अनुपम खेर ने दिया नसीरुद्दीन शाह के बयान पर रिएक्शन, पूछा कितनी आजादी?

Update: 2018-12-23 03:15 GMT

जयपुर :नसीरुद्दीन शाह के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए अभिनेता अनुपम खेर ने कहा, इस देश में इतनी स्वतंत्रता है कि आप सेना को गाली दे सकते हैं, वायुसेना प्रमुख के बारे में उल्टा-सीधा बोल सकते हैं और सैनिकों पर पत्थर फेंक सकते हैं। उन्होंने कहा कि देश में आपको और कितनी स्वतंत्रता चाहिए। उन्होंने कहा, उन्होंने जो महसूस किया वह कहा, लेकिन इसका मतलब यह नहीं कि वह सच हो।

इससे पहले नसीरूद्दीन शाह ने कहा था कि इस वक्त समाज में जहर फैल चुका है। लोगों को खुली छूट मिल चुकी है। ।दरअसल, कुछ दिनों पहले नसीरुद्दीन शाह ने देश में मुस्लिमों की सुरक्षा को लेकर सवाल उठाए थे। उन्होंने कहा था, 'एक पुलिस इंस्पेक्टर की मौत से ज्यादा एक गाय की मौत को अहमियत दी जा रही है और ऐसे माहौल में मुझे अपनी औलादों के बारे में सोचकर फिक्र होती है। वह कहते हैं कि देश के माहौल में काफी जहर फैल चुका है और इस जिन्न को बोतल में डालना मुश्किल दिख रहा है।' मुझे डर लगता है कि कल को मेरे बच्चे बाहर निकलेंगे तो भीड़ उन्हें घेरकर पूछ सकती है कि तुम कौन हो? हिंदू या मुसलमान? ऐसे में वह क्या जवाब देंगे? इस स्थिति में सुधार की जरूरत है और जिन्न को बोतल में बंद करना होगा।'

एक इंटरव्यू के दौरान कही गई इन बातों का विडियो नसीरुद्दीन शाह ने खुद भी अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर शेयर किया था, जिसके बाद उनकी आलोचना होना शुरू हो गई थी। इस विरोध के चलते अजमेर साहित्य महोत्सव में होने वाले एक्टर के कार्यक्रम को भी रद्द करना पड़ा था।

Tags:    

Similar News