Urfi Javed Biography: उर्फी जावेद, जानें पर्सनल लाइफ का सच, बिग बॉस ओटीटी में ग्लैमरस अदाओं से छा गई थीं

Urfi Javed Biography: उर्फी ने अपनी ग्लैमरस अदाओं से खूब सुर्खियां बटोरी। लेकिन बहुत कम लोग उर्फी जावेद के बारे में जानते होंगे। आज हम आपको टीवी जगत की हुस्न की मलिका उर्फी जावेद की पर्सनल लाइफ (urfi javed biography) के बारे में बताएंगे।

Written By :  Shweta
Update: 2021-10-26 18:05 GMT

Urfi Javed Biography: बिग बॉस ओटीटी के कंटेस्टेंट उर्फी जावेद (Bigg Boss OTT Contestant Urfi Javed) अब किसी पहचान की मोहताज नहीं है। बिग बॉस ओटीटी से उन्हें एक अलग पहचान मिली। इस शो में उर्फी ने अपनी ग्लैमरस अदाओं से खूब सुर्खियां बटोरी। लेकिन बहुत कम लोग उर्फी जावेद के बारे में जानते होंगे। आज हम आपको टीवी जगत की हुस्न की मलिका उर्फी जावेद की पर्सनल लाइफ (urfi javed biography) के बारे में बताएंगे।

उर्फी जावेद बायोग्राफी (urfi javed biography)

टेलीविजन जगत की कातिल हसीना उर्फी जावेद अपने लटके-झटके के कारण हमेशा चर्चा में बनी रहती हैं। ये ऐसी ड्रेस कैरी करती हैं जो उन्हें लाइमलाइट में ला देती है। उर्फ जावेद का जन्म यूपी की राजधानी लखनऊ में 15 अक्टूबर 1996 में हुआ। ये अभी सिर्फ 24 साल की हैं। मुस्लिम परिवार में जन्मी उर्फी इन दोनों काफी ट्रेंड में रह रही हैं।

उर्फी जावेद की शिक्षा (urfi javed education)

आज भले ही उर्फी जावेद फैशन ट्रेंडिंग क्वीन बन गई हो लेकिन इनकी शुरुआती पढ़ाई लखनऊ के सिटी मोंटेसरी स्कूल में हुई। इसके बाद उन्होंने लखनऊ की एमिटी यूनिवर्सिटी से मास कम्युनिकेशन की पढ़ाई की।

उर्फी जावेद की फैमिली (urfi javed family)

बहरहाल उर्फी जावेद की फैमिली में उनकी माता, पिता और एक बहन है। उर्फी की मां का नाम जकिया सुल्ताना है। जबकि बहन का नाम डॉली जावेद है।

उर्फी जावेदी का करियर (urfi javed career)


हमेशा सुर्खियों में रहने वाली अभिनेत्री उर्फी जावेद ने शुरुआत के दिनों में मॉडलिंग का काम किया। साल 2016 में उर्फी को टेलीविजन सीरियल 'बडे भैया की दुल्हनिया' से ब्रेक मिला। इस सीरियल में उन्होंने अवनी पंत का रोल निभाया। इसके बाद उन्हें एक और सीरियल में काम करने का मौका मिला। 'चंद्र नंदिनी' सीरियल में उर्फी ने राजकुमारी छाया का रोल प्ले किया। यहीं से उन्हें पहचान मिली। इसके बाद वह सीरियल ' मेरी दुर्गा', 'सात फेरों की हेरा फेरी', 'ये रिश्ता क्या कहलाता है', 'बेपनाह और 'कसौटी जिन्दगी की' में नजर आई थी।

उर्फी जावेद बॉयफ्रेंड (urfi javed boyfriend)

एक्ट्रेस उर्फी जावेद बिग बॉस ओटीटी में आने को बाद एक चर्चा का विषय बन गई है। अक्सर वह अपने अटपटे ड्रेस को लेकर ट्रोल होती रहती हैं। हमेशा सुर्खियों में रहने वाली उर्फी जावेद के बॉयफ्रेंड के बारे में क्या आप जानते हैं। बता दें कि उर्फी का बॉयफ्रेंड पारस कलनावत है। पारस कलनावत वही हैं जो इस समय सीरियल अनुपमा में समर का रोल निभा रहे हैं। पारस और उर्फी का रिश्ता काफी सुर्खियों में रहा। लेकिन अब इन दोनों का रास्ता अलग हो गया है। कहा जाता है उर्फी पारस के प्यार में इतना डूब गई थीं कि वह उनके नाम का टैटू भी बनवा लिया था।

उर्फी जावेद शारीरिक माप (Urfi Javed Body Measurements)


उर्फी जावेद का जीवन परिचय (Urfi Javed Biography) 

उर्फी जावेद की हाइट की बात करें तो उनकी हाइट 5' 1 है। वजन 54 किलोग्राम है।

बालों का रंग काला, आंखों का रंग काला

उर्फी जावदे के पंसदीदा अभिनेता

उर्फी की फेवरेट अभिनेत्री आलिया भट्ट और फेरवेट अभिनेता वरुण धवन है।


उर्फी की प्रॉपर्टी (urfi javed net worth)


हॉटनेस क्वीन उर्फी जावेद 170 करोड़ प्रॉपर्टी की मालकिन है।

उर्फी जावेद से जोड़ी रोचक बातें

. उर्फी जावेद को बोल्ड कपडों का बहुत शौक है। अक्सर अपने इंस्टाग्राम पर वह बोल्ड ड्रेस में फोटो शेयर करती है।

. उर्फी एक्टिंग के साथ-साथ डांसिंग और रैप गाने भी गाती हैं।

Tags:    

Similar News