Kark Rashi 10 December 2021: कर्क राशि वाले रहें सावधान, जानिए आज का उपाय, पढ़ें पूरा राशिफल

Kark Rashi 10 December 2021: इस राशि के जातक प्रेम, धन-संपत्ति, सेहत, करियर, प्रेम, उपाय, शुभ अंक, रोमांस और दांपत्य जीवन को लेकर भविष्यवाणी, पढ़ें लव राशिफल... दैनिक प्रेम राशिफल, आज का राशिफल – NewsTrack

Published By :  Suman Mishra | Astrologer
Update: 2021-12-09 10:21 GMT

सांकेतिक तस्वीर ( सौ. से सोशल मीडिया)

Karak Rashi 10  December 2021 

10 December  2021 Rashifalआज का कर्क राशिफल : आज कर्क राशि के जातक आज आपको सावधान रहना होगा। कुछ मामलों में आप जिद्दी हो सकते हैं। किसी भी तरह का नया निवेश करने के लिहाज से दिन अच्छा नहीं है। मित्रों का सहयोग मिलेगा। कार्यक्षेत्र में आपका प्रदर्शन भी अच्छा रहेगा। कामकाज में एक्टिव रहेंगे। नए लोगों से दोस्ती होगी।

  • कर्क  राशि धन-संपत्ति (Money) कर्क  राशि वाले नौकरी में पदोन्नति हो सकती है। निवेश शुभ रहेगा।
  • कर्क राशि प्यार (Love) कर्क राशि वाले जीवनसाथी से वैचारिक मतभेद हो सकते हैं।
  • कर्क राशि परिवार (Family)कर्क राशि के जातक  परिवार और भाई-बहनों के साथ मनोरंजन पार्टी करेंगे।
  • कर्क   राशि का उपाय ( Remedy)कर्क राशि के जातक श्रीसूक्त का सुबह-शाम पाठ करें लाभ मिलेगा।
  • कर्क राशि पूर्वाभास (Forecast) कर्क राशि वाले अगर घर खरीदने की योजना बना रहे हैं तो सावधानी रखें।
  • कर्क  राशि शुभ अंक और रंग (Lucky Number & Colour) 8, नारंगी।

राशिफल ज्ञान

क्या राशिफल सही होता है?

हम जो भी राशिफल देते है वो सामान्य दैनिक राशिफल ग्रहों की सटिक गणना पर आधारित होता है। जो नाम के आधार पर होता है। लेकिन दुनियाभर में करोड़ों लोगों के एक नाम और एक राशियां होती है तो जरूरी नहीं की फलादेश भी एक हो। यहां जो राशिफल दी जाती है वह सामान्य भविष्यफल है। किसी भी जातक को अपने भविष्य का सही फलादेश जन्म राशि नाम और जन्म तारीख और कुंडली के लग्न में स्थित ग्रह और राशि के आधार पर सटीक जानकारी ले सकते हैं।

राशिफल क्या होता है?

ज्योतिष विज्ञान की वह विधा जिसमें जातक के नाम राशि और ग्रहों के गोचरी की स्थिति को देखकर भविष्यवाणी की जाती है, उसे राशिफल कहते हैं। राशिफल के जरिए हम दैनिक, साप्ताहिक, मासिक और वार्षिक घटनाओं की जानकारी लेते हैं। इसके लिए हर दिन 9 ग्रहों और 27 नक्षत्रों की गणना और चंद्रमा की राशि में स्थिति के आधार पर 12 राशियों की भविष्यवाणी की जाती है। ये 12 राशियां इस प्रकार है- मेष, वृषभ, मिथुन, सिंह, कर्क, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुम्भ व मीन। इनके फलादेश को राशिफल कहते हैं।

क्या राशिफल नाम के अनुसार है ?

न्यूजट्रैक.कॉम पर हम हर रोज दैनिक राशिफल देते हैं। जो नाम पर आधारित होता है। यह कुंडली में लग्न के अनुसार जन्म राशि होती है, लेकिन जिसे अपनी जन्मराशि का ज्ञान न हो वह अपने नाम से भी दैनिक फलादेश देख सकते हैं।

राशिफल की गणना किस पर आधारित है?

जो दैनिक राशिफल दी जाती है वह चंद्र राशि पर आधारित होती है, ज्योतिषविद से पता लगा सकते है। लेकिन इसके लिए जरूरी है आपको जन्म तारीख, स्थान और समय का सही पता तो सही फलादेश मिलेगा।

10  December  2021 Ka Karak  Rashifal, आज का राशिफल 10  December  2021 , 10 दिसंबर का राशिफल, Aaj Ka Rashifal, Daily Rashifal, Today's cancer Rashifal,

 


Tags:    

Similar News