पांचवी बार IPL नहीं खेलेगा ये क्रिकेटर, 19 दिसंबर को लगेगी बोली

29 साल के स्टार्क ने आखिरी बार आईपीएल में 2015 में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु का प्रतिनिधित्व किया था, 2018 की आईपीएल नीलामी में बाएं हाथ के इस तेज गेंदबाज पर कोलकाता नाइट राइडर्स

Update: 2019-12-03 07:50 GMT

नई दिल्ली: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के अगले सीजन को और रोमांचित बनाने के लिए तैयारियां शुरू हो गई है। खबर है कि आईपीएल-2020 के लिए कोलकाता में 19 दिसंबर को बोली लगेगी, तो वहीं ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क लगातार पांचवी बार IPL बाहर रहेंगे, उनके साथी खिलाड़ी ग्लेन मैक्सवेल और क्रिस लिन उन सात खिलाड़ियों में शामिल हैं, जिनका बेस प्राइस अधिकतम 2 करोड़ रुपए है।

दरअसल, 29 साल के स्टार्क ने आखिरी बार आईपीएल में 2015 में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु का प्रतिनिधित्व किया था, 2018 की आईपीएल नीलामी में बाएं हाथ के इस तेज गेंदबाज पर कोलकाता नाइट राइडर्स ने 9.4 करोड़ रुपये की बोली लगाई थी, लेकिन चोट के कारण वह पूरे टूर्नामेंट से बाहर रहे थे।

जो रूट का नाम शामिल नहीं...

इसके बाद स्टार्क आईपीएल-2019 के लिए नीलामी से पहले चोट से उबर रहे थे और उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के विश्व कप अभियान को प्राथमिकता देने का विकल्प चुना था, आईपीएल-2020 के लिए 971 खिलाड़ियों की नीलामी सूची में इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान जो रूट का भी नाम नहीं है।

ग्लेन मैक्सवेल और क्रिस लिन...

ग्लेन मैक्सवेल और क्रिस लिन आईपीएल के अगले सीजन में धूम मचाने के लिए तैयार हैं, गौरतलब है कि 19 दिसंबर को कोलकाता में होने वाली नीलामी में 971 क्रिकेटरों पर बोली लगेगी, जिनमें 713 भारतीय और 258 विदेशी खिलाड़ी होंगे।

खास बात यह है कि ऑस्‍ट्रेलिया से सबसे ज्‍यादा 55 खिलाड़ियों ने रजिस्‍टर कराया है, लेकिन टीमों के पास केवल 73 जगह ही खाली हैं।

ये बड़े खिलाड़ी है शामिल...

मैक्सवेल और लिन के अलावा 2 करोड़ रुपये आधार मूल्य वाले खिलाड़ियों में ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पैट कमिंस और जोश हेजलवुड, ऑस्ट्रेलिया के ऑलराउंडर मिशेल मार्श, दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज डेल स्टेन और श्रीलंका के बल्लेबाज एंजेलो मैथ्यूज शामिल हैं, नीलामी सूची में अन्य विदेशी बड़े नामों में दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज क्रिस मॉरिस हैं।

लगातार पांचवीं बार IPL से बाहर रहेंगे स्टार्क...

आपको बता दें कि यह लगातार पांचवां मौका है, जब मिशेल स्टार्क आईपीएल में नहीं खेल पाएंगे, वह 2016 आईपीएल में चोट के कारण नहीं खेल पाए थे।

जबकि 2017 में उन्होंने आईपीएल से ही अपना नाम वापस ले लिया था, 2018 सीजन में भी चोटिल होने के कारण वह आईपीएल से दूर रहे थे।

स्टार्क आईपीएल-2019 के लिए नीलामी से पहले चोट से उबर रहे थे और उन्होंने वर्ल्ड कप को प्राथमिकता देने का विकल्प चुना था, इससे पहले कोलकाता नाइटराइडर्स ने स्टार्क का टीम के साथ 12वें सीजन के लिए करार खत्म कर दिया था, दिलचस्प रहा कि फ्रेंचाइजी ने वाट्सऐप मेसेज भेजकर उन्हें ये जानकारी दी थी।

स्टार्क ने आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की ओर से खेलते हुए 27 मैचों में 20.38 की औसत से कुल 34 विकेट चटकाए हैं, उन्होंने आईपीएल के 2014 और 2015 सीजन में हिस्सा लिया था। उनकी सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी 15 रन देकर 4 विकेट है।

Tags:    

Similar News