धनु राशिफल की गणना के अनुसार आने वाले कल का दिन संतान की ओर से कोई अच्छी खबर सुनने को मिलेगी। आर्थिक तरक्की योग बन रहे हैं। छात्रों को फोकस अपनी पढ़ाई पर ही करना है। सेहत पर ध्यान दें।

    कल का मकर राशिफल 1अक्टूबर 2023 ( Capricorn Horoscope Tomorrow) कल का मकर राशिफल की गणना बताती है कि कल पूरा दिन आर्थिक तरक्की के नए रास्ते खुलेंगे। इस सप्ताह जातक की नौकरी व ऑफिस में सहयोगियों से परेशानी रहेगी। परिवार में जातक की बात को महत्व दिया जाएगा। बिजनेस में लाभ होगा। सेहत अच्छी रहेगी।

    कल का कुंभ राशिफल 1अक्टूबर 2023 ( Aquarius Horoscope Tomorrow) कुंभ राशिफल की कल जातक का दिन प्रतिदिन कुछ समय ध्यान आदि लगाएं। इससे मन शांत होगा। परिवार की समस्या को लेकर मन अशांत रहेगा। नौकरी और बिजनेस से जुड़े लोग कमाई के नए साधन तलाशेंगे। आर्थिक स्थिति गड़बड़ाएगा। दोस्त के साथ खुशनुमा पल बिताएंगे।

    कल का मीन राशिफल 1अक्टूबर 2023 (Pisces Horoscope Tomorrow) मीन राशिफल की 1अक्टूबर 2023 की गणना के अनुसार कल का दिनजातक किसी निर्णय को परिजनों पर बेवजह थोपने का प्रयास ना करें। पुरानी परेशानियां जल्द ही दूर होने वाली हैं। वैवाहिक जीवन में कड़वाहट बढ़ेगा। इसलिए बेहतर होगा शांत रहें। प्रेम संबंध मुश्किल में हैं संभालें।

 राशिफल ज्ञान


क्या राशिफल सही होता है?हम जो भी राशिफल देते है वो सामान्य दैनिक राशिफल ग्रहों की सटिक गणना पर आधारित होता है। जो नाम के आधार पर होता है। लेकिन दुनियाभर में करोड़ों लोगों के एक नाम और एक राशियां होती है तो जरूरी नहीं की फलादेश भी एक हो। यहां जो राशिफल दी जाती है वह सामान्य भविष्यफल है। किसी भी जातक को अपने भविष्य का सही फलादेश जन्म राशि नाम और जन्म तारीख और कुंडली के लग्न में स्थित ग्रह और राशि के आधार पर सटीक जानकारी ले सकते हैं।

राशिफल क्या होता है?

ज्योतिष विज्ञान की वह विधा जिसमें जातक के नाम राशि और ग्रहों के गोचरी की स्थिति को देखकर भविष्यवाणी की जाती है, उसे राशिफल कहते हैं। राशिफल के जरिए हम दैनिक, साप्ताहिक, मासिक और वार्षिक घटनाओं की जानकारी लेते हैं। इसके लिए हर दिन 9 ग्रहों और 27 नक्षत्रों की गणना और चंद्रमा की राशि में स्थिति के आधार पर 12 राशियों की भविष्यवाणी की जाती है। ये 12 राशियां इस प्रकार है- मेष, वृषभ, मिथुन, सिंह, कर्क, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुम्भ व मीन। इनके फलादेश को राशिफल कहते हैं।क्या राशिफल नाम के अनुसार है ?

न्यूजट्रैक.कॉम पर हम हर रोज दैनिक राशिफल देते हैं। जो नाम पर आधारित होता है। यह कुंडली में लग्न के अनुसार जन्म राशि होती है, लेकिन जिसे अपनी जन्मराशि का ज्ञान न हो वह अपने नाम से भी दैनिक फलादेश देख सकते हैं।

राशिफल की गणना किस पर आधारित है?

जो दैनिक राशिफल दी जाती है वह चंद्र राशि पर आधारित होती है। वैसे तो बहुत से लोगों की एक राशि होती है, इसलिए दैनिक राशिफल एक सामान्य भविष्यवाणी होती है। अगर अपने भविष्य की सटीक जानकारी जाननी हो तो आप कुंडली में स्थित ग्रह-गोचर स्थिति, लग्न भाव, करण, योग, नक्षत्र और ग्रहों की युति को जानकर किसी भी योग्य ज्योतिषविद से पता लगा सकते है। लेकिन इसके लिए जरूरी है आपको जन्म तारीख, स्थान और समय का सही पता तो सही फलादेश मिलेगा।

                        

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।



Tags:    

Similar News