JP Nadda Son Wedding: राजस्थान से ही दूसरी बहू भी लाएंगे नड्डा, 25 जनवरी को दूसरे बेटे की जयपुर में शादी, जोरदार तैयारियां

JP Nadda Son Wedding: शादी समारोह में हिस्सा लेने के लिए नड्डा का पूरा परिवार जयपुर पहुंच रहा है। 25 जनवरी को विवाह के बाद बहू रिद्धि के साथ ही नड्डा परिवार जयपुर से रवाना होगा।

Written By :  Anshuman Tiwari
Update: 2023-01-23 03:57 GMT

राजस्थान से ही दूसरी बहू भी लाएंगे जीपी  नड्डा (फोटो: सोशल मीडिया )

JP Nadda Son Wedding: भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा इन दिनों चुनावी तैयारियों के साथ ही अपने दूसरे बेटे हरीश की शादी की तैयारियों में भी जुटे हुए हैं। नड्डा के बेटे की शादी जयपुर की रिद्धि के साथ 25 जनवरी को होने वाली है। राजस्थान प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में हिस्सा लेने के लिए नड्डा का आज जयपुर पहुंचने के बाद तीन दिनों तक रुकने का कार्यक्रम है।

शादी समारोह में हिस्सा लेने के लिए नड्डा का पूरा परिवार जयपुर पहुंच रहा है। 25 जनवरी को विवाह के बाद बहू रिद्धि के साथ ही नड्डा परिवार जयपुर से रवाना होगा। मजे की बात यह है कि नड्डा के बड़े बेटे गिरीश की शादी भी राजस्थान में ही हुई है और अब वे अपनी दूसरी बहू भी राजस्थान से ही लाने जा रहे हैं।

जयपुर में शादी की जोरदार तैयारियां

भाजपा अध्यक्ष नड्डा के दूसरे बेटे हरीश की शादी की जयपुर में जोरदार तैयारियां चल रही हैं। जयपुर के राजमहल पैलेस होटल में 25 जनवरी को भव्य अंदाज में यह विवाह समारोह आयोजित होने वाला है। इस विवाह समारोह में तमाम वीवीआईपी का जयपुर में जमावड़ा लगेगा। भाजपा प्रदेश कार्यसमिति की बैठक के बाद नड्डा विवाह की रस्मों को पूरा करने के लिए तीन दिनों तक जयपुर में ही डेरा डाले रहेंगे।

नड्डा के बेटे की शादी जयपुर की रिद्धि से तय की गई है। नड्डा के होने वाले समधी रमाकांत शर्मा जयपुर के बड़े बिजनेसमैन माने जाते हैं और वे एक होटल ग्रुप से जुड़े हुए हैं। 24 जनवरी से ही विवाह की रस्मों का दौर शुरू हो जाएगा। 25 जनवरी को विवाह और वेडिंग रिसेप्शन का कार्यक्रम आयोजित किया गया है।

शादी में लगेगा दिग्गजों का जमावड़ा

इस समारोह में तमाम दिग्गज नेताओं की मौजूदगी की संभावना जताई जा रही है। जानकारों के मुताबिक विवाह समारोह में हिस्सा लेने के लिए कई बड़े उद्योगपतियों, विविध क्षेत्रों से जुड़ी हस्तियों और राजनेताओं के जयपुर पहुंचने की उम्मीद है। बड़े नेताओं के लिए दिल्ली में अलग से आशीर्वाद समारोह आयोजित करने की योजना तैयार की गई है।

जयपुर में आयोजित होने वाले समारोह में राजस्थान भाजपा के लगभग सभी बड़े नेता हिस्सा लेंगे। इसके साथ ही अन्य दलों के बड़े नेताओं के भी विवाह समारोह में पहुंचने की उम्मीद है। शादी समारोह के लिए जयपुर के प्रशासन और पुलिस की ओर से सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए जा रहे हैं। पुलिस सूत्रों का कहना है कि शादी समारोह में वीवीआईपी मूवमेंट को ध्यान में रखते हुए सुरक्षा का खाका तैयार किया जा रहा है।

बड़े बेटे की शादी भी राजस्थान में ही

भाजपा अध्यक्ष के बेटे की शादी में एक उल्लेखनीय पहलू यह भी है कि नड्डा राजस्थान से ही अपनी दूसरी बहू भी लाने जा रहे हैं। नड्डा के बड़े बेटे गिरीश की शादी भी राजस्थान के हनुमानगढ़ से जुड़े बड़े कारोबारी अजय ज्याणी की बेटी प्राची से हुई है। इस विवाह समारोह के लिए पुष्कर के गुलाब बाग पैलेस में बड़ा आयोजन किया गया था। राजस्थानी और हिमाचली रीति-रिवाज से विवाह की रस्में पूरी की गई थीं।

अब उनके दूसरे बेटे हरीश की शादी भी जयपुर की रिद्धि से होने जा रही है। इस तरह नड्डा के दोनों समधी राजस्थान से ही जुड़े हुए हैं। राजस्थान में इस साल विधानसभा चुनाव भी होने वाला है जिसके लिए भाजपा ने पूरी ताकत लगा रखी है। चुनाव के मद्देनजर आने वाले दिनों में नड्डा का राजस्थान दौरे का कार्यक्रम भी बढ़ने वाला है।

Tags:    

Similar News