VIDEO: आज ही के दिन फिलिप ह्यूज की मौत का कारण बनी थी बाउंसर

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर फिलिप ह्यूज सभी को याद होंगे। उनके साथ हुआ दर्दनाक हादसा खिलाड़ियों और क्रिकेटप्रेमियों के दिलों में घर कर चुका है। बता दें, फिलिप ह्यूज हमारे बीच नहीं हैं लेकिन उनकी यादों को सबने ताजा कर रखा है।

Update: 2018-11-27 08:09 GMT
फिलिप ह्यूज

सिडनी: ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर फिलिप ह्यूज सभी को याद होंगे। उनके साथ हुआ दर्दनाक हादसा खिलाड़ियों और क्रिकेटप्रेमियों के दिलों में घर कर चुका है। बता दें, फिलिप ह्यूज हमारे बीच नहीं हैं लेकिन उनकी यादों को सबने ताजा कर रखा है। 27 नवंबर 2014 ही वो मनहूस तारीख ने जिस दिन ह्यूज ने अपनी जान गंवाई थी।

यह भी पढ़ें: 32वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे सुरेश रैना के नाम है ये रिकॉर्ड, यहां जानें डिटेल

बचपन में कभी महान क्रिकेटर का सपना देखने वाले ह्यूज की मौत मैदान पर ही हुई थी। तेज गेंदबाज ह्यूज के सिर पर लग गई थी, जिसके कारण उन्हें बचाया नहीं जा सका। 26 नवंबर के दिन सिडनी में दिन दक्षिण ऑस्ट्रेलिया और न्यू साउथ वेल्स के बीच मैच चल रहा था कि तभी तेज गेंदबाज सीन एबॉट की एक शॉर्ट पिच गेंद ह्यूज के सिर पर लग गई और वह मैदान पर गिर पड़े।

यह भी पढ़ें: हॉकी विश्व कप 2018 का उद्घाटन समारोह आज, कल होगा पहला मैच

उनकी हालत तभी इतनी ख़राब हो गई कि उन्हें तुरंत हॉस्पिटल ले जाया गया। चोट गंभीर होने के कारण वह कोमा में चले गए लेकिन अगले ही दिन 27 तारीख को उनकी मौत हो गई। इस हादसे ने न सिर्फ ऑस्ट्रेलिया को हिलाया बल्कि पूरा क्रिकेट जगत उनकी मौत पर मातम मना रहा था। ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज क्रिकेटरों सहित तत्कालीन ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री टोनी एबोट तक उनके अंतिम संस्कार में शामिल हुए। ह्यूज की मौत से सबसे ज्यादा माइकल क्लार्क सदमे में थे।

यह भी पढ़ें: B’Day-Spl: जब 5 रूपये के लिए मजदूरी करते थे ‘दिलीप’, ऐसे बने द ग्रेट खली

यहां देखें वीडियो

Full View

Courtesy: Movie Bluffer

Tags:    

Similar News