Ambedkar Nagar: रसमलाई खाने से बिगड़ी 50 से अधिक बारातियों की तबीयत, उल्टी-दस्त के बाद अस्पताल में भर्ती

Ambedkar Nagar: यूपी के अंबेडकरनगर में एक शादी में दावत के दौरान रसमलाई और चाऊमीन खाने से करीब 50 से अधिक लोगों की तबीयत अचानक बिगड़ गई। सभी अस्पताल में भर्ती हैं।

Report :  Aniket Gupta
Update: 2024-04-24 09:03 GMT

Ambedkar Nagar: उत्तर प्रदेश के अंबेडकरनगर में एक शादी समारोह में अचानक अफरा तफरी मच गई जब शादी में आए 50 से ज्यादा मेहमान खाना खाने के बाद बीमार पड़ गए। आनन-फानन में उन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया। डॉक्टरों की निगरानी में सबकी हालत अब खतरे से बाहर बताई जा रही है। फिलहाल, बीमार पड़े सभी लोगों को अस्पताल में ही रखा गया है। बता दें, बीमार पड़े लोगों में वर और वधू दोनों पक्षों के लोग शामिल हैं।

अचानक शुरू हुई उल्टी और दस्त

जानकारी के अनुसार, शादी समारोह के दौरान अधिकांश लोगों ने रसमलाई और चाऊमीन खाई थी, जिसके बाद अचानक उन्हें उल्टी और दस्त शुरू हो गए। हालत ज्यादा बिगड़ी तो आनन-फानन में लोगों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां डॉक्टरों ने उनका इलाज किया। शुरुआती जांच पता चला कि दूषित खाना खाने से सभी फूड पॉइजनिंग का शिकार हो गए हैं।

यहां का है पूरा मामला

बता दें, पूरा मामला अंबेडकरनगर के बेवाना थाना क्षेत्र के अटंगी गांव का है, जहां सीताराम प्रजापति के यहां बारात पहुंची थी। कार्यक्रम के बीच अचानक बारातियों और घरातियों को नाश्ते और भोजन के बाद अचानक से उल्टी-दस्त शुरू हो गई। देखते ही देखते बीमार लोगों की संख्या 50 से अधिक हो गई। घटना के बाद शादी समारोह में अफरातफरी मच गई। आनन-फानन में सभी बीमार लोगों को इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया। जानकारी के अनुसार, अब सभी बीमार लोगों की हालत खतरे से बाहर है।

अधिकारी पहुंचे अस्पताल

सूचना मिलते ही जिलाधिकारी और मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने जिला अस्पताल जाकर बीमार लोगों का हाल-चाल जाना। साथ ही डॉक्टर्स को उनके बेहतर इलाज के निर्देश दिए। अब खाद्य सुरक्षा विभाग मामले की जांच कर इस बात का पता लगाएगी कि आखिर शादि समारोह के दौरान भोजन में क्या दिक्कत थी, जिसके चलते इतने लोगों की तबीयत बिगड़ी। शुरुआती जांच पता चला कि दूषित खाना खाने से सभी फूड पॉइजनिंग का शिकार हो गए हैं।

Tags:    

Similar News