PAK सेना में बड़ा फेरबदल, लेफ्टिनेंट जनरल नवीद मुख्तार बने ISI के नए BOSS

पाकिस्‍तान सेना के नए प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा ने रविवार को देश की खुफिया एजेंसी आईएसआई के मुखिया को बदल दिया। बाजवा ने आईएसआई का नया प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल नवीद मुख्तार को बनाया है।

Update: 2016-12-12 09:39 GMT

इस्लामाबाद: पाकिस्‍तान सेना के नए प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा ने रविवार को देश की खुफिया एजेंसी इंटर सर्विसेज इंटेलिजेंस (आईएसआई) के मुखिया को बदल दिया। बाजवा ने आईएसआई का नया प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल नवीद मुख्तार को बनाया है।

लेफ्टिनेंट जनरल नवीद मुख्तार ने लेफ्टिनेंट जनरल रिजवान अख्तर की जगह ली है। लेफ्टिनेंट जनरल नवीद इसके पहले कराची के कोर कमांडर में थे। बता दें कि बाजवा ने दो हफ्ते पहले जनरल राहील शरीफ की जगह ली है।

लेफ्टिनेंट जनरल रिजवान अख्तर को नेशनल डिफेंस यूनिवर्सिटी (एनडीयू) का प्रेसीडेंट बनाया गया है। आईएसआई के नए प्रमुख के पास खुफिया क्षेत्र का व्यापक अनुभव है और इस्लामाबाद में वह जासूसी एजेंसी की आतंकवाद निरोधक इकाई के प्रमुख रह चुके हैं। उन्हें साल 1983 में आर्मर्ड कॉर्प्स रेजिमंड की कमान दी गई थी।

पाकिस्‍तान सेना की ओर जारी बयान में कहा गया कि हाल ही में पदोन्‍नत किए गए लेफ्टिनेंट जनरल बिलाल अकबर को चीफ ऑफ जनरल स्‍टाफ पर नियुक्ति दी गई है।

वहीं लेफ्टिनेंट जनरल नजीर बट को डिफेंस यूनिवर्सिटी के प्रेसीडेंट से कॉर्प्‍स कमांडर पेशावर (11 कॉर्प्‍स) बनाया गया है। 11 कॉर्प्‍स से लेफ्टिनेंट जनरल हिदायत उर रहमान को हटाकर जनरल हेड क्वार्टर पर जनरल ट्रेनिंग एंड इवेल्‍युशन का आर्इजी बनाया गया है।

Tags:    

Similar News