शाह के रोड शो में आगजनी, BJP-TMC कार्यकर्ताओं और पुलिस से झड़प

भाजपा के झंडे लहराते हुए पार्टी के समर्थकों को ‘जय श्री राम’, ‘नरेंद्र मोदी जिंदाबाद’ और ‘अमित शाह जिंदाबाद’ के नारे लगाते सुना गया। रोड शो में भगवान राम और हनुमान की तरह सजे-धजे लोग भी देखे गए।

Update: 2019-05-14 13:36 GMT

कोलकाता: आगामी 19 मई को लोकसभा चुनावों के अंतिम चरण के मतदान से पहले कोलकाता में भारी हंगामे के बाद बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने रोड शो किया। रोड शो शाम 4:30 बजे मध्य कोलकाता के एस्प्लेनेड इलाके से शुरू हुआ और उत्तरी कोलकाता में स्वामी विवेकानंद भवन पर जाकर खत्म हुआ। इस दौरान अमित शाह ने कहा है कि ममता बनर्जी हार से नहीं बच सकती हैं।

ये भी पढ़ें— चंद्रबाबू नायडू ने कहा- राहुल गांधी देश के लिए सोचने वाले अच्छे नेता

शाह उत्तरी कोलकाता से भाजपा उम्मीदवार राहुल सिन्हा और दक्षिणी कोलकाता से पार्टी उम्मीदवार चंद्र कुमार बोस के साथ एक सुसज्जित ट्रक पर खड़े होकर सड़क के दोनों तरफ मौजूद लोगों की भीड़ का अभिवादन कर रहे थे। भाजपा अध्यक्ष के काफिले के आगे राज्य और देश के विभिन्न हिस्सों की संस्कृतियों को प्रदर्शित करती झांकी चल रही थी।

भाजपा के झंडे लहराते हुए पार्टी के समर्थकों को ‘जय श्री राम’, ‘नरेंद्र मोदी जिंदाबाद’ और ‘अमित शाह जिंदाबाद’ के नारे लगाते सुना गया। रोड शो में भगवान राम और हनुमान की तरह सजे-धजे लोग भी देखे गए।

ये भी पढ़ें— कांग्रेस ने अय्यर के बयान की निंदा की, PM पर लगाया ये आरोप

बता दें कि रोड शो के पहले पश्चिम बंगाल में भाजपा और टीएमसी के बीच रार देखने को मिली। कोलकाता में भाजपा अध्यक्ष अमित शाह की रैली से पहले राज्य पुलिस सभा की अनुमति के कागजात मांगने पहुंची। पेपर नहीं दे पाने पर मंच तोड़ने को कह डाला। बढ़ते विवाद के बीच भाजपा कार्यकर्ता रैली स्थल पर जमे ही थे कि इधर, सड़कों पर से पीएम मोदी और अमित शाह समेत भाजपा के कई होर्डिंग, पोस्टर और बैनर हटा दिए गए। फिलहाल अंतत: अमित शाह की रैली हुई। और उसमें भारी संख्या में लोग भी इकटठा हुए।

LIVE UPDATE...

अमित शाह को कोलकाता में रोडशो के दौरान ममता सरकार की पुलिस ने रोक दिया। इस पर अमित शाह ने कहा कि हम इसकी चुनाव आयोग में शिकायत करेंगे। आज अमित शाह के रोडशो के दौरान कोलकाता में हंगामे के बाद कई जगह आगजनी की गई। यहां बीजेपी और टीएमसी कार्यकर्ताओं में भयंकर झड़प हो गई।

अमित शाह की रैली के दौरान भारी बवाल हुआ है। यहां बीजेपी समर्थकों की पुलिस से भिड़ंत हो गई, जिससे स्थिति बेकाबू हो गई। कई जगह आगजनी भी की गई। पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा। अमित शाह ने आज तक से फोन पर बात करते हुए इस पूरे बवाल के लिए ममता सरकार को दोषी ठहराया हैै।

Tags: