Best Air Purifiers: अगर आप भी लेना चाहते हैं ताज़ी हवा का मजा, तो आज ही खरीदे सस्ते एयर प्यूरीफायर

Best Air Purifiers: वायु प्रदूषण और हमारे स्वास्थ्य पर इसके प्रभाव के बारे में बढ़ती चिंताओं के साथ, घर पर एक विश्वसनीय एयर प्यूरीफायर रखना आवश्यक हो गया है।

Written By :  Anjali Soni
Update: 2023-09-25 03:51 GMT

Best Air Purifiers(photo-social media) 

Best Air Purifiers: वायु प्रदूषण और हमारे स्वास्थ्य पर इसके प्रभाव के बारे में बढ़ती चिंताओं के साथ, घर पर एक विश्वसनीय एयर प्यूरीफायर रखना आवश्यक हो गया है। इस गाइड में, हमने आपको एक सूचित निर्णय लेने में मदद करने के लिए भारतीय बाजार में उपलब्ध टॉप एयर प्यूरीफायर पर शोध किया है और उनका चयन किया है। हम आपके घर में स्वच्छ, ताजी हवा में सांस लेने के महत्व को समझते हैं चाहे आप धूल, एलर्जी, पालतू जानवरों की रूसी, या अन्य इनडोर वायु प्रदूषकों से जूझ रहे हों, एयर प्यूरीफायर की हमारी सूची आपको एक स्वस्थ रहने का वातावरण प्रदान करेगी।\

Dyson Pure Cool Link Tower Air Purifier TP03

डायसन प्योर कूल लिंक टॉवर एयर प्यूरीफायर 360-डिग्री ग्लास HEPA फिल्टर और ट्रिस-कोटेड सक्रिय कार्बन फिल्टर का उपयोग करता है जो 99.95% एलर्जी और प्रदूषकों को हटा सकता है जो 0.1 माइक्रोन जितने छोटे होते हैं। यह कंपनी की एयर मल्टीप्लायर तकनीक से लैस है जो इसे त्वरित वायु शोधन प्रदान करने में सक्षम बनाता है। इसमें एक प्रीमियम डिज़ाइन है जो इसे बड़े स्थानों पर शुद्ध हवा प्रसारित करने की अनुमति देता है।

Sharp FP-F40E-W Air Purifier

शार्प FP-F40E-W एयर प्यूरीफायर डुअल प्यूरिफिकेशन मोड के साथ आता है। यह अपने अद्वितीय 20-डिग्री एयरफ्लो के साथ कमरे में हवा को शुद्ध करने के लिए प्लाज़्माक्लस्टर तकनीक और HEPA फिल्टर के संयोजन का उपयोग करता है। यह 200 वर्ग फुट के कमरे में एक घंटे में चार बार हवा को शुद्ध कर सकता है। यह 99.9% तक फफूंद, वायरस, 99.8% तक एलर्जी और 99% बैक्टीरिया को हटाने का वादा करता है। यह हवा में उच्च स्तर के प्रदूषकों के साथ भारतीय परिस्थितियों के लिए डिज़ाइन किए गए एक विशेष धुंध मोड के साथ आता है।

Philips High Efficiency Air Purifier AC2887

फिलिप्स हाई एफिशिएंसी एयर प्यूरीफायर AC2887 2-चरण निस्पंदन प्रक्रिया से सुसज्जित है जिसमें एक ट्रू HEPA फिल्टर और एक सक्रिय कार्बन फिल्टर के साथ वीटाशील्ड आईपीएस शामिल है। इसकी स्वच्छ वायु वितरण दर (CADR) 333 घन मीटर प्रति घंटा है और यह 99.97% वायुजनित प्रदूषकों को हटा सकता है। इसमें एक स्लीप मोड है जिसमें शोर को कम करने और आरामदायक रात की नींद की अनुमति देने के लिए पंखे की गति कम कर दी जाती है।

Mi Air Purifier 3

Mi एयर प्यूरीफायर 3 में असली HEPA फिल्टर के साथ 3-लेयर फिल्ट्रेशन प्रक्रिया है और यह 360-डिग्री फिल्ट्रेशन प्रदान करता है जो 0.3 माइक्रोन तक के कण आकार के 99.97% प्रदूषकों को खत्म कर सकता है। Mi Air Purifier 3 में 380 m/h का CADR (क्लियर एयर डिलीवरी रेट) है और यह OLED टच डिस्प्ले के साथ आता है। इसे Xiaomi Home ऐप का उपयोग करके संचालित किया जा सकता है और यह Google Assistant और Amazon Alexa को सपोर्ट करता है। Xiaomi का एयर प्यूरीफायर तेजी से शुद्धिकरण के लिए 360-डिग्री एयर इनटेक सिस्टम के साथ आता है।

Dyson Pure Cool Air Purifier TP07

डायसन प्योर कूल टीपी07 एयर प्यूरीफायर ब्रिटिश कंपनी का नवीनतम उत्पाद है। यह डायसन की पेटेंटेड एयर मल्टीप्लायर तकनीक के साथ आता है जो पूरे कमरे में प्रति सेकंड 360 लीटर तक शुद्ध हवा प्रदान करता है। यह 360-डिग्री ग्लास HEPA फ़िल्टर और ट्रिस इंप्रेग्नेटेड एक्टिवेटेड कार्बन फ़िल्टर से सुसज्जित है जो 99.95% हानिकारक प्रदूषकों जैसे PM0.1 को पकड़ने का वादा करता है। यह एक फीचर-पैक वायु शोधक है जो बड़े कमरों में शुद्ध हवा प्रदान करने का वादा करता है।

Tags:    

Similar News