रविशंकर प्रसाद का इशारा, डीजल-पेट्रोल की कीमतों में कमी के आसार नहीं

Update:2018-05-30 18:34 IST

वाराणसी: पेट्रोल-डीजल की कीमतों को लेकर भले ही देशभर में हो-हल्ला मचा है, लेकिन सरकार को इससे कोई फर्क पड़ता नहीं दिख रहा। आने वाले दिनों में भी तेल के दामों में कमी के आसार नहीं दिख रहे। इस बात का इशारा केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने बुधवार (30 मई) को दिया।

मोदी सरकार की उपलब्धियों का बखान करने वाराणसी पहुंचे रविशंकर प्रसाद ने साफ कहा, कि 'जो पैसा तेल के लिए टैक्स पर लिए जा रहे हैं, उसे विकास कार्यों में लगाया जा रहा है। अगर तेल पर टैक्स कम करते हैं तो विकास कार्यों पर असर पड़ेगा। उन्होंने कहा, कि दुनिया के बाजार में कच्चे तेल की क्या कीमत है, पहले उसे देखा जाए।'

गंगा सफाई को बताया प्राथमिकता

मीडिया से बातचीत के दौरान रविशंकर प्रसाद ने गंगा सफाई के मुद्दे पर भी अपनी सरकार का पक्ष रखा। उन्होंने कहा कि गंगा को साफ करना सरकार के एजेंडे में है। हमारी सरकार ने अलग मंत्रालय बनाया है। गंगा में 97 शहरों का गंदा पानी गिरता है जिनमें 10 बड़े शहर है। सीवेज ट्रिटमेंट प्लांट के जरिए गंगा में गिरने वाले पानी का शोधन किया जा रहा है। अब तक कुल 1,380 एमएलडी का शोधन हो चुका है। यूपी में विकास का जिक्र करते हुए रविशंकर प्रसाद ने कहा, कि उत्तर प्रदेश में 2,525 किलोमीटर की दूरी में 4,667 करोड़ की योजना मंजूर की गई है। योजना चल रही है बनाने में समय लगेगा।

साकार हो रहा है भ्रष्टाचार मुक्त भारत का सपना

रविशंकर प्रसाद ने कहा, कि 'पीएम ने भ्रष्टाचार मुक्त भारत का जो सपना देखा था, वो अब साकार होने लगा है। पिछले चार सालों में दिल्ली के दरवाजे दलालों और बिचौलियों के लिए बंद हो गए हैं। सरकार ने आधार से अकाउंट को जोड़कर 90 हजार करोड़ रुपए की बचत की। चार साल के कार्यकाल में किसी मंत्री या सांसद के खिलाफ एक भी भ्रष्टाचार के दाग नहीं लगे हैं। उन्होंने कहा, कि पीएम ने भारत को ताकतवर बनाया है। आज भारत के साथ अमेरिका, यूरोप ,फ्रांस जैसे देश खड़े हैं। कई देशों के राजाओं ने पीएम को सबसे बड़ा पुरस्कार दिया। पीएम की कूटनीति का ही असर है कि पाकिस्तान आतंकवाद के मुद्दे पर अलग-थलग पड़ गया है।

Tags:    

Similar News