कोरोना: दुबई से लौटे युवक की रिपोर्ट आई पॉजिटिव, मोहल्ले में मचा हड़कंप

9 दिन पूर्व दुबई से लौटे युवक की कोरोना संक्रमण की रिपोर्ट संदिग्ध आने के बाद स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया। परिवार सहित भेजा गया आइसोलेशन।

Update: 2020-03-24 16:00 GMT

शामली: 9 दिन पूर्व दुबई से लौटे युवक की कोरोना संक्रमण की रिपोर्ट संदिग्ध आने के बाद स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया। स्वास्थ्य विभाग व प्रशासन की टीम ने पूरी तरह सतर्कता बरतते हुए युवक व उसकी पत्नी तथा तीन बच्चों व दों महिला किराएदारों को आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया। फिलहाल युवक के मिलने वालो एवं आसपास पड़ोसियों से भी पूछताछ की जा रही हैं।

रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद मचा हड़कंप

चीन के बाद भारत में कोरोना संक्रमण के मरीजों की संख्या दिन प्रतिदिन बढ़ती जा रही है। वहीं जनपद शामली के कैराना नगर के मोहल्ला जेर अंसारियान में 15 मार्च को दुबई से लौटे एक युवक की स्वास्थ्य विभाग ने 5 दिन पूर्व रिपोर्ट जांच के लिए लैब में भेजी थी। वहीं लैब में युवक की कोरोना वायरस की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया।

ये भी पढ़ें- 21 दिनों के लिए भारत में लॉकडाउन, घरों से निकलने पर पाबंदी

मंगलवार को सीएमओ संजय भटनागर, एसडीएम देवेंद्र सिंह डॉक्टरों की टीम के साथ मोहल्ला जेर अंसारियान में पहुंचे तथा युवक के मकान के आसपास पूरी तरह सैनिटाइज किया गया तथा फॉगिंग कराई गई।

युवक को पत्नी और बच्चों सहित भेजा गया आइसोलेशन

जिसके बाद युवक व उसके परिवार को मकान से बाहर टीम ने बुलाकर मास्क, दस्ताने व ब्लू ड्रेस पहनाई। जिसके बाद युवक की पत्नी व तीन छोटे-छोटे बच्चे तथा उसी मकान में किराए पर रह रहीं दो महिला किरायेदारों को भी अपने साथ एंबुलेंस में शामली आइसोलेशन के लिए ले गई। चिकित्सा अधीक्षक अनिल कुमार ने बताया कि 5 दिन पूर्व दुबई से लौटे युवक का सैंपल जांच के लिए लैब में भेजा गया था।

ये भी पढ़ें- इस देश में कोरोना से नहीं हुई एक भी मौत, चीन के बाद सबसे ज्यादा हुआ था प्रभावित

वहीं रिपोर्ट संदिग्ध आने पर युवक व उसके परिवार को आइसोलेशन वार्ड में फिलहाल भर्ती करा दिया गया है। चिकित्सा अधीक्षक ने लोगों से पूरी तरह सावधानी बरतने की अपील की हैं। आपको बता दें कैराना को सुबह से ही लोग डाउन किया गया हैं।

Tags:    

Similar News