बाबर आजम का जन्मदिन रहा बेहद ख़ास, सभी कप्तानों के साथ मनाया अपना बर्थडे

Babar Azam Birthday: वर्तमान समय में जिस बल्लेबाज़ की विराट कोहली के बाद सबसे ज्यादा चर्चा होती है, उसमें पाकिस्तान के कप्तान बाबर आज़म का नाम भी शामिल है। आज का दिन बाबर आज़म के जीवन का सबसे खास दिन है।

Written By :  Suryakant Soni
Update: 2022-10-15 08:07 GMT

Babar Azam Birthday

Babar Azam Birthday: वर्तमान समय में जिस बल्लेबाज़ की विराट कोहली के बाद सबसे ज्यादा चर्चा होती है, उसमें पाकिस्तान के कप्तान बाबर आज़म का नाम भी शामिल है। आज का दिन बाबर आज़म के जीवन का सबसे खास दिन है। जी हां, पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम 15 अक्टूबर यानी आज अपना 28वां जन्मदिन मना रहे हैं। इस बार उनका जन्मदिन बेहद ख़ास रहा है। उन्होंने अपना 28वां जन्मदिन क्रिकेट खेलने वाले सभी देशों के कप्तानों के साथ मनाया। उनके जन्मदिन की फोटोज सोशल मीडिया पर काफी सुर्खियां बटोर रही है। इस दौरान उनके साथ टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा भी नज़र आए। बता दें टी-20 विश्वकप की शुरुआत 16 अक्टूबर से होने जा रही है।

पीसीबी ने शेयर किया उनके जन्मदिन का वीडियो:

बता दें सोशल मीडिया पर बाबर आज़म का जन्मदिन का वीडियो और फोटोज खूब वायरल हो रही है। बाबर आज़म बेहद लकी है जो सभी देशों के कप्तानों के बीच अपना जन्मदिन मना रहे हैं। इसमें सबसे ख़ास टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा भी इस दौरान उनके साथ दिखाई दिए। दोनों के बीच बेहद शानदार माहौल भी देखने को मिला। आईसीसी ने ट्विटर पर कुछ फोटो पोस्ट की है, जिसमें बाबर सभी टीमों के कप्तानों के साथ मिलकर केक काट रहे हैं और उनकी मौजूदगी में अपना जन्मदिन मना रहे हैं। इस दौरान वह कप्तानों के साथ हंसी मजाक करते हुए भी नजर आ रहे हैं।

2015 में जिम्‍बाब्‍वे के खिलाफ किया डेब्‍यू:

बता दें बाबर आज़म इस समय दुनिया के सबसे बेहतरीन खिलाड़ियों में शुमार है। बाबर का जन्म 15 अक्टूबर 1994 को पाकिस्तान के लाहौर में हुआ था। उन्होंने 2015 में जिम्‍बाब्‍वे के खिलाफ डेब्‍यू किया था। उनके प्रदर्शन को देखते हुए कुछ ही दिनों में उन्हें पाकिस्तान टीम का कप्तान नियुक्त कर दिया गया। बाबर इस समय इंटरनेशनल की क्रिकेट रैंकिंंग में वनडे में पहले और टी20 रैंकिंग में तीसरे स्थान पर बरकरार हैं जबकि टेस्ट रैंकिंग में वह तीसरे नंबर पर मौजूद हैं।

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में बाबर आजम के आंकड़े:

बाबर आज़म की अगुवाई में पाकिस्तान ने एक दिन पहले ही न्यूज़ीलैंड में हुई ट्राई सीरीज अपने नाम की। इस सीरीज में बाबर आज़म के बल्ले से खूब रन निकले। अगर उनके क्रिकेट रिकार्ड्स की बात करें तो उन्होंने टी-20 क्रिकेट में 3,231 रन बनाए हैं। जिसमें उनके नाम दो शतक और 29 अर्द्धशतक हैं। वनडे में बाबर ने 59.79 की औसत से 4,664 रन बनाए हैं। उनके नाम 17 शतक और 22 अर्द्धशतक हैं। टेस्ट में उनके नाम 47.30 की औसत से सात शतक और 23 अर्धशतक दर्ज हैं। कुल मिलाकर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में बाबर के नाम 11,017 रन हो गए हैं। विराट कोहली को पीछे छोड़कर वो एशिया के सबसे तेज़ 11 हज़ार रन बनाने वाले बल्लेबाज़ बन गए।  

Tags:    

Similar News