RIL के राइट्स इश्यू को मिला 1.6 गुना सब्सक्रिप्शन, मुकेश अंबानी ने कही बड़ी बात

उद्योगपति मुकेश अंबानी के नेतृत्व वाली रिलायंस इंडस्ट्रीज के राइट्स इश्यू बुधवार को आखिरी दिन 159 प्रतिशत अभिदान मिला। कंपनी द्वारा 53,124 करोड़ रुपये जुटाने के लिए लाया गया यह देश का सबसे बड़ा राइट्स इश्यू है।

Update: 2020-06-04 16:51 GMT

नई दिल्ली: उद्योगपति मुकेश अंबानी के नेतृत्व वाली रिलायंस इंडस्ट्रीज के राइट्स इश्यू बुधवार को आखिरी दिन 159 प्रतिशत अभिदान मिला। कंपनी द्वारा 53,124 करोड़ रुपये जुटाने के लिए लाया गया यह देश का सबसे बड़ा राइट्स इश्यू है। यह किसी गैर-वित्तीय कंपनी द्वारा पिछले एक दशक में लाया गया विश्व का सबसे बड़ा राइट इश्यू है।

कंपनी ने एक बयान में कहा कि उसके सार्वजनिक श्रेणी में कंपनी को 1.22 गुना अभिदान मिला है। इस इश्यू में कंपनी ने अपने शेयरधारकों को 42.26 करोड़ शेयर की पेशकश की। तीन जून को निर्गम की समाप्ति तक कंपनी के शेयरों को मिली कुल बोली का अनुमानित मूल्य करीब 84 हजार करोड़ रुपये है।

यह भी पढ़ें...मोदी सरकार का बड़ा फैसला, राज्यों को इसलिए दिए 36400 करोड़ रुपये

राइट्स इश्यू शेयरों के आवंटन को मंजूरी देने के लिए कंपनी के निदेशक मंडल की बैठक 10 जून को होगी। इन राइट्स इश्यू शेयरों को बीएसई और एनएसई पर अलग-अलग 12 जून 2020 को सूचीबद्ध कराए जाने की उम्मीद है।

यह भी पढ़ें...कोरोना को रोकना हमारे लिए एक चुनौती, सतर्कता ही इसका बचाव: सीएम योगी

इस बारे में रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के चेयरमैन एवं प्रबंध निदेशक मुकेश अंबानी ने कहा, “मैं अपने प्रिय एवं सम्मानित शेयरधारकों को इस राइट्स इश्यू में भाग लेने के लिए और भारत के पूंजी बाजार के इतिहास में नए प्रतिमान स्थापित करने एवं इसे गर्व का प्रतीक बनाने के लिए हृदय से धन्यवाद व्यक्त करता हूं।“ उन्होंने कहा कि कंपनी के संस्थापक धीरूभाई के समय से ही कंपनी के शेयरधारक उसकी शक्ति का सबसे बड़ा स्रोत रहे हैं।

Tags:    

Similar News