280,000 से अधिक व्यक्तियों ने याचिका पर किए हस्ताक्षर ,फिर से फीफा मे खेलने की मांग

Update: 2018-07-06 11:12 GMT

मुंबई : खेल इतिहास में अब तक की सबसे चौकाने वाली घटना सामने आयी है। जिस कोलंबिया को पेनल्टी शूट आउट में इंग्लैंड ने 4-3 से हरा कर क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई बनायी था , उस कोलंबिया में अपने वतन की हार किसी को पच नहीं रही है। आलम ये है कि नाराज कोलम्बियाई समर्थकों के एक समूह ने एक याचिका शुरू की है। ये समूह दस पाच या हजार दस हजार लोगों का नहीं बल्कि तीन लाख लोगों से कुछ कम है। कोलम्बियाई समर्थकों में इस बात का गुस्सा है कि उनके देश के साथ मैच के रेफरी मार्क गीगर ने पक्षपात किया है।

यह भी पढ़ें .....फीफा विश्व कप : अहम मुकाबले में आज सेनेगल से भिड़ेगा कोलंबिया

कोलंबियाई समर्थकों को लगता है कि स्पार्टक स्टेडियम में कोलंबिया के खिलाफ दो महत्वपूर्ण निर्णय हुए थे।वहीं इंग्लैंड के जॉन स्टोन्स ने कोलंबिया को सबसे गड़बड़ टीम दर्जा दे दिया है।

यह भी पढ़ें .....FIFA World Cup : इंग्लैंड ने पेनाल्टी शूट आउट में कोलंबिया को 4-3 से दी मात

280,000 से अधिक व्यक्तियों ने याचिका पर हस्ताक्षर किए

याचिका के पीछे खड़ा हुआ आदमी बोगोटा, कोलंबिया के जुआन डिएगो गार्सिया मुनोज है, जो खुद को 'उद्यमी, निवेशक और सीईओ और सियुडडेल ऐप और सेविंग स्टूडियोज के संस्थापक' बताता है।

एक प्रशंसक ने ट्विटर पर याचिका का समर्थन करते हुए लिखा है: '@FIFAcom आपको इंग्लैंड के खिलाफ कोलंबिया की जीत की चोरी को संबोधित करने की जरूरत है। यदि आप एक निष्पक्ष मैच में विश्वास करते हैं, तो 280,000 से अधिक व्यक्तियों ने याचिका पर हस्ताक्षर किए हैं। एक देश बनाने के लिए पर्याप्त लोग हैं ... खेल # कोल्वेंग '

वहीं इंग्लैंड ने ट्विटर के इस संदेश का मजाक उड़ाते हुए कहा कि अब तो हम लोगों को जुर्माना भरना पड़ेगा।

Tags:    

Similar News